आखिर क्यों इस्तीफा दे रही हैं गुजरात की सीएम आनंदीबेन पटेल ? - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

सोमवार, 1 अगस्त 2016

आखिर क्यों इस्तीफा दे रही हैं गुजरात की सीएम आनंदीबेन पटेल ?

why-anandiben-patel-resigning
नई दिल्ली: गुजरात की सीएम आनंदीबेन पटेल इस्तीफा देंगी. आनंदीबेन पटेल ने अपने इस्तीफे की जानकारी अपने आधिकारिक फेसबुक पेज पर दी. आनंदीबेन पटेल ने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा कि मैं पार्टी से कहूंगी कि मुझे पदमुक्त किया जाए. आनंदीबेन ने लिखा है अब नए लोगों को पार्टी में मौका मिलना चाहिए. पिछले कई दिनों से उना घटना के बाद से गुजरात की राजनीति में हलचल मची थी. लगातार विरोधियों के निशाने पर गुजरात सरकार थी.  कयास लगाए जा रहे थे कि क्या आनंदी पटेल इस्तीफा देंगी.


गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा अघोषित रूप से तय की गई 75 साल की आयु सीमा के चलते गुजरात की मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल के भविष्य को लेकर अटकलें लगने लगी हैं। आनंदीबेन आगामी नवंबर में 75 साल की हो जाएंगी। इससे पहले, इस अघोषित नियम के चलते ही पिछले दिनों केंद्रीय मंत्री नजमा हेपतुल्ला को इस्तीफा देना पड़ा था। आनंदीबेन मई 2014 में मुख्यमंत्री बनी थीं। उनका जन्म 1941 में हुआ था और इस 21 नवंबर को वे 75 साल की हो जाएंगी। आनंदीबेन पटेल के जाने के बाद नितिन पटेल का नाम सामने आ रहा है. नितिम पटेल गुजरात में मंत्री भी हैं. इसके अलावा विजय रुपानी और पुरुषोत्तम रुपाला के नाम पर भी पार्टी विचार कर सकती है. अगले साल 2017 में गुजरात में विधानसभा चुनाव होने हैं.

कोई टिप्पणी नहीं: