झाबुआ (मध्यप्रदेश) की खबर 15 फ़रवरी - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

शुक्रवार, 15 फ़रवरी 2019

झाबुआ (मध्यप्रदेश) की खबर 15 फ़रवरी

वाकड घाटी पर देर रात हुई लुट की वारदात, रापी लगा कर की वारदात 

jhabua news
पारा । गत बुधवार की रात मे पारा झाबुआ मार्ग पर पारा से 3 किलो मीटर दूर छापरी फतीपुरा के समीप सीए ओमप्रकाश प्रजापति ओर उनके परिवार को 5 से 6 बदमाशो ने रापी लगाकर लुट की वारदात की।  प्राप्त जानकारी के अनुसार सीए आंमप्रकाश प्रजापति अपनी फोर्ड कार से अपनी पत्नी, बच्चे व पिता के साथ कालीदेवी मे एक विवाह समारोह मे शमील होकर करिब 10 बजे के लगभग पारा आ रहे थे । कि वाकड घाटी पर छापरी माल फतीपुरा के बिच उनकी कार पंक्चर होगई। श्री प्रजापत गाडी रोक कर टायर बदने के लिए जेसे ही निचे उतरंे बदमाशो ने उन पर पत्थर से हमला कर दिया। जिसके बाद एक मंगलसूत्र एक मोबाइल व 8 हजार के करीब नगदी लुटकर बदमाश फरार हो गये । घटना की जानकारी मिलने पर पारा चोकी प्रभारी रमेश कोली घटना स्थल पर पहुचे जहा से ओमप्रकाश के पिता रणछोड प्रजापति का मोबाइल व रुद्राक्ष की टुटी माला बरामद हुई । इस संबध मे पुलिस अधिक्षक विनित जेन को भी लुट की जानकारी जेसे ही मिली वे भी रात्री मे ही मोके पर पहुचे व घटना की जानकारी लेकर आसपास के इलाके मे देर रात तक बदमाशो की सर्चिग करवाई । जन चर्चा के अनुसार पुलिस को कुछ सफलता हाथ लगी हे पर पुलिस ने इस बारे मे कुछ भी बताने से इनकार किया हे।  बदमाशो ने सडक पर जगह जगह गीली मिट्टी की छोटी छोटी ढेरीया जमा रखी थी जिसमे रापी या किल छुपा कर रखी थी। जिससे कार का टायर पंक्चर हो गया। पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर मामले को विवेचना मे लिया हें। बताया जाता हे कि पारा झाबुआ मार्ग काफि सुरक्षित माना जाता हे। विगत एक दशक से भी अधिक समय से इस मार्ग पर कोई घटना घटीत नही हुई थी। इस मार्ग से चोबीसो घण्टे नगर वासीयो का आना जाना लगा रहता हे। बावजुद इस के देर रात हुई घटना ने नगर वासीयो के कान खडे करदिये। ऐसा लगता हे कि बदमाशो के होंसले एक बार फिर से बुलंद हे व कभी भी किसी बडी घटना को अंजाम दे सकते हे। 

हिन्दु जनजाति संगठन के सहयोग से किया उज्जवला गेस का वितरण

पारा । अखिल भारतीय हिंदू युवा जनजाति सामाजिक संगठन के सहयोग से ग्राम पंचायत अंबा में प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना अंतर्गत गैस टंकी एवं गैस चूल्हा वीतरित किया गया जिसमें मुख्य रूप से ग्राम आंबा के सरपंच सज्जन सिंह अमलियार उपस्थिति थें।  गत दिवस हिन्दु जनजाति संगठन के सहयोग से ग्राम पंचायत आम्बा मे इण्डेन गेस कम्पनी द्वारा उज्जवला गेस चुल्हा कनेक्शन के वितरण का कार्यक्रम संपन्न हुआ । जिसमे करिब 40 परिवारो को गेस कनेक्शन का वितरण किया गया । इस कार्यक्रम के पुर्व में संगठन के कार्यकर्ताओं के द्वारा 15 दिन पहले ग्राम पंचायत अंबा के प्रत्येक मोहल्ले एवं प्रत्येक घर घर जाकर निशुल्क फोटो कॉपी कर निशुल्क फार्म भरे गए थे । इसी के चलते गत दिवस प्रत्येक पंचायत मैं संगठन के सदस्यों के द्वारा निशुल्क गैस टंकी का वितरण किया जा रहा है । ग्राम पंचायत अंबा में आज 40 परिवारों को निशुल्क गैस टंकी एवं गैस चुल्ला का वितरण किया गया । गेस एजेंसी के संचालक दुले सिंह डामोर का विशेष सहयोग रहा जिसके बिना यह कार्य संभव नही था ।ं संगठन के जिला अध्यक्ष कमलेश मावी ने बताया कि पारा क्षेत्र के समस्त ग्राम पंचायतों में प्रत्येक मोहल्ले  मे घर घर जाकर प्रधानमंत्री उज्जवला योजना की जानकारी दी जा रही है एवं योजना का लाभ भी सीधे तौर पर पहुंचाया जा रहा है । श्री मावी ने यह भी बताया कि शासन की प्रत्येक योजनाओं की जानकारी हम हमारे संगठन के माध्यम से ग्रामीण तक पहुंचा रहे हैं ताकि शासन कि विभिन्न योजनाओ कि जानकारी आम आदमी तक पहुचे व उनको संबंधित योजनाओ का लाभ मिल सके। इस अवसर पर अंबा सरपंच सज्जन सिंह अमलियार ने संगठन के कार्यकर्ताओं को बधाई भी दी जिसमें मुख्य रूप से संगठन के जिला अध्यक्ष कमलेश मावी दिनेश गामड़ प्रकाश मेडा किशन मावी आदि कार्यकर्ता उपस्थित थे।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सभा मे जिले से अधिक से अधिक संख्या मे जनता को पहुचने का किया आव्हान - दौलत भावसार

jhabua news
झाबुआ । भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य पूर्व जिलाध्यक्ष दौलत भावसार ने झाबुआ जिले के जनता जनार्दन के साथ मजदुर किसान नौजवान महिला शक्ति व्यापारी वर्ग के साथ भाजपा कार्यकर्ताओ से आव्हान किया है कि वे 16 फरवरी 2019 को देश के प्रधानमंत्री की महारैली मे शामिल होने हेतु अधिक से अधिक संख्या मे झाबुआ जिले से धार पहुचे। उन्होने जनता से चलो धार का आव्हान किया है। इस अवसर पर भावसार ने कहा कि देश की प्रमुख विपक्ष पार्टी के नेता राहुल गांधी के राफेल मामले मे झुठ का भांडा फोड हो चुका है एवं गांधी परिवार का प्रत्येक सदस्य भ्रष्टाचार ओर रकम की हैराफेरी के मामले मे ओर अवैध रुप से देश एवं विदेश मे  संपत्ति खरीदने के मामलो मे फसते नजर आ रहे है। ओर देश मे भ्रष्ट्रो का महागठबंधन सिर्फ ओर सिर्फ देश के तेजोमय यशस्वी प्रधानमंत्री को सत्ता से मुक्त करने हेतु बिना सिद्वांत के एकत्रित होकर हटाने का षडयंत्र कर रहे है उसका पर्दाफाश स्वयं प्रधानमंत्री 16 तारीख को धार मे आयोजित महारेली मे उपस्थित लाखो की संख्या मे उपस्थित जनता को संबोधित कर करेगे।

जीवन में तनाव मुक्त रहने के सिखाएं तरीके, कृषि आदान विक्रेताओं को बीके जयंती दीदी ने किया संबोधित

झाबुआ। किसान कल्याण एवं कृषि विभाग झाबुआ के सभा कक्ष में कृषि आदान विक्रेताओ के लिए तनाव मुक्त जीवन यापन के लिए बीके जयंती दीदी द्वारा कार्यषाला का आयोजन किया गया। जिसमें उन्होंने बताया कि हम परम पिता परमात्मा षिव बाबा से जुड़कर और प्रतिदिन मेडिटेषन (राजयोग) कर दिनभर की थकान को आसीन से दूर कर सकते है।
कृषि आदान विक्रेताओं के प्रषिक्षण कार्यक्रम के बीच पहुंचकर बीके जयंती दीदी ने सर्वप्रथम मां सरस्वतीजी को नमन करते हुए उनके चित्र पर माल्यार्पण किया। बाद अपने उद्बोधन में कहा कि मैं यहां सभी भाई-बहनों को व्यवसाय के गुर सिखाने नहीं अपितु सरल, सहज, तनाव मुक्त जीवन जीने की कला बताने आई हूॅ। आज हमारी पहचान हमारे आसपास के साथियों से है। हम जिन लोगों के साथ रहते है। वहीं हमारी शांति और खुषी के कारक बनते है। वहीं दूसरी ओर कई बार कुछ बाते और परिस्थितियों आपस में तनाव का कारण भी बनती है, ऐसे में हम एक घड़ी (पल) अपना मन ‘सत्यम षिवम् सुुंदरम’ पिता परमात्मा में लगाए।

परम पिता परमात्मा में ध्यान लगाएं
जयंती दीदी ने आगे बताया कि कुछ पल के लिए आप अपने से खुद को जोड़े। अपनी आतंरिक शक्तियों को पहचाने, तो आधा तनाव यूं ही मिट जाएगा। जैसे-जैसे हम परमात्मा से जुड़ते जाएंगे। राजयोग को अपनी आदत बना लेंगे, तो जीवन स्वतः ही तनाव मुक्त हो जाएगा। दीदी ने बताया कि कोई व्यक्ति अपने जीवन में करोड़ो कमाने के चक्कर में तन-मन और संबंधों में तनाव ले आता है तो कोई नित्य अपने धंधे में रचनात्मकता के द्वारा नई ऊर्जा लाता है और खुषी का अनुभव करता है, यह आप तय करे कि आपको करोड़ो कमाना जरूरी है, या फिर मन की शांति और खुषी का अनुभव करना आवष्यक है। यह कार्यषाला करीब आधे घंटे तक चली। इस अवसर पर विषेष रूप से कृषि विभाग झाबुआ के उप संचालक डाॅ. जीएस त्रिवेदी भी उपस्थित थे।

 ’भारतीय संस्कृति को बचाने के लिए  हुआ मातृ पितृ पूजन दिवस का आयोजन’

jhabua news
पिटोल। आज पूरा विश्व आज पाश्चात्य संस्कृति के प्रतीक प्यार  दिवस को याने अंग्रेजी में बोले तो वैलेंटाइन डे मना रहा है वही पिटोल जैसे छोटे से गांव में योग वेदांत समिति के संचालक श्री जगदीश जी खतेड़िया द्वारा संचालित संत श्री आसाराम गुरुकुल में मातृ पितृ पूजन दिवस का आयोजन हुआ जिसमें बच्चों द्वारा अपने माता पिता को कंकू तिलक लगाकर मिट्टी के दीए से  आरती कर उनके चरणों में कंकू फूल रखकर माता-पिता की पूजा की और प्रदक्षिणा   कर आशीर्वाद लिया इस कार्यक्रम में पिटोल के अलावा आसपास के आदिवासी बच्चों के माता-पिता ने भी हिस्सा लिया इस कार्यक्रम मैं श्रीमती स्वाति शर्मा रेणुका नायक रवीना पंचाल श्रीमती अनीता नायक आदि का योगदान रहा 

कोई टिप्पणी नहीं:

Loading...