विदिशा (मध्यप्रदेश) की खबर 31 दिसंबर) - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शनिवार, 31 दिसंबर 2016

विदिशा (मध्यप्रदेश) की खबर 31 दिसंबर)

डिप्टी कलेक्टरों के मध्य कार्य विभाजन के आदेश

vidisha news
कलेक्टर श्री अनिल सुचारी ने सिरोंज एसडीएम श्री राकेश शर्मा आज सेवानिवृत्त होने पर डिप्टी कलेक्टरों के मध्य नए कार्य विभाजन के आदेश जारी कर दिए है। जारी नवीन आदेशानुसार सिरोंज एसडीएम का दायित्व डिप्टी कलेक्टर श्री बृजेश शर्मा को तथा लटेरी एसडीएम का प्रभार जिला मुख्यालय पर पदस्थ डाॅ राकेश शर्मा को सौंपा है। इसी प्रकार इलेक्शन सुपरवाईजर श्री ग्यासुद्दीन 31 दिसम्बर को सेवानिवृत्त होने पर इलेक्शन सुपरवाईजर का प्रभार श्री अशोक भावसार को सौंपा गया है।

प्रायवेट अस्पतालों में पार्किंग एवं सफाई के प्रबंध हो-कलेक्टर

कलेक्टर श्री अनिल सुचारी ने आज जिला मुख्यालय पर संचालित प्रायवेट अस्पतालों के प्रबंधकों की बैठक आहूत की। कलेक्टर चेम्बर में हुई इस बैठक में नगरपालिका अध्यक्ष श्री मुकेश टण्डन, एसडीएम श्री आरपी अहिरवार समेत प्रायवेट अस्पतालों के चिकित्सकगण मौजूद थे। नगरपालिका अध्यक्ष श्री मुकेश टण्डन ने कहा कि विदिशा शहर स्वच्छ सुन्दर बनें इस कार्य में प्रायवेट अस्पतालों का भी सहयोग अति आवश्यक है। उन्होंने कहा कि निजी अस्पतालों के लिए निकाय से जो सहयोग की अपेक्षा की जाएगी उसकी पूर्ति कराई जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रायवेट अस्पतालों से कचरा उठाने के लिए भोपाल का वाहन आता है अतः अनुपयोगी सामग्री को समय पर भोपाल की गाडी में रखवाने की व्यवस्था की जाए। कलेक्टर श्री सुचारी ने कहा कि विदिशा अपना शहर है उसे स्वच्छ रखना भी हमारा दायित्व है। प्रायवेट अस्पतालों में पार्किंग की व्यवस्था का क्रियान्वयन किया जाए ताकि आवागमन किसी भी प्रकार से प्रभावित ना हो। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार निजी चिकित्सालय अच्छी सेवाएं देने के लिए जाने जाते है वैसे ही शहर को स्वच्छ बनाने में जाने जाए। उन्होंने प्रत्येक प्रायवेट अस्पतालों में गार्ड रखने के निर्देश दिए ताकि पार्किंग की व्यवस्थाओं का क्रियान्वयन हो सकें।कलेक्टर श्री सुचारी ने कहा कि शहर के सौंदर्यीकरण और स्वच्छता के मद्देनजर सकारात्मक चर्चा और निजी चिकित्सकों के सुझावों से अवगत होने के उद्वेश्य से यह बैठक ली गई है। 

अटेण्डर
जिला चिकित्सालय में मरीजों की सुविधाओं को दृष्टिगत रखते हुए एक जनवरी से एक मरीज के साथ एक अटेण्डर रखे जाने की कार्यवाही का क्रियान्वयन किया जाएगा। उक्त निर्णय नपा अध्यक्ष और कलेक्टर के मध्य हुई चर्चा में लिया गया। 

उप स्वास्थ्य केन्द्र
खामबाबा के समीप बने पूर्व पंचायत भवन में नया उप स्वास्थ्य केन्द्र खोला जाएगा इसके लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा सहमति दी गई है कि जानकारी देते हुए मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ बीएल आर्य ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है।

औषधी भण्डार का निरीक्षण

vidisha news
अपर कलेक्टर श्री एचपी वर्मा ने आज मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी के कार्यालय परिसर में स्थित औषधी भण्डार का आज दोपहर में औचक निरीक्षण किया। एडीएम श्री वर्मा ने दवाईयों के भण्डारण, एक्सपायरी डेट एवं वितरण प्रणाली हेतु संधारित पंजियों का सत्यापन किया। उन्होंने बताया कि हर माह उनके द्वारा औषधी भण्डार का निरीक्षण किया जाएगा। ततसंबंध में शासन द्वारा दिशा निर्देश प्रसारित किए गए है जिसका अक्षरशः पालन किया जाएगा। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ बीएल आर्य ने बताया कि औषधी भण्डार में परिवहन के द्वारा किसी भी प्रकार की त्रुटियां ना हो इसके लिए तीन स्तरीय क्रास माॅनिटरिंग की व्यवस्था की गई है। वही सुरक्षा और सावधानी के एहतियाद तौर पर सम्पूर्ण परिसर में सीसी कैमरों के माध्यम से नजर रखी जा रही है।

चयन परीक्षा आठ को, प्रवेश पत्र जारी

जवाहर नवोदय विद्यालय शमशाबाद में कक्षा 6वीं में प्रवेश लेने के इच्छुक अभ्यार्थियों को प्रवेश पत्र जारी किए जा चुके है कि जानकारी देते हुए संस्था के प्राचार्य श्री एमएच खाॅन ने बताया चयन परीक्षा रविवार आठ जनवरी को जिले की सभी तहसील मुख्यालयों पर एक साथ आयोेजित की गई है। परीक्षा केन्द्रों पर परीक्षा पूर्वान्ह 11.30 बजे से प्रारंभ होगी। जिन अभ्यर्थियों को अब तक प्रवेश पत्र प्राप्त नही हुए है वे छह जनवरी तक जवाहर नवोदय विद्यालय शमशाबाद के दूरभाष क्रमांक 07595-259801 अथवा मोबाइल नम्बर 8878293098, 9425681950 एवं 8349760766 पर भी सम्पर्क कर जानकारी प्राप्त कर सकते है। संस्था के प्राचार्य श्री खाॅन ने बताया कि कक्षा 6वीं में प्रवेश हेतु 4627 अभ्यर्थियों के द्वारा फार्म भरे गए है इन सभी के लिए चयन परीक्षा के प्रवेश पत्र जारी किए जा चुके है। मैरिट के आधार पर 80 छात्रांे का चयन प्रवेश हेतु किया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं: