सीहोर (मध्यप्रदेश) की खबर 11 जनवरी - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

शुक्रवार, 11 जनवरी 2019

सीहोर (मध्यप्रदेश) की खबर 11 जनवरी

ब्राह्मण समाज ने दी श्रद्धांजलि 

सीहोर। सर्व ब्राह्मण समाज द्वारा थूनाकला निवासी पंडित   कमलकिशोर शर्मा एवं तारा देवी समाधिया के आकस्मिक निधन पर शोक संवेदना व्यक्त करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित की। 

"मुख्यमंत्री फसल ऋण माफी योजना" के संबंध में बैंकर्स को कलेक्टर ने दिए आवश्यक निर्देश
ऋण माफी योजना में तीन रंग के होंगे आवेदन पत्र
sehore news
कलेक्टर श्री गणेश शंकर मिश्रा की उपस्थिति में कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में फसल ऋण माफी योजना के संबंध में बैठक आयोजित की गई। बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री अरुण विश्वकर्मा, अग्रणी बैंक प्रबंधक श्री पेंढारकर, उप संचालक कृषि श्री अवनीश चतुर्वेदी सहित अन्य बैंक प्रबंधक उपस्थित थे। बैठक में कलेक्टर ने बताया कि 15 जनवरी से आधार सीडिंग का कार्य सभी बैंक प्रबंधक करना सुनिश्चित करें। उन्होंने बैंकर्स से कहा कि आधार सीडिंग का कार्य प्रतिदिन अभिप्रमाणन कराना शुरू करें एवं रिकार्ड में दर्ज करना भी सुनिश्चित करें। आधार सीडिंग की प्रक्रिया निरंतर जारी रखते हुए डाटा एन्ट्री का परीक्षण एवं सत्यापन भी सुनिश्चित करें यदि कोई कमी है तो तुरंत सुधार  करें। आधार कार्ड का बैंकों में सिर्फ प्रथम स्तर सत्यापन ही किया जाना है, बायोमेट्रिक सत्यापन करने की आवश्यकता नहीं है। उन्होंने कहा कि शाखा में आने वाले कृषकों की यदि कोई समस्या है तो उसको नोट करें जिससे कि उसका निराकरण किया जा सके। 15 जनवरी से किसानों से ऋण माफी के लिए आवेदन लिए जायेंगे। इस संबंध में सभी कृषकों को जानकारी देना सुनिश्चित करें।   कलेक्टर श्री मिश्रा ने बैठक में कहा कि जिला एवं पंचायत स्तर पर एक नोडल अधिकारी की नियुक्ति आवेदन प्राप्त करने के लिए की जायेगी। आवेदन लेने के पश्चात वह पावती देना भी सुनिश्चित करेंगे। 26 जनवरी को पंचायत स्तर पर विशेष ग्राम सभाओं का आयोजन कर आवेदक कृषकों की सूची का वाचन किया जायेगा। ऋणी कृषक 5 फरवरी तक फार्म भरकर संबंधित ग्राम पंचायत में जमा कर सकते हैं। कलेक्टर ने सभी का जानकारी दी कि मुख्यमंत्री फसल ऋण माफी योजना के लिये शासन द्वारा हरी एवं सफेद सूची जारी की जाएगी। 15 जनवरी के पहले जिन किसानों के ऋण खाते में आधार नंबर जुड़ चुका होगा उनका नाम हरी सूची में आएगा। जिन किसानों का आधार नंबर ऋण खाते में नहीं जुड़ा होगा उनका नाम सफेद सूची में आएगा। शासन से जारी नियमानुसार ऋणी कृषकों को पात्रतानुसार हरे, सफेद और गुलाबी रंग के आवेदन पत्र संबंधित ग्राम पंचायत कार्यालय में प्रस्तुत करने होंगे। सूची प्रकाशन के बाद आधार सीडेड सूची (हरी सूची) के किसानों को हरे रंग के आवेदन पत्र तथा गैर-आधार सीडेड सूची (सफेद सूची) के किसानों का सफेद रंग के आवेदन पत्र जमा करने होंगे। हरी अथवा सफेद सूची में दर्शित जानकारी पर आपत्ति अथवा दावा प्रस्तुत करने का अधिकार किसान को दिया गया है। इसके लिये किसान को गुलाबी आवेदन करना होगा।

अधिकारी/कर्मचारी एरियर, जीपीएफ आदि के लिये किसी को भी रिश्वत न दें-कलेक्टर
लेखापालों को दिया जाएगा ब्लाक एवं जिला स्तर पर प्रशिक्षण कलेक्टर ने ली जिला स्तरीय परामर्शदात्री समिति की बैठक
sehore news
कलेक्टर श्री गणेश शंकर मिश्रा की अध्यक्षता में शुक्रवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में जिला स्तरीय परामर्शदात्री समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक का मूल उद्देश्य समस्त कर्मचारियों की समस्याएं जानकर उनके शीघ्र निराकरण करना था। बैठक में उपस्थित सभी कर्मचारी संगठनों के प्रतिनिधियों ने कलेक्टर को बारी-बारी से कर्मचारियों की समस्याओं से अवगत कराते हुए शीघ्र निराकरण की मांग की। उन्होंने अपनी समस्याएं लेटरहेड पर लिखकर कलेक्टर से अनुरोध किया कि यह बैठक प्रत्येक माह को आयोजित होनी चाहिए। कर्मचारी संगठनों द्वारा प्राप्त समस्याओं में कर्मचारियों के नियमितिकरण, सातवें वेतनमान का लाभ दिलाने, कंपोजिट भवन में एटीएम लगाने, कलेक्टर कार्यालय के सामने सड़क के दोनों और बस स्टाप बनाने, तीन वर्षों से अधिक समय से एक ही स्थान पर कार्य कर रहे कर्मचारियों के स्थानांतरण किये जाने, नाकेदारों को शस्त्र लायसेंस देने, नगरपालिका में सफाई कर्मचारियों की संख्या बढ़ाने, अनुसूचित जाति/जनजाति छात्रावासों का समय-समय पर निरीक्षण, विधानसभा चुनाव कार्य के मानदेय का भुगतान सहित समस्याओं से अवगत कराया। कलेक्टर श्री मिश्रा ने सभी को आश्वत करते हुए कहा कि आप सभी अपना-अपना कार्य पूरी ईमानदारी से करें। उन्होंने कहा कि वे अपेक्षा करते हैं कि जिला स्तर पर निपटाए जा सकने वाले प्रकरण और समस्याएं उनके संज्ञान में अवश्य लाई जाएं। सभी अपनी समस्या पहले कलेक्टर को बताएं, यदि आपकी समस्या का निराकरण नहीं होता है तो उसके बाद अगला कदम उठाएं। श्री मिश्रा ने सभी विभाग प्रमुखों को इस हेतु रजिस्टर तैयार कर उनमें बिन्दुवार जानकारी तैयार करें एवं उनके निराकरण हेतु उचित कार्यवाही करें। बैठक में अपर कलेक्टर श्री विनोद कुमार चतुर्वेदी, संयुक्त कलेक्टर श्री राजीव रंजन पाण्डेय सहित अन्य अधिकारी व सभी कर्मचारी संगठनों के अध्यक्ष/प्रतिनिधि उपस्थित थे।

फरार आरोपियों पर इनाम घोषित

पुलिस अधीक्षक सीहोर श्री राजेश सिंह चंदेल ने सार्वजनिक संपत्ति नुकसान निवारण अधिनियम के फरार आरोपी की गिरफ्तारी कराने अथवा गिरफ्तारी में सहायता करने वाले व्यक्ति को 3 हजार रुपये का नगद पुरस्कार देने की घोषणा की है।  पुलिस अधीक्षक ने बताया कि फरार आरोपी आसिफ उर्फ जस्सु पिता हमीद खां मेवाती निवासी ग्राम ग्राम दौलतपुरा थाना इछावर जिला सीहोर पर 3 हजार रुपये के नगद इनाम की उद्घोषणा की है। पुलिस अधीक्षक श्री चंदेल ने उद्घोषणा जारी की है कि जो भी व्यक्ति उक्त आरोपी की गिरफ्तारी में सहयोग करेगा उसे पुरस्कृत किया जाएगा। सूचना देने वाले का नाम सर्वथा गोपनीय रखा जाएगा।

दो स्थलों पर साइलो बैग निर्माण हेतु भूमि आवंटित

कलेक्टर श्री गणेश शंकर के निर्देशानुसार अपर कलेक्टर श्री विनोद कुमार चतुवेर्दी द्वारा नसरुल्लांगज एवं श्यामपुर में खाद्यान्न भंडारण हेतु सायलो बैग निर्माण के लिये खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग को आगामी एक वर्ष के लिये भूमि प्रदान की गई है। उन्होंने नसरुल्लागंज में 8 हेक्टेयर एवं श्यामपुर में 20 एकड़ भूमि का अस्थाई आधिपत्य प्रदान करने के आदेश जारी कर दिये हैं। आदेशानुसार उक्त भूमि पर उपार्जित खाद्यान का भंडारण किया जाएगा। भूमि का अन्य कार्यों के लिये उपयोग नहीं किया जाएगा एवं भूमि पर स्थाई स्वरूप का निर्माण कार्य नहीं किया जाएगा। उपार्जित खाद्यान्न के भंडारण के खाली हाने पर या एक वर्ष की अवधि समाप्त होने पर यह आदेश स्वमेव निरस्त हो जाएगा एवं भूमि कृषि उपज मंडी समिति के पक्ष में पूर्ववत वेष्ठित हो जाएगी। भंडारण की आवश्यकता को देखते हुए लोक हित में आवश्यक होने पर अधिपत्य की अवधि बढ़ाई जा सकेगी। अभिलेख में उक्त भूमि पूर्ववत कृषि उपज मंडी समिति ही अभिलिखित रहेगी साथ ही भूमि की नाईयत में कोई परिवर्तन नहीं होगा। यह आदेश मात्र उपार्जित खाद्यन्न के भंडार हेतु भूमि के उपयोग तक ही समिति रहेगा। तहसीलदार नसरुल्लागंज एवं श्यामपुर को चिन्हित भूमि अस्थाई अधिपत्य संबंधित विभाग को तत्काल सौंपे गये हैं।    

परिवार कल्याण जागरूकता सारथी रवाना, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी  ने दिखाई हरी झंडी


sehore news
मिशन परिवार विकास पखवाडे़ का शुभारंभ मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.प्रभाकर तिवारी द्वारा  सारथी रथ को हरी झंडी दिखाकर किया गया इस अवसर पर जिला परिवार कल्याण अधिकारी डॉ.आनंद शर्मा सहित अन्य विभागीय अधिकारी, कर्मचारी एवं हितग्राही उपस्थित थे। मिशन परिवार विकास पखवाडे़ का आयोजन 11 जनवरी से 25 जनवरी 2019 तक किया जाएगा। जिला परिवार कल्याण अधिकारी डॉ.आनंद शर्मा ने बताया कि पखवाडे़ के  दौरान सेक्टर स्तर सहित समस्त गांवों में परिवार कल्याण जनजागरूकता  सारथी रथ का संचालन किया जाएगा। जिसमें परिवार कल्याण सेवाओं की जानकारी दी जाएगी व पाम्पलेट का वितरण किया जाएगा वहीं परिवार कल्याण के अस्थायी साधनों का वितरण भी सारथी रथ के माध्यम से किया जाएगा। ज्ञात हो कि भारत सरकार द्वारा जिले को मिशन परिवार विकास कार्यक्रम में शामिल किया गया है। जिसके अंतर्गत महिला नसबंदी प्रसव के तुरंत पश्चात या 7 दिवस के अंदर कराने पर हितग्राही महिला  को 3 हजार रुपये तथा प्रेरक को 400 रुपये प्रदान किए जाते हैं। वहीं मिनीलैप अथवा दूरबीन पद्धति से नसबंदी कराने पर महिला हितग्राही को 2 हजार रुपये एवं प्रेरक को 300 रुपये की प्रोत्साहन राशि प्रदान की जाती है। पुरूष नसबंदी कराने पर हितग्राही पुरूष को 3 हजार रूपए एवं प्रेरक को 400 रुपये प्रदान किए जाते हैं वहीं गर्भनिरोधक साधन अंतरा इंजेक्शन लगाने पर महिला हितग्राही को 100 रुपये प्रति इंजेक्शन एवं पीपीआईयूसीडी लगवाने पर महिला हितग्राही को 300 रुपये की प्रोत्साहन राशि मिशन विकास कार्यक्रम के अंतर्गत प्रदान की जाती है। इस पखवाडे़ के दौरान मैदानी अमले ए.एन.एम,आशा कार्यकर्ता, आशा सहयोगिनी एवं एमपीडब्ल्यू को एक-एक नसबंदी केस कराने एवं अंतरा व पीपीआइयूसीडी के दो-दो केस कराने का लक्ष्य प्रदान किया गया है।

सामूहिक सूर्य नमस्कार एवं प्राणायाम कार्यक्रम आज, शहरवासी भी हैं आमंत्रित

स्वामी विवेकानन्द के जन्मदिन एवं युवा दिवस के उपलक्ष्य में आज सम्पूर्ण जिले में सामूहिक सूर्य नमस्कार एवं प्राणायाम कार्यक्रम आयोजन किया जाएगा। सामूहिक सूर्य नमस्कार कार्यक्रम में जनप्रतिनिधि एवं शहरवासी भी आमंत्रित हैं। कार्यक्रम का आयोजन आवसीय विद्यालय परिसर में प्रातः 09 बजे से आयोजित किया जाएगा। कार्यक्रम का लाइव प्रसारण कलेक्टर सीहोर के फेसबुक पेज पर किया जाएगा। लाइव प्रसारण देखने के लिये collector sehore  पेज को फेसबुक पर लाइक कर सकते हैं। सामूहिक सूर्य नमस्कार जिले के सभी शासकीय तथा अशासकीय विद्यालयों, महाविद्यालयों तथा शिक्षण संस्थाओं में आयोजित किया जाएगा तथा स्वामी विवेकानंद पर केन्द्रित प्रेरणादायी शैक्षिक तथा सांस्कृतिक आयोजन भी किए जाएंगे। सामूहिक सूर्य नमस्कार का आयोजन सभी शिक्षण संस्थाओं में एक साथ एक संकेत पर किया जाएगा।

कायाकल्प के दल ने किया जिला चिकित्सालय का मूल्यांकन

sehore news
कायाकल्प अभियान दल ने जिला चिकित्सालय सहित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र इछावर, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र दिवड़िया व अमलाहा का निरीक्षण किया। मूल्यांकन दल में जयप्रकाश नारायण चिकत्सालय भोपाल से आरएमओ डॉ.बलराम उपाध्याय, एपिडियोमीलाजिस्ट डॉ.इन्दु जैन शामिल थी। इस दौरान साफ सफाई, सेनिटेशन व हाईजिन सहित वेस्ट मैनेजमेंट सहित अन्य जरूरी सुविधाओं का निरीक्षण व मूल्यांकन किया गया। मुख्य चिकित्स एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.प्रभाकर तिवारी ने जानकारी दी कि दल ने अस्पताल में अस्पताल के वार्ड में पोंछा लगाने के तरीके, बाथरूम मेटरनिटी वार्ड, ब्लड बैंक तथा ऑपरेशन थियेटर का निरीक्षण किया तथा सूक्ष्म जानकारी प्राप्त की। हर्बल गार्डन, डायलिसिस नाडेप, आटोक्लेप, वर्कप्लेश, हाथ धुलाई, का सूक्ष्मता से निरीक्षण कर व्यवस्थाओं पर संतोष व्यक्त किया। मूल्यांकन के दौरान प्रभारी सिविल सर्जन डॉ.आर.के.वर्मा, प्रभारी आरएमओ डॉ.हरिओम गुप्ता, जिला अस्पताल प्रबंधक संजुलता भार्गव, जिला कार्यक्रम प्रबंधक श्री धीरेन्द्र आर्य,मेट्रन लीला मंडोरिया सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी मूल्यंाकन के दौरान उपस्थित थे।

सामान्य सभा की बैठक 17 जनवरी को

मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री अरुण कुमार विश्वकर्मा ने बताया कि जिला पंचायत की सामान्य सभा की बैठक 17 जनवरी 2019 को दोपहर 02 बजे जिला पंचायत सभाकक्ष में आयोजित की जाएगी। बैठक की अध्यक्षता जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती उर्मिला मरेठा करेंगी। बैठक में कृषि विभाग एवं ऋण माफी योजना, शिक्षा, स्वास्थ्य, जल संसाधन, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी, विद्युत मंडल, पशुपालन आदि विभागों की समीक्षा की जाएगी।   

मीजल्स रुबैला अभियान को लेकर जिला एवं ब्लाक स्तरीय कंट्रोल रूम स्थापित

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ प्रभाकर तिवारी के निर्देशानुसार मीजल्स रूबेला टीकाकरण अभियान के सफल संचालन हेतु जिला एवं ब्लॉक स्तरीय कंट्रोल रूम स्थापित किए गए हैं। जिला एवं ब्लॉक स्तरीय कंट्रोल रूम के लिए अधिकारी नियुक्त किए गए हैं। जिला स्तरीय कंट्रोल रूम के लिए नोडल अधिकारी डॉ एम.के. चंदेल (9993911502) एवं कंट्रोल रूम प्रभारी श्री विनोद सावला (9479863727) तथा श्री मनीष राठौर (9893250993)को नियुक्त किया गया है। इसी प्रकार आष्टा ब्लॉक स्तरीय कंट्रोल रूम में नोडल अधिकारी बीएमओ डॉ प्रवीर गुप्ता (9893371698) तथा कंट्रोल रूम प्रभारी श्री मोहन श्रीवास्तव एवं श्री तरुण राठौर को, बुधनी ब्लाक के लिए बीएमओ डॉ विष्णु वामन राव देशमुख (9424401095) एवं कंट्रोल रूम प्रभारी श्री टी.आर. यादव एवं श्री रूपसिंह सोलंकी को, इछावर ब्लाक के लिए नोडल अधिकारी बीएमओ डॉ भारत भूषण शर्मा (9826430950) एवं कंट्रोल रूम प्रभारी श्री मनीष दुबे तथा श्री नरेंद्र मालवीय को, नसरुल्लागंज ब्लाक के लिए नोडल अधिकारी डॉ मनीष सारस्वत (9826739321) एवं कंट्रोल रूम प्रभारी श्री महेंद्र तिवारी  तथा श्री राजकुमार गौर को, श्यामपुर ब्लाक के लिए बीएमओ डॉ हरेंद्र प्रताप सिंह (9425028961) एवं कंट्रोल रूम प्रभारी श्रीमती गंगा गर्ग एवं श्री मितेश सतवास्तर और जिला चिकित्सालय सीहोर के लिए अर्बन नोडल अधिकारी डॉ दिलीप चौरसिया (9893341413) एवं कंट्रोल रूम प्रभारी श्रीमती संजूलता भार्गव तथा श्री हरिओम मेवाड़ा को नियुक्त किया गया है।

मीजल्स रुबैला टीकाकरण अभियान के दौरान आपाताकालीन स्थिति में डायल 100 पर दें सूचना
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ प्रभाकर तिवारी ने जानकारी देते हुए बताया कि मीजल्स रुबैला टीकाकरण अभियान 15 जनवरी से प्रारंभ किया जाएगा। जिसमें 09 माह से 15 वर्ष तक के सभी बच्चों को स्कूल एवं आंगनवाड़ी केन्द्रों में एम.आर. टीका लगाया जाएगा। टीकाकरण अभियान के दौरान किसी भी प्रकार की आपातकालीन स्थिति (AEFI-Adverse event following immunization) एवं अन्य कोई घटना की सूचना पर तत्काल डायल 100 पर दें।

बुधनी-सीहोर मार्ग पर भारी वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित लोक व्यवस्था बनाये रखने हेतु प्रतिबंधात्मक आदेश जारी

कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी श्री गणेश शंकर मिश्रा द्वारा दण्ड प्रक्रिया संहिता 1973 की धारा 133 के अन्तर्गत जन सामान्य के हित एवं लोक व्यवस्था बनाये रखने हेतु प्रतिबंधात्मक आदेश जारी कर दिये हैं। कलेक्टर ने बुधनी से सीहोर मार्ग पर आने वाले रेत से भरे भारी वाहनों के आवागमन से होने वाली असुविधा को दृष्टिगत रखते हुए उक्त वाहनों के आवागमन का समय (सूर्यास्त से सुर्योदय) सायं 6 से प्रात: 6 बजे तक के लिये प्रतिबंधित कर दिया है। यह आदेश तत्काल प्रभावशील है। उक्त आदेश का उल्लंघन करने वाले व्यक्ति पर धारा 188 भारतीय दण्ड विधान अन्तर्गत कार्यवाही की जाएगी।   

शीघ्र शुरू होगा लॉ कॉलेज-जीतू पटवारी 
खेल सुबिधा,जिम,लॉ कॉलेज,आवासीय खेल विधालय को लेकर युकां ने सौपा मांग पत्र
sehore news
सीहोर/सीहोर शहर के शासकीय महाविद्यालय में विधि संकाय संचालित था जिसमे शिक्षा  प्राप्त कर विधार्थी उच्च स्थान पर पहुचकर वकील औऱ जज बने। लेकिन शासन की अनदेखी के कारण विधि संकाय बन्द ही गया ,  जिसे छात्र हितो में पुनः प्रारम्भ कराने हेतु युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष राजीव गुजराती के नेतृत्व में युवा कांग्रेस और एनएसयूआई कार्यकर्ताओ ने उच्च शिक्षा मंत्री श्री जीतू पटवारी से भेट कर मांग पत्र सौंपा। इस अवसर पर युवा विधायक श्री कुणाल चौधरी विशेष रूप से उपस्थित थे। युवा काँग्रेस जिलाध्यक्ष राजीव गुजराती ने बताया कि आज  छात्र, खेल और खिलाड़ियों के हितों में खेल एवं युवा कल्याण और उच्च शिक्षा मंत्री श्री जीतू पटवारी से युवा कांग्रेस एवं एनएसयूआई का एक प्रतिनिधिमण्डल ने ज्ञापन सौप कर सीहोर में पुनः लॉ कॉलेज  संचालित करने, सुविधाओं से लैस जिम खोलने, अधूरे चर्च ग्राउंड स्टेडियम के निर्माण की मांग को लेकर एक मांग पत्र सौपा इसी तरह मध्यप्रदेश के एक मात्र शासकीय आवासीय खेल विधालय सीहोर शहर में संचालित है, लेकिन गवर्नमेंट रेसिडेसियाल स्पोर्ट्स इंस्टिट्यूट आज बदहाल स्थिति में है। इस और भी युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष राजीव गुजराती ने खेल मंत्री का धयान आकर्षित कराया । युवा कांग्रेस और एनएसयुआई की इन मांगो पर श्री जीतू पटवारी ने शीघ्र विधि माहविध्यालय शुरू करने के सात की अन्य मांगो पर भी विचार कर कार्यवाही करने का भरोसा दिलाया । इस अवसर पर एनएसयुआई जिलाध्यक्ष आनंद कटारिया, युवा कांग्रेस महामंत्री अभिषेक त्यागी, प्रदेश एनएसयुआई सचिव पियूष मालवीय, प्रदेश एनएसयुआई सचिव देवेन्द्र ठाकुर, मनीष कटारिया, राहुल ठाकुर, मुस्तुफा अंजुम, एनएसयुआई सहसचिव प्रदेश सर्वेश व्यास, विधानसभा अध्यक्ष अनुराग परिहार, प्रणय शर्मा, आदित्य उपाध्याय, दीपक सिसोदिया, प्रशांत भैरवे, सोनू विश्वकर्मा, मोहित किंगर, हरिओम सिसोदिया, कमलेश यादव, राहुल गोस्वामी, यश यादव, अनुभव सेन, विराट यादव, मनीष मेवाडा, सूर्यांश जादोन, विनीत त्यागी, हरपाल ठाकुर, करण भरेवा, नरेंद्र ठाकुर, जगदीश परमार, जुनेद खान, बहादुर ठाकुर, दीपक परमार, तनिष त्यागी आदि कार्यकर्ता उपस्थित थे ।

कोई टिप्पणी नहीं:

Loading...