झाबुआ (मध्यप्रदेश) की खबर 08 अप्रैल - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

सोमवार, 8 अप्रैल 2019

झाबुआ (मध्यप्रदेश) की खबर 08 अप्रैल

केन्द्र द्वारा लागु किसान निधि सम्मान राशि आगे और बढेगी - रणवीरसिंह रावत

jhabua news
झाबुआ । मध्यप्रदेश भाजपा किसान मोर्चे के प्रदेश अध्यक्ष अपने एक दिवसीय भ्रमण के दौरान झाबुआ जिले के ग्राम कयडावद मे आयोजित कार्यक्रम मे शामिल होने के बाद झाबुआ मुख्यालय दैनिक स्वदेश ब्युरो चीफ कार्यालय पर सौजन्य भेट करने हेतु ब्युरो चीफ भावसार से करने पहुचे। इस अवसर पर किसान मोर्चे के प्रांतीय अध्यक्ष रणवीरसिंह रावत से स्वदेश प्रतिनिधि से चर्चा करते हुए कि आप झाबुआ जिले के किसानो को स्वदेश के माध्यम से क्या संदेश देना चाहते है तो उनका कहना था कि म0प्र0 की सरकार किसानो को कर्जमाफी के नाम छल रही है। कमलनाथ की कर्ज माफी योजना झाबुआ जिले सहित प्रदेश के किसानो के लिये धोखा साबित हो रही है। किसान मोर्च के प्रदेश अध्यक्ष रावत ने आगे बोलते हुए कहा कि स्वामीनाथन की रिर्पोट को प्रदेश मे प्रदेश सरकार द्वारा लागु किया जाना चाहिए प्रदेश के किसानो का दुर्भाग्य है कि अभी तक प्रदेश की कांग्रेस सरकार द्वारा किसानो की सूची केन्द्र सरकार को नही भेजी है जिसके कारण केन्द्र द्वारा नरेन्द्र मोदी के प्रयासो से देश के किसानो के साथ प्रदेश के किसानो के हित मे किसान सम्मान निधि का लाभ नही मिल पा रहा है जबकि प्रधानमंत्री ने यह बात लालकिले से कही थी कि हम देश के किसानो की आय बढाने का प्रयास करेगे उसी कडी मे किसान सम्मान निधि की शुरुआत है यदि केन्द्र मे पुन भाजपा की सरकार काबिज होती है तो किसानो की सम्मान निधि ओर आगे बढेगी। रावत ने आगे बोलते हुए कहा कि प्रदेश की सरकार बदले की भावना से शिवराज सरकार के किसानो के हित मे उठाये गये कदम ओर योजनाओ को बंद कर रही है जिसका ज्वलंत उदाहरण भावांतर योजना है अंतर की राशि सरकार द्वारा अभी किसानो तक पहुचाई नही जा रही है। प्रदेश की कांग्रेस सरकार किसानो के साथ बहुत चतुराई से कर्जमाफी के नाम पर धोखा करके उन्हे गुमराह कर रही हैै प्रदेश किसान मोर्चा इस दिशा मे सम्पूर्ण प्रदेश मे शीघ्र भाजपा के माध्यम से प्रदेश कांग्रेस सरकार की इस नीति के खिलाफ आंदोलनात्मक कार्यक्रम बनाकर नीचे तक विरोध प्रदर्शन कार्यक्रम करेगा। ब्युरो चीफ कार्यालय पर किसान मोर्चे के प्रदेश अध्यक्ष का स्वागत भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष दौलत भावसार किसान मोर्चे के पूर्व जिला मिडिया प्रभारी आशिष शर्मा जिला किसान मोर्चे के जिला महामंत्री कलमसिंह भाभोर ने किया इस अवसर पर आपके साथ किसान मोर्चे के प्रदेश मंत्री कृष्णचंदजी यादव व जिला महामंत्री कलमसिंह भाभोर साथ मे चल रहे थे।

गणगौर उत्सव के 5वें दिन सांस्कृतिक कार्यक्रम ने बांधा समां, एक से बढ़कर एक प्रस्तुतियां दी

jhabua news
झाबुआ। गणगौर महोत्सव समिति राजवाड़ा के तत्वावधान में आयोजित गणगौर पर्व के 5वें दिन 6 अप्रेल, शनिवार रात्रि शहर के पैलेस गार्डन पर शहर की 20 समाजों की महिलाओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम में एकल, युगल एवं समूह नृत्यों की प्रस्तुतियां दी। सत्यम् षिवम् सुंदरम गीत पर अद्भुत प्रस्तुति देने पर कविता शाह की जमकर सराहना की गई। उक्त प्रस्तुति पर कविता शाह को इस समूह में विजेता घोषित किया गया। साथ ही बुजुर्ग महाषक्ति के रूप में श्रीमती कुंता सोनी एवं सुषीला भट्ट की प्रस्तुति को भी काफी सराहा गया। आयोजन समिति के संयोजक नानालाल कोठारी एवं अध्यक्ष नीरजसिंह राठौर ने बताया कि सांस्कृतिक कार्यक्रम में करीब 38 प्रस्तुतियां दी गई। जिसमें माहेष्वरी समाज, सकल जैन समाज, सोनी समाज, राजपूत समाज, राजपूत महिला क्लब, रजत समाज, ब्राम्हण समाज, कायस्थ समाज, पाटीदार समाज, भावसार समाज, नीमा समाज, ब्रजवासी समाज, मेवाड़ा तेली समाज, कलाल समाज, सिंधी समाज एवं अन्य मिला-जुला समाज की सैकड़ों महिलाओं की उपस्थिति ने कार्यक्रम को गरिमामय बनाया। प्र्रतियोगिता में निर्णायक की भूमिका शासकीय उत्कृष्ट उमा विद्यालय के व्याख्याता एमके खुराना एवं सकल व्यापारी संघ सचिव पंकज जैन मोगरा ने निभाई।

ये रहे विजेता
समिति के मीडिया प्रभारी दौलत गोलानी ने बताया कि एकल में प्रथम कविता शाह, द्वितीय अंजना सक्सेना ने ‘मोरे रंग दो लाल’ गीत, तृतीय प्रीती त्रिवेदी ने रघुकुल रीत सदा चली आई’ गीत प्रस्तुत कर स्थान प्राप्त किया। युगल में लुभावन प्रस्तुति के लिए श्रीमती सोना एवं मोना सोनी प्रथम, दूसरे स्थान पर अनुराधा एवं रजनी ब्रजवासी की प्रस्तुति होलिया में उड़े रहे गुलाल ...., और वीणा माहेष्वरी एवं विजया बजाज ने ‘भोलेनाथ भांग नहंी’’ गीत पर प्रस्तुति देकर रहीं। तीसरे स्थान पर नीता भावसार एवं सीमा चैहान का ‘भगवान श्री कृष्ण’ पर प्रस्तुत नृत्य रहा। समूह नृत्य में रीतू सोडानी एवं माहेष्वरी समाज टीम ने प्रथम, राजपूत समाज की महिलाओ ने द्वितीय एवं तृतीय स्थान पर सोनी समाज का गणगौर पर प्रस्तुत सुंदर नृत्य रहा। विषेष पुरूकार श्रीमती कुंता सोनी एवं सुषीला भट्ट को उनकी  आदिवासी गीत पर शानदार प्रस्तुति के लिए प्रदान किया गया।

इनका रहा सराहनीय सहयोग
सांस्कृतिक कार्यक्रम को सफल बनाने में समिति के वरिष्ठ अषोक शर्मा, अजय रामावत, रविराजसिंह राठौर, अजय शर्मा, राजेन्द्र पाटीदार, अजय पंवार, कमलेष सोनी ‘पुष्पक ज्वेलर्स’, कु. भूमिका माहष्ेवरी आदि की सराहनीय भूमिका रहीं। संचालन एमके खुराना एवं पंकज मोगरा ने किया।

राजवाड़ा पानी की टंकी के समीप पोलियों केंद्र लगाकर 100 से अधिक बच्चों को पिलाई दो बूंद जिंदगी की .... आसरा पारमार्थिक ट्रस्ट ने बच्चों को टाॅफियां वितरित की

jhabua news
झाबुआ। कलेक्टर प्रबल सिपाहा के मार्गदर्षन में जिला स्वास्थ्य विभाग द्वारा संचालित पल्स पोलियो अभियान के तहत 7 अप्रेल, रविवार को शहर के राजवाड़ा पर पानी के टंकी के समीप पोलियो बुथ लगाया गया। जहां सुबह 10 से शाम 5 बजे तक दवाई पिलाने का कार्य हुआ। इस दौरान 100 से अधिक बच्चों को दो बूंद जिंदगी की पिलाई गई। यहां पोलियों केदं्र पर अपनी सेवाएं देते हुए आसरा पारमार्थिक ट्रस्ट के पदाधिकारी-सदस्यों द्वारा दवाई पीने वाले बच्चों को जहां टाॅफियों का वितरण किया वहीं उनके अभिभावकों को लोकसभा चुनाव के तहत 19 मई को मतदान दिवस पर आवष्यक रूप से मतदान करने हेतु प्रेरित किया। पोलियों बुथ पर बच्चों को दवाई पिलाने का कार्य स्वास्थ्य विभाग की नर्सेस एष्वर्या वर्मा ने एवं बच्चांे का पंजीयन आंगनवाड़ी कार्यकर्ता आषा डामोर ने किया। पोलियो बुथ पर अत्यधिक गर्मी को देखते हुए आसरा पारमार्थिक ट्रस्ट की ओर से यहां टेंट की व्यवस्था की गई। साथ ही सभी बच्चों को दवाई पिलाने के बाद टाॅफी का वितरण ट्रस्ट के मेनेजिंग ट्रस्टी यषवंत भंडारी, संस्थापक अध्यक्ष राजेष नागर, सेवा प्रकल्प परामर्षदाता सुधीरसिंह कुषवाह, सेवा प्रकल्प अध्यक्ष रविराजसिंह राठौर, सेवा प्रकल्प सचिव सुनील चैहान के साथ महिलाओं में आजीवन अध्यक्ष श्रीमती वंदना व्यास, लीना नागर आदि ने किया।

मतदान के लिए किया प्रेरित
रविवार को हाट बाजार का दिवस होने से इस केंद्र पर शहर के साथ ग्रामीण क्षेत्र के अभिभावकों ने भी अपने बच्चांे को बुथ पर लाकर दवाई पिलाई। बुथ पर मतदाता जागरूकता का फलेक्स लगाया। साथ ही आने वाले बच्चों के माता-पिता को ट्रस्ट के उक्त पदाधिकारियों ने 19 मई को आवष्यक रूप से मतदान करने हेतु अपील की।

आचार संहिता उल्लघंन कर कर्जमाफी के प्रमाणपत्र रात के अंधेरे मे कांग्रेस द्वारा बांटे जा रहे है ये आरोप लगाया भाजपा नेता दौलत भावसार ने

झाबुआ । भाजपा के वरिष्ठ नेता पूर्व जिलाध्यक्ष एवं प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य दौलत भावसार ने कांग्रेस पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि आचार संहिता का उल्घ्घनं लोकसभा क्षैत्र मे कांग्रेस खुलेआम कई मौको पर करती हुई नजर आ रही है परंतु जिला प्रशासन उनके खिलाफ कोई कार्यवाही नही कर रहा है। भाजपा नेता का कहना है कि रात के अंधेरे मे जिले की साख सस्थाओ के माध्यम से कांग्रेस के प्रत्याशी एवं कांग्रेस के नेताओ के दबाव मे कर्ज माफी के प्रमाण पत्र बांटे जा रहे है जिन पर कांग्रेस सरकार के मुख्यमंत्री कमलनाथ का फोटो भी अंकित है। जो कि आचार संहिता के खुले उल्घ्घन मे आता है इसके पूर्व भी आदिवासी महापर्व मे आयोजित हाट बाजारो मे आचार संहिता की धज्जिया उठाते हुए कांग्रेस की गैरो मे कांगे्रस के झंडे लहराये गये तथा मदिरा का  खुला वितरण किया गया। इसके प्रमाण भी जिला कलेक्टर को भेजे जाने के बाद भी कोई कार्यवाही नही होना जिला प्रशासन के कांग्रेसीकरण का सबुत बनता जा रहा है। यह गंभीर आरोप एक प्रेसनोट के माध्यम से प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य दौलत भावसार ने कांग्रेस के उपर लगाये है ओर जिला निर्वाचन अधिकारी से मांग की है कि कर्जमाफी के जो प्रमाण पत्र बांटे जा रहे है सोसायटी द्वारा उस पर कमलनाथ के फोटो हटाये जाये। ओर ये प्रमाण पत्र वितरण का कार्यक्रम रोका जाये।

जिला चिकित्सालय में कलेक्टर ने बच्चों को दो बूंद जिंदगी की पिलाकर अभियान का किया शुभारंभ, पल्स पोलियो वाहन को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

jhabua news
झाबुआ। प्रतिवर्षानुसार इस वर्ष भी सघन पल्स पोलियों अभियान 7 अप्रेल, रविवार को क्रियान्वित किया गया। जिसमें 0-5 वर्ष तक के बच्चों को दो बूंद जिंदगी की पिलाई गई। शुभारंभ कलेक्टर प्रबल सिपाहा ने रविवार को सुबह जिला चिकित्सालय परिसर में पल्स पोलियो वाहन को हरी झंडी दिखाकर एवं बच्चों को दो बूंद जिंदगी की पिलाकर किया। इस अवसर पर विषेष रूप से स्वास्थ्य विभाग के संयुक्त संचालक डाॅ. सीबी सोलंकी, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. बीएस बारिया, सिविल सर्जन डाॅ. आरसी प्रभाकर, जिला टीकाकरण अधिकारी डाॅ. राहुल गणावा, आरएमओ डाॅ. सावनसिंह चैहान, अर्बन नोडल अधिकारी डाॅ. संदीप चैहान, जिला बाल कल्याण समिति के वरिष्ठ सदस्य यषवंत भंडारी, रोटरी क्लब अध्यक्ष अमित यादव, रो. अर्पित संघवी, मनीष व्यास आदि उपस्थित थे। इस अवसर पर संयुक्त संचालक डाॅ. सीबी सोलंकी द्वारा विकासखंड रामा एवं झाबुआ शहर के पल्स पोलियों अभियान की माॅनिटरिंग डाॅ. राहुल गणावा, जिला कार्यक्रम अधिकारी डाॅ. आरआर खन्ना एवं अर्बन नोडल अधिकारी संदीप चैहान के साथ की गई। संयुक्त संचालक ने इस दौरान जिला चिकित्सालय का निरीक्षण भी किया।

स्वास्थ्य कार्यकर्ता को किया निलंबित
स्ीएमएचओ डाॅ. बीएस बारिया द्वारा कल्याणपुरा विकासखंड की मानिटरिंग की गई। जिसमें महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता प्रेमलता सूर्यवंषी सत्र स्थल जुलवानिया पर दोपहर 12.30 बजे तक अनुपस्थित पाए जाने पर राष्ट्रीय पल्स पोलियों अभियान कार्यक्रम में लापरवाही बरतने के चलते तत्काल प्रभाव के निलंबन की कार्रवाई की गई। जिला टीकाकरण अधिकारी डाॅ. गणावा ने बताया कि अभियान के तहत 0 से 5 वर्ष तक के 1 लाख 93 हजार 219 बच्चों को दवाई पिलाने का लक्ष्य रखा गया।

मुमुक्षु श्री मयंक पावेचा का जैन श्री संघ ने किया सम्मान

झाबुआ। अक्षय तृतीया 4 मई को थांदला निवासी मयंक प्रमोद पावेचा की दिक्षा पुज्य आचार्य श्री उमेश मुनी जी महाराज के सुशिष्य प्रवर्तक पुज्य श्री जिनेन्द्र मुनी मसा. की निश्रा में होने जा रही है। इस उपलक्ष में झाबुआ जैन समाज ,द्वारा पुज्य आचार्य श्री नरेन्द्र सुरीजी मसा. एवं संत रत्न अभयमुनिजी मसा. आदिठाना के पावन सानिध्य में महावीर भवन में अभिनंदन समारोह सम्पन्न हुआ। इस अवसर पर प्रातः 9 बजे स्थानक भवन से विशाल जयकार यात्रा नगर के मुख्य मार्गो से होती हुई सभा स्थल महावीर भवन रूनवाल बाजार पहुची। सम्मान समारोह मे स्वागत गीत श्रीमती विजय लक्ष्मी कटकानी द्वारा प्रस्तुत किया गया। इसके पश्चात् श्वैतांम्बर श्रीसंघ के अध्यक्ष संजय मेहता एवं तेरापंथ जैन समाज के अध्यक्ष पंकज कोठारी ने दिक्षार्थी को संयमित जीवन जीने के लिये मंगल कामनाएं दी। इस अवसर पर सांसद कांतिलाल भूरिया ने भी पूज्य मुनिराज के दर्शन कर अपनी मंगलकामना व्यक्त की। तपश्चात् प्रश्नोत्तर के रूप में बडे ही भावपूर्ण उद्बोधन में मयंक भाई ने बताया कि परिवार मे तीन सदस्यो के असांगलिक निधन से संसार की असारता संमझ मे आई एवं पारिवारिक संस्कार एंव माता श्रीमती किरण पावेचा एवं पिता प्रमोद पावेचा की प्रेरणा से संयम मार्ग पर अग्रसर होने का निर्णय लिया। चुकी मयंक पावेचा एक मात्र पुत्र होने से माता पिता की साज संभाल हेतु प्रश्न किये जाने पर उन्होने बताया कि उनके बहन एवं बेहनोई साहब ने सहर्ष यह जिम्मेवारी संभालने का संकल्प लिया है। ओर इससे उन्हे आगे बढने में मदद मिली है। इस अवसर पर अभय मुनिजी मसा. ने आशीर्वचन देते हुये मयंक भाई की बहुत सी विशेषता सेवा के भाव ज्ञान आदि के बारे में बताते हुये कहा कि व्यवहारिक ज्ञान में इंजिनियरींग की पढाई पूर्ण करते हुये भी उन्होने वर्षितप की तपस्या पूर्ण कर शास्त्रो का गहन अध्ययन किया है। इस अवसर पर आचार्य नरेन्द्र सुरीश्वर जी मसा. ने भी मंगल आर्शीवाद देते हुये कहा कि उन्हे पूज्य उमेश मुनीजी मसा. के दर्शन का तीन बार अवसर मिला। उस संप्रदाय में दिक्षार्थी अच्छे से ज्ञान दर्शन चारित्र तप की आराधना करते हुये मोक्ष मार्ग पर आगे बढेगे। इस अवसर पर श्री स्थानक जैन समाज, मूर्ती पुजक जैन समाज, तैरापंथ सभा, जैन सौश्यल गु्रप मैन, जैन सौश्यल गु्रप मैत्री, सकल व्यापारी संघ की ओर से भी अभिनंदन एंव सम्मान किया गया। स्थानक समाज की तरफ से अध्यक्ष प्रदीप रूनवाल ने साधनमय जीवन के लिये मंगलकामना व्यक्त कि व कार्यसभा का संचालन किया। संघ के वरीष्ठ चंदनमल कटकानी, सुभाष देशलहरा, रमेश कटकानी, सुजानमल कटकानी, कनकमल कटकानी, अभय रूनवाल, महीपाल रूनवाल, निीलेश घोडावत, नरेन्द्र कटकानी, पुनमचंद कटकानी, शरद कांठेड, रिंकु रूनवाल, डाॅ. प्रदीप संघवी, धर्मचंद मेहता, यशंवत भण्डारी, पंकज जैन, सुभाष कोठारी, आंनदीलाल संघवी सहित बडी संख्या में समाजजनो की उपस्थिती में गरीमामय तरीके से कार्यक्रम सम्पन्न हुआ। 

मुनिद्वय पियुषचन्द्रविजयजी एवं रजतचन्द्र विजयजी म.सा ने देवझिरी तीर्थस्थल पर धर्मसभा मे दिया संबोधन
झाबुआ में त्रिदिवसीय भक्ति महोत्सव 16 से 18 मई तक होगा, कोठारी परिवार का किया गया बहुमान
jhabua news
झाबुआ। परम पूज्य गच्छाधिपती आचार्य देव श्रीमद्विजय ऋषभचन्द्र सुरीश्वरजी मसा. के शिष्यरत्न वर्षीतप तपस्वी परमपूज्य मूनिराज श्री पियुष चन्द्र विजयजी म.सा. एवं मधुरवक्ता परम पुज्य मुनिराज श्री रजतचन्द्र विजयजी म.सा. का देवझिरी तीर्थ स्थल पर आगमन हुआ। श्रीमती उषा किरण सुभाष कोठारी की ओर से मुनि द्वय का स्वागत किया गया। धर्मसभा की शुरूआत मुनि पियुषचन्द्र म.सा. ने मंगलाचरण से की। ओर कहा कि मानव जीवन में धर्म करना जरूरी है। धर्म नौका के समान है वह इस पार से उस पार पहुचाने का काम करती है। झाबुआ नगर में गुरूदेव श्री के साथ दो बार में मेरे भाई श्री रजतचन्द्र विजयजी के साथ चातुर्मास में मौका मिला। मुनिरजतचन्द्र विजयजी ने कहा कि बाम्बे एवं कोकंण में तीन जीन मंदिर गुरू मंदिर के शुभ मुर्हूत एवं शिलन्यास सम्पन्न किये गये। 305 वर्षी तप के तपस्वियों के दो बडे आयोजन सम्पन्न हुये। इसी तरह 15 से 20 महोत्सव मप्र में करते हुये आगमन हुआ है। 10 अप्रैल को राजगढ़ में मंगल प्रवेश होगा। 7 मई को मुनी पियुष विजयजी म.सा. का वर्षीतप के दौरान मोहनखेडा मे पालना महोत्सव होगा। इस मौके पर शुभाष कोठारी ने मुनीद्वय से तीन दिवसीय जीनेन्द्र भक्ति महोत्सव की विनती की। पूज्य मूनि पियुषचन्द्र विजयजी म.सा. ने उनकी विनती को स्वीकार किया ओर उन्हे श्री रजतचन्द्र विजयजी म.सा. के 24 वे संयम वर्ष के मंगल प्रवेश निमित्ते एंव सुभाष कोठारी के 60 वे जन्म प्रवेश वर्ष के उपलक्ष में 16 से 18 मई तक त्रिदिवसीय महोत्सव की घोषणा हुई। यह महोत्सव बावन जीनालय मंदिर में सम्पन्न होगा। जिसमें नवीन धार्मिक आयोजनो के साथ  पूजा भक्ति सहित नई नई विविध धार्मिक प्रतियोगिताएं सम्पन्न होगी। इस अवसर पर कालीदेवी श्री संघ के एडव्होकेट उत्तम जैन ने प्रवेश जैन व गौरव जैन ने कालीदेवी पधारने की मुनिद्वय से विनती की ओर बंधु बेलडी ने उन्हे अनुमती प्रदान की। आज प्रातः 7 बजे मुनिद्वय का कालिदेवी में मंगल प्रवेश गाजे बाजे के साथ होगा। तथा धर्मसभा के आयोजन के बाद सकल श्रीसंघ की ओर से नवकारसी का आयोजन होगा। श्री उत्तम जैन ने मुनिद्वय का अनुमति के लिये समग्र जैन समाज की ओर से धन्यवाद ज्ञापित किया। तथा कार्यक्रम का संचालन किया । इस अवसर पर देवझिरी ट्रस्ट के निर्मल मेहता द्वारा सुभाष कोठारी एंव उषाबेन कोठारी का बहुमान किया गया। 

फिल्म ‘चैसर फिरंगी’ में अजीतसिंह राठौर की भूमिका की हो सराहना, युवा अजीत फिल्मी दुनिया में काम कर कई अवार्ड प्राप्त कर चुके है

झाबुआ। झाबुआ निवासी अजीतसिंह राठौर की अनेकों फिल्मे अब तक रिलीज हो चुकी है और लगातार अवार्डस भी ले चुकी है। वर्ष 2018 में अजीत की फिल्मांे को चार अवार्ड मिले। वर्ष 2019 में उनकी पहली फिल्म ‘चैसर फिरंगी’ आज मप्र एवं छत्तीसगढ राज्य़ के विभिन्न जिलों में पीवीआर मल्टी प्लेक्स सेनिमा घरों में देखी जा रहीं है। अजीतसिंह ने इस फिल्म का साउंड और कम्पोस्ट बेकग्राउंड स्कोर किया। इस फिल्म की शूटिंग, एडिटिंग, गाने एवं हर सीन संपूर्ण कार्य मप्र मंे जबलपुर में पूरा हुआ है। 5 अप्रेल को फिल्म ‘चैसर फिरंगी’ का मप्र एवं और छत्तीसगढ़ के 71 मल्टीप्लेक्स सेनिमा घरों में एकसाथ शो हुआ। मप्र में मंदसोर, भोपाल, ग्वालियर, सतना, सागर, सीधी, कटनी, रीवा, होषंगाबाद, रतलाम, धार, उज्जैन, देवास, हरदा, पन्ना, छतरपुर, खुई के साथ छत्तीसगढ़ में बिलासपुर, रायपुर, भिलाई, दुर्ग आदि स्थानों में सिनेमा शो दिखाया गया।

फिल्मी दुनिया में खिताब हालिस कर रहे
ज्ञातव्य है कि अजीतसिंह राठौर झाबुआ के वरिष्ठ अभिभाषक एवं जिला क्रिकेट एसोसिएषन के पूर्व अध्यक्ष अषोकसिंह राठौर तथा वरिष्ठ अभिभाषक एवं सामाजिक कार्यकर्ता श्रीमती अर्चना राठौर के सुुपुत्र होकर फिल्मी दुनिया में निरंतर कामयाबी हासिल कर रहे है। उनके द्वारा जिन फिल्मों में काम किया गया है, जिसके चलते उन्हें स्वयं सहित फिल्म के प्रोड्यूसर, डायरेक्टर को कई बार अवार्ड प्राप्त हो चुके है। उनकी निरंतर तीन फिल्मों को अवार्ड मिले। गुजराती फिल्म ‘दे यार’ के चलते गुजरात के मुख्यमंत्री विजय छिपाणी द्वारा सम्मानित किया गया। अब वर्ष 2019 की यह पहली फिल्म ‘चैसर फिरंगी’ भी मप्र के साथ छत्तीसगढ़ के सेनिमा घरों में काफी देखे जाने के साथ इसकी सराहना भी की जा रहंी है। यह फिल्म आगामी दिनों में भी सेनिमा घरों में दिखाई जाएगी।

निजामी काॅन्फ्रेंस 8 से 11 तक शहजादा ए खतीबुल बराहीन 4 दिवसीय प्रवास आज आएंगे झाबुआ

झाबुआ। शेखे तरीकत, शहजाद ए खतीबुल बराहीन, हबीबुल उलमा, हजरत अल्लामा मौलाना अलहाज अश्शाह मोहम्मद हबीबुर्रहमान रजवी, सज्जादा नशीन खानकाहे आलिया कादरिया, बरकातिया, रजविया, निजामिया 4 दिवसीय प्रवास पर आज सायं जिले में पधारेंगे। प्रवास के दौरान आॅल इंडिया बज्मे निजामी झाबुआ, थांदला, आलिराजपुर, धार आदि के तत्वावधान में वाज आदि के कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। जानकारी देते हुए खरीफ ए हुजूर, हबीबुल उलेमा, शेखेतरीकत हजरत अल्लामा खुरशीद अहमद खान निजामी ने बताया कि शहजादा ए खतीबुल बराहीन आज सायं अवध एक्सप्रेस से मेघनगर स्टेशन पहुचेंगे, जहां निजामी बिरादरान उनका इस्तकबाल कर झाबुआ लाएंगे। 8 अप्रैल बाद नमाजे ईशा स्थानीय हुसैनी चैक झाबुआ में आयोजित निजामी काॅन्फ्रेंस में आपका वाज होंगा। 8 अप्रैल को प्रातः 11 बजे बोरी पहुंचकर अनुयायियों से मुलाकात करेंगे। 9 अप्रैल को थांदला पहुंचेंगे जहां बाद नमाजे ईशा स्थानीय जामा मस्जिद में धर्मावलंबियों को संबोधित करेंगे तथा 10 अप्रैल को आप का आलिराजपुर प्रवास रहेगा। 11 अप्रैल को धार स्थित गुलमोहर काॅलोनी में वाज में शामिल हो आप अपने गंतव्य की ओर रवाना होंगे। प्रवास पर आपके साथ दारूल उलुम जामिया बरकातिया हजरत निजामुद्दीन के प्रिंसीपल नबीर ए खतीबुल बराहीन हजरत अल्लामा मौलाना सनाउल मुस्तफा निजामी, शहजाद ए हबीबुल उलेमा अल्लामा मौलाना जियाउल मुस्तफा निजामी भी साथ रहेंगे। विशेष रूप से मोकर्रिरे खुसूसी खतीबे लासानी सानि सुब्हानी आशिके खतीबुल बराहीन हजरत अल्लामा मौलाना मोहम्मद अली निजामी साहब आयोजित समस्त वाज में धर्मावलंबियों को संबोधित करेंगे। इसके अतिरिक्त शायरे इस्लाम हजरत कारी मोहम्मद अतहर निजामी व हजरत हाफिज अब्दुस्समत भी काफिले में रहेंगे। फैजाने निजामी कमेटी के सदस्यों ने बताया कि कार्यक्रम में शामिल होने अथवा जानकारी लेने हेतु झाबुआ में हाजी मोईनुद्दीन कुरैशी, थांदला में अब्दुल हक निजामी, आलिराजपुर में मौलाना अख्तर रजा तथा धार में जाहीद खान निजामी से संपर्क कर सकते है।

चातुर्मास समिति के अध्यक्ष बने कमलेष कोठारी

jhabua news
झाबुआ । शनिवार को  नगर में बिराजित पूज्य श्री गुरुदेव  पूज्य आचार्यश्री नरेन्द्र सूरिश्वरजी की पावन निश्रा में श्री संघ की बैठक में सर्वानुमति से आगामी चातुर्मास समिति के लिए कमलेश कोठारी को चातुर्मास समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया गया।  इस अवसर पर उपस्थित समाज जनों ने एकस्वर से इस निण्रय की अनुमोदना की । इस अवसर पर कार्यक्रम का संचालन श्री संघ अध्यक्ष संजय मेहता द्वारा किया गया है। श्री संघ वरिष्ठ यशवंत जी भंडारी द्वारा अपने विचार व्यक्त किये गए एवम आभार कमलेश कोठारी ने माना । चातुर्मास समिति के अध्यक्ष बनने पर कमलेश कोठारी ने पूरे समाज के सहयोग एवं टीम भावना के साथ काम करने तथा चातुर्मास को ऐतिहासिक बनाने का संकल्प दुहराया । संघ के सभी सदस्यों ने श्री कोठारी को बधाईया दी ।

डॉ  रामशंकर चचंल ने   नववर्ष  पर  युवाओ  को अपनी कृतिया भेट कर मनाया
साहित्य का हाशिये पर जाना , चिंता का विषय -डॉक्टर रामशंकरचचंल
jhabua news
झाबुआ । प्रख्यात राष्ट्रीय  साहित्यकार डॉ रामशंकर चचंल ने  नववर्ष पर  एस डी अकादमी झाबुआ  के छात्र -छात्राओ और संस्था प्रधान  संजीव दुबे को  अपनी मौलिक कृतिया निःशुल्क  भेंट कर नव संवत्सर पर्व मनाया। इस  अवसर पर डा.ॅ रामशंकरचचंल  ने युवाओ को  संबोधित करते कहा कि आज साहित्य  के नाम से जो  परोसा  जा  रहा है वह चुटकुले बाजी, अश्लील हंसी-मजाक, फूहड़ता है या  शब्दो का  चमत्कार अपने प्रतिभा  और  विद्वता को दिखाने का प्रयास,  जिसने  साहित्य को हाशिये  पर  खड़ा कर दिया  । यह  एक  चिन्ता  और  चिंतन का विषय है । जबकि साहित्य एक साधना है, तप है जो मानवीय संवेदनाओ के साथ  समाज  ,देश को सही दिशा  ज्ञान दे प्रेरक  बने और सकारात्मक सोच को जन्म दे । आज  नितांत आवश्यकता है ऐसे साहित्य की भी  जो शून्य हो  रही  संवेदना, मानवता  को  जागृत करे । यही सोच मैंने अपनी कृतिया आप सभी  को भेट की जो  आपको सकारात्मक ऊर्जा देगी आप पढे और  अन्यो को भी  प्रेरित करे । इस  अवसर  पर  लक्ष्य संधान कार्यक्रम  मे प्रशांत शेखर गर्ग , अक्षय सोनी ,नरेश विश्वकर्मा ,अरूण,दिनेश सिंह, मनीष, कल्याणी साहू, उदित उपाध्याय, निमिषा सोनी, मयंक  जैन,यामिनी, कुलदीप सिंह लाधी, प्रियांश सोनी उपस्थित रहे। कार्यक्रम  का संचालन  आयुष तिवारी  के द्वारा  किया  गया । डाॅ रामशंकरचचंल ने इसी अवसर  पर एक सवाल कर जवाब  देते  हुए  सफलता का मूल मंत्र बताया  कि  ’’आत्मविश्वास, निष्ठा और जुनून’’ किसी भी  कार्य की सफलता है । आवश्यकता है प्रयास पूरी  ईमानदारी के साथ हो । अंत मे सभी  युवाओ को शुभ  कामना देते आपने  कहा  कि आप  सभी  उच्च  पदो पर पहुंच राष्ट्र सेवाकर देश और  अपने अंचल झाबुआ का गौरव बढाये।

भारत माता की जय बोलने के लिए चाहिए सीने में कलेजा -ः युवा दर्षन कहार
जब कभी भाषा बुलाएं एक तुलसी भेज देना -ः वरिष्ठ साहित्यकार डाॅ. रामषंकर चंचलनववर्ष की संध्या पर जेकेआर ग्रुप द्वारा कस्तूरबा मार्ग में कवि सम्मेलन का किया आयोजन
jhabua news
झाबुआ। हिन्दू नववर्ष (गुड़ी पड़वा) की संध्या पर शहर के कस्तूरबा मार्ग में झाबुआ का राजा ग्रुप (जेकेआर) द्वारा कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया। जिसमें अतिथि के रूप में वरिष्ठ साहित्यकार डाॅ. रामषंकर चंचल, विरेन्द्र मोदी ‘दर्द’, यषवंत भंडारी ‘यष’, पं. गणेषप्रसाद उपाध्याय, भेरूसिंह चैहान ‘तरंग’, प्रकाष त्रिवेदी, युवा कवि तुषार राठौर एवं दर्शन कहार उपस्थित थे। अतिथियों द्वारा सर्वप्रथम प्रथम पूज्य भगवान श्री गणेषजी के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्जवलन किया गया। पश्चात् अतिथियो ंका स्वागत जेकेआर ग्रुप के जितेन्द्र मालवीय टूई भाई, पार्षद श्रीमती प्रीती पंचाल, हरिष वतनानी, मनोज पांचाल, अक्षिष नीमा आदि ने किया। तत्पष्चात् युवा कवि तुषार राठौर ने मां सरस्वती के चरणों में अर्पण करते हुए दो-तीन अपनी सुंदर रचनाएं प्रस्तुत की। युवा दर्षन कहार ने सभी से सबसे पहले भारत माता और वंदे मातरम् के जयघोष लगाते हुए कहा कि यह जयघोष वहीं लगा सकता है, जिसके सीने में कलेजा है। उन्होंने वीर रस की दो-तीन रचनाएं प्रस्तुत करते हुए कहा कि आज हिन्दू नववर्ष पर पूरा देष अपने शोर्य का प्रदर्षन कर रहा है। हिन्दू देष की सबसे बड़ी शक्ति है। भगवान श्री राम के जयकारे मात्र में पूरे तन-मन से अपार शक्ति का संचार होने लगता है और भारत माता के जयघोष से पूरी मातृ शक्ति का सम्मान हो जाता है। युवा दर्षन कहार की वीर रस पर प्रस्तुत ओजस्वी एवं तेजस्वी रचनाओं पर सभी ने उत्साह के साथ भारत माता और भगवान श्री राम के जमकर जयघोष भी लगाएं।

हर शक्ति में श्रद्धा हमारी .... हर धर्म का सम्मान है
वरिष्ठ साहित्यकार डाॅ. रामषंकर चंचल ने अपनी रचना प्रस्तुत की कि जब कभी भाषा बुलाएं, तो एक तुलसी भेज देना ....। विरेन्द्र मोदी दर्द ने आदिवासी अचंल के भगोरिया हाट एवं स्थानीय कवियों पर दो-दो पंक्तियां छंद की प्रस्तुत की। यषवंत भंडारी ‘यष’ ने मुक्तक ‘हर शक्ति में श्रद्धा हमारी, हर धर्म का सम्मान है, बर्षत पहले हिन्दूस्तान है .... प्रस्तुत की। भेरूसिंह चैहान ‘तरंग’ ने मां की महिमा पर रचित ‘गली-मौहल्लों-चैराहो पर माता का दरबार लगा, तेरे भक्तों का तांता है चारो ओर .... प्रस्तुत कर सभी ने माता के जयकारे लगवाएं। साथ ही ‘‘गणपति बाप्पा मोरिया ....’’ प्रस्तुत की।

प्रकृति से प्रेम हमे .... प्रकृति हमारी जननी है
प्रकाष त्रिवेदी ने मधुर कंठ से ‘प्रकृति पर रचित’ रचना प्रस्तुत कर उपस्थितजनों का दिल जीता। कवि सम्मेलन रात 9 बजे से 11 बजे तक चला। इस अवसर पर बड़ी संख्या में श्रोतागण उपस्थित थे। संचालन वरिष्ठ साहित्यकार पं. गणेषप्रसाद उपाध्याय ने किया एवं अंत में आभार जेकेआर के संयोजक जितेन्द्र पांचाल ने माना।

कोई टिप्पणी नहीं:

Loading...