विदिशा (मध्यप्रदेश) की खबर 16 सितंबर - Live Aaryaavart

Breaking

रविवार, 16 सितंबर 2018

विदिशा (मध्यप्रदेश) की खबर 16 सितंबर

कलेक्टर द्वारा तैयारियों की समीक्षा

vidisha news
मुख्यमंत्री श्री षिवराज सिंह चैहान 18 सितंबर, मंगलवार को विदिषा आयेंगे और अटल बिहारी वाजपेयी अषासकीय स्वषासी चिकित्सा महाविद्यालय का लोकार्पण करेंगे। आयोजन के मद्देनजर की जाने वाली व्यवस्थाओं के परिपेक्ष्य में कलेक्टर श्री के.व्ही. सिंह ने आज तैयारियों का जायजा लिया।  कलेक्टर श्री सिंह ने तमाम विभागों को आवष्यक दायित्व सौंपते हुये कहा कि सौंपे गये कार्यों का क्रियान्वयन समय सीमा में करना सुनिष्चित करें। कलेक्ट्रेट के सभा कक्ष में हुई उक्त बैठक में अपर कलेक्टर श्री एच.पी. वर्मा, डिप्टी कलेक्टर द्वय श्री लोकेन्द्र कुमार सरल और श्रीमती आरती यादव के अलावा विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

राज्यमंत्री श्री मीणा द्वारा पुलिस चैकी का लोकार्पण

उद्यानिकी राज्यमंत्री श्री सूर्यप्रकाष मीणा ने सतपाड़ा सराय की पुलिस चैकी का आज विधिवत शुभारंभ किया। आयोजन कार्यक्रम को संबोधित करते हुये उन्होंने कहा कि सतपाड़ा क्षेत्र के रहवासियों की बहुप्रतिक्षित मांग आज पूरी हुई है। स्थानीय रहवासियों ने पुलिस चैकी खोले जाने की मांग मुख्यमंत्री जी से की थी, के परिपालन में उक्त मांग पूरी हुई है। पुलिस अधीक्षक श्री विनीत कपूर ने बताया कि सतपाड़ा सराय चैकी में 18 गांव को शामिल किया गया है। पुलिस के सुव्यस्थित संचालन हेतु एक उपनिरीक्षक, एक प्रधान आरक्षक, चार आरक्षकों की तैनानी की गयी है। 

हायर सेकेण्ड्री स्कूल भवन का भूमि पूजन

vidisha news
उद्यानिकी राज्यमंत्री श्री सूर्यप्रकाष मीणा ने ग्राम सतपाड़ा सराय में हायर सेकेण्ड्री स्कूल भवन का भी आज भूमि पूजन किया। लगभग 1 करोड़ की लागत से बनने वाले उक्त भवन के भूमि पूजन कार्यक्रम में राज्यमंत्री श्री मीणा ने कहा कि यह भवन 10 माह में बनकर तैयार हो जायेगा। राज्य सरकार द्वारा षिक्षा को बढ़ावा देने के लिये हर संभव प्रयास किये जा रहे है। उन्होंने उच्च षिक्षा प्राप्ति में विद्यार्थियों को आर्थिक अभाव प्रभावित न कर सके इसके लिये राज्य सरकार द्वारा फीस भरे जाने के क्रियान्वित निर्णय पर उन्होंने गहन प्रकाष डाला। 
कार्यक्रम स्थल पर राज्यमंत्री श्री मीणा ने सतपाड़ा सराय के शासकीय विद्यालय के छात्रों द्वारा शैक्षणिक क्षेत्र में ख्याति अर्जित करने पर भूरि-भूरि प्रषंसा करते हुये उन्होंने पांच पात्र छात्रों को लेपटाॅप प्रदाय किये और छात्रों और संस्था के उज्जवल भविष्य की कामना की। कार्यक्रम को विदिषा मार्केटिंग के अध्यक्ष कल्याण सिंह रघुवंषी ने भी संबोधित किया। आयोजन स्थल पर भाजपा जिला मीडिया प्रभारी श्री षैलेन्द्र सिंह ठाकुर, सरपंच रईष अहमद के अलावा श्री रघुवीर सिंह धाकड़, श्री संजय धाकड़, श्री राजकुमार विष्वकर्मा अन्य गणमान्य नागरिक शैक्षणिक संस्था के भूमि पूजन, ग्रामीण जन विभिन्न विभागों के अधिकारी, कर्मचारी मौजूद थे। 

 कैंसर एवं कम सुनने की जांच शिविर का आयोजन

vidisha news
विदिशा।आज दिनांक 16 सितंबर को सेवा भारती श्रीकृष्ण कालोनी में कैंसर एवं कम सुनने की जांच शिविर का आयोजन किया गया । कैंसर विशेषज्ञ डॉ महेन्द्र पाल सिंग भोपाल द्वारा मरीज़ों की जांच की गई 8 मरीज कैन्सर के पाए गए जिन्हें ऑपरेशन करने की सलाह दी गई एवं कम सुनने की जांच डॉ वैभव जैन,डॉ ईशा जैन एवं उनके सहयोगी रौनक़ गंगवाल एवं सौरभ बंसल द्वारा 59 मरीजों की जांच की गई।सेवा भारती के सचिव राजीव भार्गव ने बताया कि इस शिविर में 30 मरीजों को कान की मशीन लगवाने की सलाह दी गई एवं 6 मशीनें कंसेशन रेट पर मरीजों को दी गई एवं 4 बच्चे जिनकी उम्र 5 साल से कम है बोल व सुन नहीं सकते उन्हें ऑपेरशन की सलाह दी गई एवं 12 मरीजों को कान के पर्दे में छेद होने के कारण ऑपरेशन की सलाह दी गई। इस शिविर में डॉ प्रकाश पीतलिया, डॉ जी के माहेश्वरी, डॉ वेद मेहरा,डॉ हेमंत बिस्वास,ओम माहेश्वरी,धर्म नारायण चतुर्वेदी, एम एम तायल, इंद्र पाल गुलाटी,अजय टंडन,शोभित भार्गव आदि लोगों ने सहयोग दिया।
एक टिप्पणी भेजें
Loading...