विदिशा (मध्यप्रदेश) की खबर 19 जून - Live Aaryaavart

Breaking

मंगलवार, 19 जून 2018

विदिशा (मध्यप्रदेश) की खबर 19 जून

जनसुनवाई में 103 आवेदन प्राप्त हुए, मौके पर 65 आवेदनों का निराकरण

vidisha map
कलेक्टर श्री अनिल सुचारी के मार्गदर्शन मंे आहूत जनसुनवाई कार्यक्रम में 103 आवेदकों ने आवेदन प्रस्तुत कर अपनी व्यक्तिगत और सार्वजनिक समस्याओं की ओर ध्यान आकर्षित कराया। अपर कलेक्टर श्री एचपी वर्मा के द्वारा मौके पर 65 आवेदनों का निराकरण किया गया है शेष लंबित आवेदनों पर समय सीमा मंे कार्यवाही कर निराकरण की जानकारी बेवपोर्टल पर अंकित करने के भी निर्देश उनके द्वारा दिए गए है। जिला पंचायत के सभागार कक्ष मेंएसडीएम श्री रविशंकर राय, समेत अन्य विभागोें के अधिकारीगण पंक्तिबद्व-रो में बैठकर आवेदकों के आवेदनों को प्राप्त कर उनका निराकरण करने की कार्यवाही की गई है।

सतपाडा हाट में शिविर का आयोजन आज

उद्यानिकी राज्यमंत्री श्री सूर्यप्रकाश मीणा जिला स्तरीय लोक कल्याण शिविर में बुधवार को शामिल होंगे। उक्त शिविर नटरेन विकासखण्ड के ग्र्राम सतपाडाहाट में 20 जून बुधवार की प्रातः 11 बजे से शुरू होगा।  कलेक्टर श्री अनिल सुचारी ने सभी जिलाधिकारियों को नटेरन के ग्राम सतपाडाहाट में आयोजित होने वाले जिला स्तरीय लोक कल्याण शिविर में उपस्थित होने के निर्देश प्रसारित किए है।

मसूदपुर का जिला स्तरीय शिविर स्थगित

कलेक्टर श्री अनिल सुचारी ने बासौदा जनपद पंचायत के ग्राम मसूदपुर मंे 20 जून को आयोजित होने वाला जिला स्तरीय लोक कल्याण शिविर का अपहिरार्य कारणों से स्थगित करने के आदेश जारी कर दिए है। शिविर आयोजन की नवीन तिथि पृथक से जारी की जाएगी।

लोकेन्द्र सरल को ग्यारसपुर एसडीएम का दायित्व

कलेक्टर श्री अनिल सुचारी ने डिप्टी कलेक्टर श्री लोकेन्द्र सिंह सरल को अनुविभागीय राजस्व अधिकारी ग्यारसपुर का दायित्व सौंपने के आदेश जारी कर दिए है। आदेश में उल्लेख है कि तत्कालीन एसडीएम श्री मनोज वर्मा का स्थानांतरण भोपाल हो जाने के कारण श्री वर्मा को सोमवार 18 जून को भारमुक्त किया गया है।

जिले मंे 6.3 मिमी औसत वर्षा दर्ज

जिले की तहसीलों में स्थापित वर्षामापी यंत्रो पर आज मंगलवार की प्रातः आठ बजे दर्ज की गई वर्षा की जानकारी देते हुए अधीक्षक भू-अभिलेख श्रीमती सविता पटेल ने बताया कि मंगलवार को जिले में सात मिमी औसत वर्षा दर्ज की गई है जबकि एक जून से आज दिनांक 19 जून तक 49 मिमी औसत वर्षा हो चुकी है। उक्त अवधि में गतवर्ष 76 मिमी औसत वर्षा हुई थी। मंगलवार को तहसीलवार दर्ज की गई वर्षा तदानुसार विदिशा में 11.2 मिमी, बासौदा में 5.2 मिमी, सिरोंज में चार मिमी, ग्यारसपुर, गुलाबगंज और नटेरन में क्रमशः दस-दस मिमी दर्ज की गई है। इसके अलावा कुरवाई, लटेरी तहसील में वर्षा नगण्य रही। 
एक टिप्पणी भेजें