विदिशा (मध्यप्रदेश) की खबर 12 मार्च - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

मंगलवार, 12 मार्च 2019

विदिशा (मध्यप्रदेश) की खबर 12 मार्च

निःषुल्क रेटिना जांच षिविर 17 मार्च  निदान को

वल्र्ड डायबिटीज फाउंडेषन डेनमार्क के सहयोग से विजन केयर एंव रिसर्च सेंटर भोपाल एंव सेवा भारती के सहयोग से सेवाभारती भवन श्रीकृध्ण कालोनी दुर्गानगर में 17 मार्च  को चिकित्सा षिविर आयोजित किया जा रहा हैं। सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक डायबिटीज से पीडित मरीजों के रेटिना नेत्र पटल की निःषुल्क जांच षंकर नेत्रालय मद्रास के पूर्व विषेषज्ञ डाॅ गजेंद्र चावला एम एस भोपाल दृारा की जायेगी ं। नेत्र रोग विषेषज्ञ डाॅ विनोद भट्ट ने मरीजों से षिविर का लाभ उठाने का अनुरोध किया है। जिनके नेत्र पटल में खराबी आ गई है।जिन्हें कम दिखाई देता हो। वे षिविर में जांच करा सकतें हैं। मरीजों की षुगर की जांच भी निःषुल्क की जायेगी। सेवा भारती के अध्यक्ष डाॅ प्रकाष पीतलिया ने बताया कि षिविर में केवल डायबिटीज से पीडित मरीजों के आखों के रेटिना की जांच की जायेगी।

श्रीहरि वृद्धाश्रम के बुज़ुर्गों को मिला अत्याधिक उपयोगी उपहार

vidisha news
विदिषा-12 मार्च 2019/ समाजसेवी सामाजिक उपक्रम मे अग्रणी राष्ट्रीयकृत बैंक केनरा बैंक के भोपाल सर्किल ने श्रीहरि वृद्धाश्रम को एक अत्याधिक उपयोगी उपहार भेंट किया। केनरा बैंक की शाखा विदिशा के निगमित सामाजिक उत्तरदायित्व मिशन के अंतर्गत बैंक के डिप्टी जनरल मैनेजर राहुल भावे ने आज श्रीहरि वृद्धाश्रम को 32 इंची एलईडी टीवी भेंट की। इस अवसर पर आश्रम संचालक वेदप्रकाश शर्मा ने स्मरण कराया कि 13 वर्ष बाद केनरा बैंक हमारे बीच आश्रम में आज पुनः उपस्थित हुआ है। उन्होंने कहा कि केनरा बैंक के सभी अधिकारी-कर्मचारी प्रारंभ से आश्रम के प्रति बड़े संवेदनशील सहयोगी रहे हैं। उन्ही के प्रयासों से विगत 15 वर्षाे से संचालित इस वृद्धाश्रम के बुज़ुर्गों के ज्ञानवर्द्धन तथा स्वस्थ मनोरंजन की प्रेरक व्यवस्था हुई है। समाचारों से जहां बुजुर्गों को सूचनात्मक जानकारियां प्राप्त होंगी, वहीं धार्मिक चैनलों से उनकी अध्यात्म पिपासा भी शांत होगी और मनोरंजन चैनल भरपूर मनोरंजन करेंगे। धार्मिक सीरियलों पर प्रसारित प्रवचनों तथा भजनों आदि से बुजुर्गों का दुख दूर होने के साथ उनका मन तथा आत्मा माया-मोह से दूर होकर परम सत्य और ईष्वर में केन्द्रित होगें। इस अवसर पर राहुल भावे ने कहा कि हमने इस आश्रम को प्रारंभ से सकारात्मक ऊर्जा से परिपूर्ण पाया है। यहां आकर असीम शांति प्राप्त होती है। ये एक छोटी सी भेंट आप सब की सेवा के आगे तुच्छ है। मैं आगे भी यथा संभव सेवा करता रहूंगा और मुझे सदा ही आप सबका आशीर्वाद मिलता रहे यही मनोकामना है। इस अवसर पर केनरा बैंक शाखा ने सभी बुज़ुर्गों को स्वल्पाहार भी कराया। वृद्धाश्रम की मीडिया को-ऑर्डिनेटर केसर जहां ने कार्यक्रम का संचालन तथा आभार प्रदर्षन किया। 

शून्य प्रतिषत ब्याज की ड्यू डेट 28 मार्च से 15 जून करने पर विधायक ने जताया मुख्यमंत्री का आभार

विदिशाः विधायक शषांक भार्गव ने मुख्यमंत्री मा. कमलनाथ जी का आभार व्यक्त करते हुए बताया कि जय किसान फसल ऋण माफी योजना के संबंध में किसान भाईयों को भ्रमित होने की आवष्यकता नहीं है। योजना के प्रभम चरण के तहत् किसान भाईयों को ऋण माफी के जो सर्टिफिकेट प्राप्त हुए है वो राषि उनके खातों में जमा की जा रही है। आदर्ष आचार संहिता लागू होने के कारण पात्रतानुसार शेष रही 2 लाख रू तक की ऋण राषि चुनाव के बाद खातों में समायोजित की जाएगी।  म.प्र. सरकार ने इस दुविधा को दूर करने के लिए 11 मार्च को आदेष जारी किए है जिसके अनुसार सहकारी समितियों में शून्य प्रतिषत ब्याज की ड्यू डेट 28 मार्च 2019 के स्थान पर 15 जून 2019 कर दी गई है। इस अवधि तक 2 लाख रू तक की ऋण वसूली स्थगित रहेगी। 
मनुष्य की एक गलती भगवान से मिला सकती है और एक जीवन नष्ट करवा सकती हैः पं. देवेन्द्र भार्गव

विदिषाः श्री गोपाल कृष्ण गौषाला मुरादपुर धाम के महायतार्थ सावरकर बाल विहार में चल रहे श्रीमद् भागवत कथा महोत्सव के द्वितीय दिवस राष्ट्रीय कथा व्यास पंडित श्री देवेन्द्र भार्गव ने श्री वराह अबतार, सती चरित्र, कपिल देवहूति संवाद, ध्रुव चरित्र का वर्णन सुनाया। कथा सुनाते हुए उन्होंने कहा कि जीवन में उठते-बैठते, सोते-जागते हर क्षण श्री हरि का स्मरण करना चाहिए।  भजन का लाभ अपने निज कर्म अनुसार है व्यक्ति भजन तो करता है पर कर्म नही सुधारता। भजन के साथ मनुष्य को अपने आचरण में भी सुधार करना चाहिए। धंुधकारी के प्रसंग को समझाते हुए महाराज श्री ने कहा कि एक गलती जीवन में इंसान को परमात्मा से भी मिला सकती है और जीवन नष्ट भी करवा सकती है।  17 मार्च 2019 तक चलने वाली कथा के मुख्य यजमान विदिषा विधायक श्री शषांक भार्गव ने सपरिवार व्यास गादी की आरती उतारी।  श्रीमद् भागवत कथा प्रतिदिन दोपहर 1 बजे से 4 बजे तक चल रही है। आयोजन समिति ने श्रद्धालुओं से कथा श्रवण कर धर्म लाभ लेने की अपील की है।  

कोई टिप्पणी नहीं:

Loading...