लालू 21वीं सदी के सबसे बड़े जमीनदार : सुशील - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

गुरुवार, 13 अप्रैल 2017

लालू 21वीं सदी के सबसे बड़े जमीनदार : सुशील

lalu-the-century-landlord-sushil-modi
पटना 13 अप्रैल, बिहार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधानमंडल दल के नेता सुशील कुमार मोदी ने आज कहा कि राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने अपने प्रभाव का गलत इस्तेमाल करते हुए अकूत सम्पत्ति जमा कर 21वीं सदी के सबसे बड़े 'जमींदार' बन गये हैं। श्री मोदी ने यहां भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा की ओर से डॉ.भीमराव अम्बेडकर की 126वीं जयंती की पूर्व संध्या पर आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि सामाजिक न्याय की आड़ में राजद अध्यक्ष श्री यादव ने पिछले 25 वर्षों में सिर्फ अपने और परिवार का ही भला किया है। विगत 25 वर्षों में अपने प्रभाव का गलत इस्तेमाल कर श्री यादव ने इतनी अकूत सम्पत्ति इकट्ठा कर ली है कि अब वह 21वीं सदी के सबसे बड़े जमींदार बन गये हैं।  भाजपा नेता ने कहा कि जब श्री यादव चारा घोटाले के मामले में लड़ाई लड़ रहे थे तब उन्होंने कहा था कि उनकी शादी के समय दहेज में एक बाछी (गाय का बच्चा) मिली थी और उसी का परिवार बढ़ता गया। उसी बाछी के बढ़े हुए परिवार का दूध बेचकर यहां तक पहुंचे हैं। उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि कोई भी व्यक्ति डेयरी का व्यवसाय कर 500 करोड़ रुपये का मालिक नहीं बन सकता है। 

      
श्री मोदी ने कहा कि राजद अध्यक्ष का एक ही सिद्धांत है काम कराने के बदले जमीन दो। इसी पर अमल करते हुए श्री यादव सरकार में मंत्री पद देने के लिए, सांसद, विधायक और विधान पार्षदों को टिकट देने के बदले एक बड़ी राशि लेते रहे हैं। उन्होंने कहा कि इसी तरह उन्होंने होटल व्यवसायी और बड़े-बड़े उद्योगपतियों से काम करवाने के बदले जमीन लिखवाने का काम किया है। सुजाता होटल के मालिक हर्ष कोचर को रेलवे के पुरी और रांची स्थित होटल दिलवाने के एवज में 200 करोड़ रुपये की दो एकड़ जमीन के मालिक बन गये और इसके बाद शराब फैक्ट्री लगावने के एवज में पटना शहर में करोड़ों रुपये की जमीन के मालिक बन बैठै। भाजपा नेता ने कहा कि श्री यादव की पत्नी श्रीमती राबड़ी देवी जब बिहार में वर्ष 2000-2005 के बीच मुख्यमंत्री थी और इसके बाद जब श्री यादव केन्द्र की संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार में रेलमंत्री के पद पर थे तभी जमीन खरीद की गयी। उन्होंने कहा कि बेनामी सम्पत्ति थी इसलिए बेनामी कंपनियों को खड़ा किया गया। इन कंपनियों के निदेशक मंडल में उनकी पत्नी के साथ ही बड़े पुत्र तेज प्रताप यादव और तेजस्वी यादव को रखा गया। श्री मोदी ने कहा कि बेनामी सम्पत्ति होने के कारण ही राजद अध्यक्ष श्री यादव नोटबंदी का विरोध करते रहे जबकि गरीब जनता इसका समर्थन करते हुए बैंकों में लगी कतार में खड़े रहे । गरीब लोगों को नोटबंदी से कोई लेना-देना नहीं था । उन्होंने कहा कि जमीन-मिट्टी-मॉल घोटाला के उनके द्वारा किये गये खुलासे के नौ दिन बाद अभी तक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार चुप्पी साधे हुए हैं । 


भाजपा ने नेता ने कहा कि  नीतीश मंत्रिमंडल में शामिल राजद अध्यक्ष के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव और उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने अपने शपथ पत्र में बेनामी सम्पत्ति का कहीं भी उल्लेख नहीं किया है । मुख्यमंत्री श्री कुमार ने अभी तक श्री यादव के दोनों मंत्री पुत्रों को बर्खास्त नहीं किया है । उन्होंने कहा कि यदि इस मामले में मुख्यमंत्री श्री कुमार चुप हैं तो इसका सीधा अर्थ यह निकलता है कि वह श्री यादव के दोनों पुत्रों को बचाना चाह रहे हैं । श्री मोदी ने कहा कि उनके सच्चाई उजागर करने के बाद भी किसी ने नहीं कहा है कि यह फर्जी और झूठा है । सत्तारूढ़ महागठबंधन के बड़े घटक राजद और जनता दल यूनाईटेड(जदयू) के प्रवक्ता भी इस मामले में कुछ नहीं बोल रहे है । उन्होंने कहा कि उनके खिलाफ अभद्र भाषा और मानहानि का मुकदमा किये जाने की धमकियां दी जा रही है लेकिन इससे वह डरने वाले नहीं है । भाजपा नेता ने कहा कि जब चारा घोटाला का मामला उन्होंने उजागर किया था तब उस समय भी वह किसी से नहीं डरे और राजद अध्यक्ष को जेल जाना पड़ा । उन्होंने कहा कि राजद अध्यक्ष श्री यादव किन-किन स्थानों पर अपनी सम्पत्ति को छूपाकर रखा है उसे बतायें नहीं तो भाजपा सार्वजनिक करेगी । इस मामले को वह छोड़ेंगे नहीं और जरूरत पड़ने पर आयकर विभाग ,केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) रेल मंत्रालय तथा अन्य आवश्यक एजेंसियों का दरबाजा खटखटायेंगे । इस मौके पर विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता डा.प्रेम कुमार ,विधायक नीतीन नवीन ,अरूण कुमार सिन्हा ,संजीव चौरसिया ,विधान पार्षद मंगल पांडेय और सूरज नंदन कुशवाहा समेत कुछ अन्य नेताओं ने भी संबोधित किया । 

कोई टिप्पणी नहीं: