विदिशा (मध्यप्रदेश) की खबर 01 जुलाई - Live Aaryaavart

Breaking

रविवार, 1 जुलाई 2018

विदिशा (मध्यप्रदेश) की खबर 01 जुलाई

शमशाबाद में तेन्दूपत्ता संग्राहको को सामग्री का वितरण आज

तेन्दूपत्ता संग्राहको के लिए चरण पादुका एवं अन्य सामग्री का वितरण कार्यक्रम सोमवार दो जुलाई को शमशाबाद में प्रातः 11 बजे से आयोजित किया गया है। वन राज्यमंत्री श्री सूर्यप्रकाश मीणा के मुख्य आतिथ्य में आयोजित वितरण कार्यक्रम मंे तेन्दूपत्ता संग्राहको को चरणपादुका, कुप्पी एवं महिलाओं के लिए साड़ी का वितरण किया जाएगा। इसके अलावा दीनदयाल वनांचल सेवा योजना अंतर्गत तेन्दूपत्ता संग्राहको के स्वास्थ्य का परीक्षण चिकित्सकों द्वारा किया जाएगा। प्राथमिक लघु वनोपज समिति से संबंद्व तेन्दूपत्ता संग्राहको को पूर्व उल्लेखित सामग्री का वितरण किया जाएगा। 

पटवारी निलंबित

शासकीय कार्यो पर लगातार अनुपस्थित रहने पर लटेरी के पटवारी श्री यशवंत सिंह तोमर को अनुविभागीय राजस्व अधिकारी के द्वारा तत्काल प्रभाव से निलंबित करने के आदेश जारी किए गए है। एसडीएम लटेरी श्री एके मांझी के द्वारा जारी आदेश में उल्लेख है कि पटवारी हल्का नम्बर 54 के पटवारी श्री यशवंत सिहं तोमर लगातार शासकीय कार्यो से अनुपस्थित रहने के कारण सूखाराहत के प्रकरणों का समय पर निराकरण ना होने के कारण कृषकों को राहत राशि वितरण में विलम्ब होने से पटवारी श्री तोमर के खिलाफ निलंबन की कार्यवाही की गई है। निलंबन अवधि में श्री तोमर का मुख्यालय तहसील कार्यालय लटेरी नियत किया गया है वही तहसीलदार लटेरी को पटवारी श्री तोमर की विभागीय जांच संस्थित कर आरोप पत्र पृथक से तैयार कर प्रस्तुत करने हेतु निर्देश दिए गए है। 

निर्वाचक नामावाली का द्वितीय विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम

अपर मुख्य निर्वाचक पदाधिकारी श्री संदीप यादव के द्वारा निर्वाचक नामावली का द्वितीय विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण 2018 प्रारूप प्रकाशन के पूर्व की जाने वाली गतिविधियों के क्रियान्वयन हेतु कार्यक्रम जारी किया गया है। जारी कार्यक्रम अनुसार भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार निर्वाचक नामावाली के द्वितीय संक्षिप्त पुनरीक्षण 2018 के कार्यक्रम अनुसार प्रारूप का प्रकाशन 31 जुलाई 2018 को किया जाना है जिसके तारतम्य में प्रारूप प्रकाशन के पूर्व की जाने वाली गतिविधियां निम्नानुसार है। मतदान केन्द्रों का युक्तियुक्तकरण संबंधी प्रस्ताव चार जुलाई तक प्राप्त किए जाएंगे। ईआरओ द्वारा फार्मो के निराकरण करने की अंतिम तिथि सात जुलाई है। 21 जुलाई को अनुमोदित मतदान केन्द्रों का ईआरएमए में युक्तियुक्तकरण, कंट्रोल टेबल अपडेशन, निर्वाचकों का स्थानांतरण कार्य सम्पादित किया जाएगा। 23 जुलाई को फोटो निर्वाचक नामावाली का इन्ट्रीगेशन (एकीकरण) कार्य तथा 30 जुलाई का नामावाली का मुद्रण कर प्रदाय करने कार्य (11सेट) और 31 जुलाई 2018 को फोटो निर्वाचक नामावली का प्रारूप का प्रकाशन होगा।

शिविरों का आयोजन

आज दिनांक 1जुलाई को डॉक्टर डे के उपलक्ष्य में हड्डी रोग एवं कैंसर रोग शिविरों का आयोजन लिया गया। हड्डी एवं जोड़ रोग से सबंधित 23 मरीजों की जांच भोपाल के डॉ विशाल बंसल द्वारा जांच की गई और कैंसर रोग से सबंधित 11 मरीजों की जांच भोपाल के डॉ महेंद्र पाल सिंह द्वारा की गई।इस शिविर में डॉ प्रकाश पितलिया,डॉ अनिल महेंद्रा, डॉ माया महेंद्रा, डॉ जी के माहेश्वरी, डॉ आनन्द गोरे, बी डी मंत्री,एम एल तायल, धर्मनारायण चतुर्वेदी, राजीव भार्गव,अजय टंडन,शशिकांत चतुर्वेदी ने सहयोग दिया।

बच्चों को स्कूल बैग छाता एवं स्टेशनरी सामग्री दी गई

vidisha news
आज चलो आज कुछ अच्छा करते हैं ग्रुप द्वारा ऐसे बच्चों को स्कूल बैग छाता एवं स्टेशनरी सामग्री दी गई जो बच्चे पिछले साल तो लगातार स्कूल जाते थे परंतु इस वर्ष जब से स्कूल शुरू हुए  है वह छात्र किन्ही कारणवश सरकारी स्कूलों में नहीं जा रहे हैं ...ऐसे  बस्ती के निर्धन बच्चों को ग्रुप द्वारा उनको एवं उनके परिवार को समझाइश दी गई कि वही हमारा कल है और स्कूल जाना अति आवश्यक है आप स्कूल बैग लो और कल से स्कूल जाओ एवं अगर वह लगातार स्कूल जाएंगे तो ग्रुप द्वारा उनको साइकिल प्रदान की जावेगी .. कल ग्रुप द्वारा लोहांगी शाला एवं बरईपुरा स्कूल के ऐसे 70 बच्चे चिन्हित किए थे जो पिछले वर्ष तो स्कूल जाते थे परंतु इस वर्ष नहीं जा रहे हैं.. ग्रुप द्वारा ऐसे छात्रों को स्कूल से संबंधित स्कूल बैग एवं आवश्यक किट प्रदान की गई..
एक टिप्पणी भेजें
Loading...