रणजी ट्रॉफी : बिहार ने मणिपुर को तीन विकेट से मात दी - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

गुरुवार, 10 जनवरी 2019

रणजी ट्रॉफी : बिहार ने मणिपुर को तीन विकेट से मात दी

bihar-beat-manipur-in-ranji-trophy
पटना, 9 जनवरी, बिहार ने बुधवार को यहां रणजी ट्रॉफी के प्लेट ग्रुप के एक रोमांचक मुकाबले के तीसरे दिन मणिपुर को तीन विकेट से शिकस्त दी। मैच के तीसरे दिन बिहार को मणिपुर ने 138 रनों का लक्ष्य दिया जिसे मेजबान टीम ने 25.1 ओवर में सात विकेट खोकर हासिल कर लिया। बिहार के लिए सलामी बल्लेबाज मंगल मनोहर ने सबसे अधिक 53 रनों की पारी खेली। इससे पहले मेहमान टीम को बिहार ने दूसरी पारी में 238 रनों पर समेट दिया। मेजबान टीम की ओर से आशुतोष अमन ने सात विकेट लिए और एक सीजन में बिशन सिंह बेदी (64) के सबसे ज्यादा विकेट लेने के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया। उन्होंने इस सीजन कुल 68 विकेट लिए हैं। गोलपारा में खेले गए प्लेट ग्रुप के एक अन्य मैच में सिक्किम ने अरुणाचल प्रदेश को तीसरे दिन ही 10 विकेट से मात दे दी। सिक्किम ने अरुणाचल को दूसरी पारी में 109 रनों ही समेट दिया और पहली पारी के अधार पर मिली लीड के कारण उसे केवल 17 रनों का लक्ष्य मिला। सिक्किम ने बिना कोई विकेट खोए उसे हासिल कर लिया। अरुणाचल के लिए दूसरी पारी में क्षितिझ शर्मा ने सबसे अधिक 31 रन बनाए जबकि सिक्किम की ओर से ईश्वर चौधरी ने सात विकेट चटकाए। उत्तराखंड ने देहरादून में हुए एक अन्य मैच में मिजोरम को पारी और 56 रनों से करारी शिकस्त दी। मिजोरम ने पहली पारी में केवल 198 रन बनाए थे जिसके कारण उसे फॉलोआन झेलना पड़ा और वह 123 रनों पर ही ऑल आउट हो गई।

मिजोरम के लिए तरुवर कोहली ने नाबाद 68 रनों की पारी खेली जबकि मेजबान टीम की ओर से रजत भाटिया ने चार अहम विकेट लिए। उत्तराखंड ने पहली पारी में 377 रन का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया था। दीमापुर में जारी इस ग्रुप के अन्य मैच में तीसरे दिन की समाप्ती तक नागालैंड ने पुडुचेरी के खिलाफ 366 रनों की बढ़त बना ली है। दिन का खेल समाप्त होने तक मेजबान टीम ने अपनी दूसरी पारी में पांच विकेट के नुकसान पर 185 रन बनाए। नागालैंड के लिए एच. झिमोमी सबसे अधिक 49 रन बनाकर क्रीज पर टिके हुए हैं। मेहमान टीम के लिए अब तक इस पारी में तेज गेंदबाज पंकज सिंह ने तीन विकेट लिए हैं।

कोई टिप्पणी नहीं: