पूर्णिया : बिजली व्यवस्था दुरूस्त करने अपना मोबाइल नंबर पदाधिकारी को दें : पीसी राय - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

शनिवार, 9 मार्च 2019

पूर्णिया : बिजली व्यवस्था दुरूस्त करने अपना मोबाइल नंबर पदाधिकारी को दें : पीसी राय

order-vikash-mitr-for-electric-system
पूर्णिया : सामाजिक न्याय समिति की बैठक जिला परिषद अध्यक्ष के चैंबर में प्रफुल्ल चंद्र राय की अध्यक्षता में हुई। बैठक के दौरान सभी सदस्यों ने विकास कार्यों पर जहां बहस की वहीं पेंडिंग पड़े कार्यों में तेजी लाने और सामाजिक न्याय की दिशा में सार्थक कदम उठाने पर बल दिया। बैठक में ग्रामीण क्षेत्रों में विद्युत सेवा दुरूस्त करने पर चर्चा की गई। साथ ही सभी विकास मित्रों का मोबाइल नंबर विद्युत कार्यपालक अभियंता (प्रोजेक्ट) को मुहैया कराने का निर्देश दिया गया ताकि जरूरत पड़ने पर ससमय कार्य निष्पादन किया जा सके। बता दें कि सहरा पंचायत के पंचायत समिति सदस्य सुनील पासवान के टोले में बिजली व्यवस्था दुरूस्त करने व जिला परिषद सदस्य चंदा देवी के द्वारा गणेशपुर पंचायत में वार्ड नंबर 8 में बिजली तार को ठीक करने की मांग की गई। साथ ही बेला रिकाबगंज पंचायत में 10 से 15 जगहों पर बिजली नहीं पहुंची है वहां सेवा बहाल करने पर चर्चा की गई। वहीं समिति सदस्यों के द्वारा परोरा पंचायत वार्ड नंबर 14 में बासुदेव टोला में सिर्फ बिजली खंभा दिए जाने और बिजली प्रवाहित नहीं किए जाने पर नाराजगी प्रकट की गई। इसके अलावा बिजली बिल से संबंधित लगातार आ रही शिकायतों पर भी चर्चा की गई और समन्वय स्थापित कर बिल सुधार की दिशा में कार्य करने का निर्देश दिया गया। इस मौके पर जिप सदस्य सह सामाजिक न्याय समिति के अध्यक्ष पीसी राय ने कहा कि हर हाल में अनुसूचित जाति/जनजाति व सामाजिक न्याय से संबंधित कार्यों का निपटारा किया जाएगा। 

...सभी प्रखंडों में कॉमन सेंटर बनाने पर विचार : 
सामाजिक न्याय समिति के सदस्यों ने सभी प्रखंडों में चलंत मेडिकल गाड़ी का 3-4 कॉमन सेंटर बनाने पर सहमति दी है। वहीं सुरक्षा कोषांग के सहायक निदेशक ने बताया कि चलंत मेडिकल गाड़ी का शिड्यूल प्रत्येक माह बनाया गया है। जिसे सचिव, जिला कल्याण पदाधिकारी को उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया है। इसके अलावे सभी अंचलाधिकारी द्वारा पेठिया/हाट का दिन सुनिश्चित करने की मांग की गई। वहीं समिति के अध्यक्ष के द्वारा वृद्ध अवस्था में देय पेंशन की मार्गदर्शिका उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया। दिव्यांगजनों से संबंधित व वैवाहिक अनुदान से संबंधित विस्तृत विवरणी उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया है। साथ ही जिले में प्राप्त आवंटन व की गई कार्रवाई की जानकारी उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया है। निशक्त पेंशन एवं वृद्ध पेंशन का प्रस्ताव 3 दिनांक 16 मार्च 2018 व आईसीडीएस के द्वारा 25 सितंबर 2018 को जिला कल्याण पदाधिकारी को उपलब्ध कराया गया था पुन: अभिलेख की छायाप्रति की मांग बैठक में की गई। आईसीडीएस से केनगर के सहरा पंचायत के मजरा मिलिक आंगनबाड़ी केंद्र की विस्तृत जानकारी लिए जाने पर भी विचार किया गया। 

...ये सदस्य रहे मौजूद : 
सामाजिक न्याय समिति की बैठक में अध्यक्ष पीसी राय के अलावा किरण देवी, इंद्रकला देवी, चंदा देवी, लखीराम टूडु, नूर बानो मौजूद रहे। जबकि जिला परिषद अध्यक्ष क्रांति देवी की विशेष मौजूदगी रही।

कोई टिप्पणी नहीं:

Loading...