अगस्ता : खेतान ने बिचौलियों से पैसे मिलने की बात स्वीकारी - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शुक्रवार, 6 मई 2016

अगस्ता : खेतान ने बिचौलियों से पैसे मिलने की बात स्वीकारी

khetan-acept-bribe-in-augusta
नयी दिल्ली 05 मई, अगस्ता वेस्टलैंड हेलिकॉप्टर घोटाला मामले में आरोपी व्यापारी गौतम खेतान ने आज स्वीकार किया कि उन्हे हेलिकॉप्टर सौदा के बिचौलियों से पैसा मिला था। अगस्ता वेस्टलैंड हेलिकॉप्टर सौदा मामले में केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने पूर्व एयर वाइस मार्शल एन वी त्यागी और खेतान से सीबीआई मुख्यालय में आज पूछताछ की। सीबीआई सूत्रों ने बताया कि खेतान ने स्वीकार किया कि उन्हेे बिचौलियों कार्लो गेरोसा और गाइडो हस्के से धनराशि मिली थी। बिचौलियों से पैसा मिलने के उद्देश्य के बारे में पूछे जाने पर खेतान का उत्तर संतोषजनक नहीं था। सूत्रों ने बताया कि श्री त्यागी को कुछ घंटों की पूछताछ के बार जाने की अनुमति दे दी गई जबकि श्री खेतान से दिनभर पूछताछ जारी रही। खेतान को कल भी पूछताछ के लिए आने के लिए कहा गया है। उनके अलावा पूर्व वायुसेना प्रमुख एस पी त्यागी के तीन रिश्तेदारो संजीव,संदीप और राजीव को भी कल बुलाया गया है। 

खेतान छत्तीस अरब रुपए के इस कथित घोटाले में आरोपी है जबकि श्री त्यागी उन वरिष्ठ अधिकारियों की टीम में शामिल थे, जो अतिविशिष्ट लोगों के लिए हेलिकॉप्टरों सौदे की शर्तों को आसान करने के लिए की गई बातचीत में शामिल थी। सीबीआई सूत्रों के अनुसार उन्होंने कल पूछताछ में स्वीकार किया था कि आईडीएस भारत की सहायक कंपनी आईडीएस ट्यूनीशिया की स्थापना की थी। यह उन कम्पनियों में शामिल थी, जिसके जरिए अगस्ता वेस्टलैंड के बिचौलियों ने अन्य देशों तक कथित रिश्वत पहुंचाई थी। इस सिलसिले में पूर्व वायुसेना प्रमुख एस पी त्यागी से आज प्रवर्तन निदेशालय ने पूछताछ की। इससे पहले उनसे लगातार तीन तक सीबीआई ने पूछताछ की थी। 

कोई टिप्पणी नहीं: