नीतीश ने सृजन घोटाले में फंसने के डर से साधी चुप्पी : शिवानंद तिवारी - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

रविवार, 24 सितंबर 2017

नीतीश ने सृजन घोटाले में फंसने के डर से साधी चुप्पी : शिवानंद तिवारी

nitish-scilent-on-srijan
पटना 23 सितम्बर, राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने आज कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सृजन घोटाले में फंस जाने के खतरे से बचने के लिए चुप्पी साध ली है। श्री तिवारी ने यहां कहा कि राजनीति में मौन साधना यदि किसी को सीखना है तो वह श्री कुमार से सीख सकते हैं। मौन रहने के महत्व को श्री कुमार अच्छी तरह समझते हैं। उन्होंने कहा कि किसी सवाल का जवाब देने में यदि फंस जाने की संभावना होने पर मौन ही सबसे बेहतर सुरक्षा कवच होता है। राजद नेता ने कहा कि घोटाले में फंसने के खतरे को समझते हुए मुख्यमंत्री ने मौन साध रखा है क्योंकि उन्हें पता है कि सवालों का जवाब देने में उनके फंस जाने का खतरा अधिक है। श्री कुमार लगातार 12 वर्षों से मुख्यमंत्री के पद पर बने हुए हैं और स्वयंसेवी संस्था सृजन में सरकारी राशि का गबन भी लगभग इतनी ही अवधि से चल रहा है। 


श्री तिवारी ने कहा कि इसके बावजूद श्री कुमार का यह कहना है कि सरकार को कभी इस घोटाले की भनक तक नहीं लगी। जैसे ही सृजन घोटाले की जानकारी सरकार को मिली तभी राज्य सरकार ने जांच का आदेश दे दिया। उन्होंने कहा कि जांच विश्वसनीय हो इसलिए इस मामले को केन्द्रीय जांच ब्यूरो को सौंप दिया गया। राजद नेता ने कहा कि सृजन मामले की जांच सीबीआई को सौंप दिये जाने के बाद अब श्री कुमार कह रहे हैं कि राज्य सरकार से अब कोई भी सवाल नहीं पूछा जाना चाहिए लेकिन लोकतंत्र में सवाल तो सरकार से ही पूछे जाते हैं। उन्होंने कहा कि जनता के सवालों से भागना तो घोटाले में सरकार की संलिप्तता के संदेह को और पुख्ता करता है। श्री तिवारी ने कहा कि यह शुरू से ही कहा जाता रहा है कि सरकार हजार आंखों से देखती तथा हजार कानों से सुनती है। ऐसे में यह सवाल उठता है कि क्या श्री कुमार की सरकार अपने आंख-कान बंद कर शासन चला रही है। उन्होंने कहा कि इस सवाल का जवाब श्री कुमार के पास नहीं है इसलिए वह मौन धारण किये हुए हैं लेकिन चुप्पी साधने से वह बच नहीं पायेंगे। 

कोई टिप्पणी नहीं: