बेगूसराय : नगर विधायक ने अझौर में पल निर्माण का किया शिलान्यास - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शनिवार, 9 मार्च 2019

बेगूसराय : नगर विधायक ने अझौर में पल निर्माण का किया शिलान्यास

begusaray-mla-inaugrate-foundation
अरुण कुमार (आर्यावर्त) नगर विधायक अमिता भूषण ने शनिवार को सदर प्रखंड के अझौर में पुल का शिलान्यास किया।सड़क के बीच बने भंवरे की वजह से बरसात के समय यहाँ पानी भरने से आवागमन बाधित हो जाता था।इलाके के ग्रामीण कई वर्षों से इसकी मांग कर रहे थे।मगर कभी किसी ने इस तरफ ध्यान देने की जरुरत ही नहीं समझा।और अब जब कि चुनाव सिर पर मंडराने लगा है तब क्षेत्रीय विधायक की पहल पर  ग्रामीण कार्य विभाग द्वारा 1 करोड़ 36 लाख की लागत का पुल सह एप्रोच रोड की स्वीकृति प्रदान की है।है तो बात कमाल की मगर क्या ये कमाल वाकई कमाल का साबित होगा, ये तो आनेवाला समय ही बतलाएगा चुनाव जो सिर पर है।गांधी ग्राम अझौर पुल का शिलान्यास करते हुए विधायक अमिता भूषण ने मौके पर कहा कि इस पुल को स्व०डा०सांसद भोला सिंह को समर्पित किया जा रहा है।अजीब फ़लसफ़ा है ज़िन्दगी की की जब होता है तो कोई समझता नहीं है और जब नहीं होता है तो उसे सर्वस्व समर्पित हो जाता है,कर दिया जाता है जिससे उसे कोई मतलब ही नहीं होता है।उन्होंने कहा कि पुल और सड़कें विकास के लिए सबसे महत्वपूर्ण आधारभूत संरचना है।हमारी प्राथमिकता इन संरचनाओं के निर्माण की गति को तेज करना है।आज से पुर आपकी प्राथमिकता कहाँ गयी थी,क्या कर रही थी आप,शायद अपने विस्नहाल क्षेत्रों का भ्रमण।हाँ आज आपके प्रयास से क्षेत्र के अंदर कई महत्वपूर्ण सड़कें और पुलों का निर्माण कार्य पूर्ण हो चुका है, तो कई निर्माणाधीन है।बाकी बचे कार्यों के लिए भी विभागीय प्रक्रिया तेजी से चल रही ही है।शीघ्र ही इन पर भी काम शुरू होगा ऐसा हमसबों को विश्वास करना चाहिये।उन्होंने कहा कि इस पुल के निर्माण से आसपास के कई पंचायतों के हजारों ग्रामीणों को आवागमन की सहूलियत होगी।

भुख्मारिया पल का भी हुआ निरीक्षण :- 
यात्रा के दौरान विधायक ने कैथ पंचायत में नवनिर्मित भुख्मारिया पुल का भी निरीक्षण किया जो पूरी तरह से बनकर तैयार है।उन्होंने कहा कि जल्द ही इसका उद्घाटन कर जनता को समर्पित किया जाएगा।इस मौके पर कांग्रेस प्रखंड अध्यक्ष विजय सिंह, बेगूसराय प्रखंड प्रमुख रीता रानी, उप प्रमुख संजीव सिंह, पंचायत समिति सदस्य ऐजाज अंसारी, परना मुखिया वीरेंद्र शर्मा, पंचायत समिति सदस्य पप्पू पासवान, मो०इमरान, डावर खान, राम सुद्धार सिंह, गौतम कुमार, कांग्रेस नेता संजय यादव, सचिदानंद सिंह, जयप्रकाश गुप्ता, कुमार रत्नेश टुल्लू सहित सैकड़ो क्षेत्रवासी इस कार्यक्रम में उत्साह पूर्वक मौजूदगी दर्ज कराई।

कोई टिप्पणी नहीं: