विदिशा (मध्यप्रदेश) की खबर 23 अक्टूबर - Live Aaryaavart

Breaking

मंगलवार, 23 अक्तूबर 2018

विदिशा (मध्यप्रदेश) की खबर 23 अक्टूबर

वाहनों की अनुमति हेतु अधिकृत

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के द्वारा विधानसभा निर्वाचन 2018 के लिए स्टार प्रचारक के लिए वाहनों की अनुमति के लिए अधिकारियों को अधिकृत किया है।  कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने उप मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री राकेश कुशरे के द्वारा जारी पत्र का हवाला देेते हुए बताया है कि विधानसभा निर्वाचन 2018 के लिए स्टार प्रचारकों को वाहनो की अनुमति मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी भोपाल के कार्यालय द्वारा हल्के नीले रंग के पेपर में दी जाएगी। राज्य स्तर पर मान्यता प्राप्त राजनैतिक दलों के पदाधिकारियों को भी वाहनों की अनुमति मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी भोपाल के कार्यालय द्वारा हल्के पीले रंग के पेपर में दी जाएगी। रिटर्निंग आफीसर के स्तर से अभ्यर्थियों हेतु वाहन की अनुमति पीले रंग के पेपर मेें दी जाएगी। जिला स्तर पर राजनैतिक दलों के पदाधिकारियों को वाहन अनुमति जिला मुख्यालय पर हल्के हरे रंग के पेपर में दी जाएगी। जबकि अभ्यर्थियों के अभिकर्ताओं के लिए वाहन अनुमति जिला स्तर पर सफेद रंग के पेपर में दी जाएगी।  क्र0/112/अहरवाल 

निर्वाचन प्रकोष्ठोें के कार्यो का जायजा 

vidisha news
विधानसभा निर्वाचन के कार्यो को सुव्यवस्थित रूप से सम्पन्न कराने हेतु जिले में गठित किए गए प्रकोष्ठों के नोडल अधिकारियों द्वारा अब तक सम्पादित कार्यो का जायजा आज अपर कलेक्टर श्री एचपी वर्मा और उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री संदीप अस्थाना ने संयुक्त रूप से लिया। कलेक्टेªट के सभाकक्ष में हुई उक्त बैठक में ग्यारसपुर एसडीएम श्री बृजबिहारी श्रीवास्तव, डिप्टी कलेक्टर सर्वश्री लोकेन्द्र सिंह सरल, श्रीमती आरती यादव, श्री बिजेद्र यादव के अलावा समस्त प्रकोष्ठों के नोडल अधिकारी मौजूद थे। समीक्षा बैठक मंे बताया गया कि जिले की पांचो विधानसभाओं के लिए एक-एक प्रेक्षक के अलावा व्यय प्रेक्षक और स्वीप प्रेक्षक पृथक से आयोग द्वारा नियुक्त किए जाएंगे। प्रेक्षकों के लायजिंग आफीसरों को आवश्यक दायित्व सौंपे गए है इसी प्रकार शिकायत प्रकोष्ठ में प्राप्त होने वाली शिकायतों के निराकरण हेतु की जाने वाली कार्यवाही से, डाकमत पत्र, माइक्रोआब्जर्वर, मतदान दलों के प्रशिक्षण, मतदान दलों को वितरित की जाने वाली निर्वाचन सामग्री, मतदान के उपरांत सामग्री की प्राप्ति कर स्ट्रांगरूम में रखने का दायित्व सौंपा गया है उनसे अब तक की तैयारी के संबंध में पूछताछ की गई। इसी प्रकार एमसीएमसी और एमसीसी व्यय प्रकोष्ठ के संबंध में भी जानकारियां प्राप्त की गई है।

चित्रकला वाल पेंटिग से मतदाताओं को जागरूक किया गया
vidisha news
विधानसभा निर्वाचन में सभी मतदाता अपने मतों का प्रयोग करें। मतदाताओं को जागरूक करने और निर्भीक होकर स्वेच्छानुसार अपना मत दें इसके लिए स्वीप गतिविधियों के माध्यम से मतदाता जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन जिले मंे सतत जारी है। आज स्कूली विद्यार्थियों के द्वारा चित्रकला एवं वाल पेन्टिग के माध्यम से जागरूकता का संदेश दिया गया है। चित्रकला प्रतियोगिता 11 से 14 आयु वर्ग के लिए तथा वाल पेन्टिग प्रतियोगिता जो 14 से 17 आयु वर्ग के लिए आयोजित की गई थी जिसमें स्कूली विद्यार्थियों ने बढ़ चढकर भाग लिया है। 



आघुनिक मषीनों से सुनने की  जांच  28 अक्टूबर को

विदिषां सेवाभारती भवन श्रीकृध्ण कालोनी दुर्गानगर में 28 अक्टूबर रविवार को सुबह11बजे से माई ईयर हियरिंग एंड स्पीच क्लीनिक भोपाल के डा ईषा जैन एंव उनकी टीम दृारा सुनने की जांच आघुनिक मषीनों से की जायेगी। सेवाभारती के सचिव राजीव भार्गव ने ऐसे बच्चे जो जन्म से ही गूग,ेंबहरे,सुनने और बोल ना पाते हों जिनकी आयु 5 साल से कम हो उनके आपरेषन निःषुल्क किये जायेगें। ऐसे मरीज भी जिनको सुनने में दिक्कत हो, कान के कारण चक्कर आते हों,जिनको कान में सुनने के लिये मषीन लगाने की आवष्यकता बताई हो वह भी इस षिविर का लाभ ले सकतें हैं।मरीजों का पंजीयन 28 अक्टूबर रविवार को सुबह 10बजे से 12 बजे तक सेवा भारती भवन श्रीकृध्ण कालोनी दुर्गानगर में करा सकते हैं। विदिषा से बाहर के मरीज अपना पंजीयन मोबाइ्रल नं.9827720892 पर करा सकते हैं। 
एक टिप्पणी भेजें
Loading...