पूर्णिया : बायसी के ताराबाड़ी पंचायत के बीचोंबीच बहती है नदी, 72 साल से है ग्रामीणों को पुल का इंतजार - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

मंगलवार, 30 अप्रैल 2019

पूर्णिया : बायसी के ताराबाड़ी पंचायत के बीचोंबीच बहती है नदी, 72 साल से है ग्रामीणों को पुल का इंतजार

no-bridge-since-indipendence-purnia
पूर्णिया (आर्यावर्त संवाददता)  : बायसी प्रखंड के ताराबाड़ी पंचायत के लोग गांव के बीच से बह रही नदी पर पुल नहीं बनने से काफी परेशान हैं। उन्हें नदी के बीच से होकर आर पार करना पड़ता है। खासकर सर्दी के मौसम में ठंडे पानी के बीच से ही लोगों को गांव के एक हिस्से से दूसरे हिस्से तक पहुंचने में नदी पार करके ही जाना पड़ता है। वहीं बारिश में तो स्थिति भयावह बनी रहती है। जब नदी का जलस्तर बढ़ जाता है उस वक्त नाव से भी आर पार करना किसी चुनौती से कम नहीं है। बारिश के दिनों गांव दो हिस्सों में बंट जाता है। गांव वालों का कहना है कि पिछले 72 साल से लगातार वे लोग सरकार और सरकारी पदाधिकारियों से पुल निर्माण की मांग करते आ रहे हैं लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है। गांव के बुजुर्ग 70 वर्षीय संदी लाल यादव का कहना है कि 1970 से लगातार वे गांव में नदी पर पुल बनाने के लिए हर मंत्री और अधिकारी तक पहुंचे हैं लेकिन झूठे आश्वासन के सिवाय उन्हें कुछ हासिल नहीं हुआ। कई बार गांव वालों ने प्रदर्शन भी किया लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। आज तक सरकारी अमला ये जानने की कोशिश तक नहीं की कि आखिर यहां के लोग इतने परेशान क्यों हैं। ग्रामीणों के द्वारा बार बार कहे जाने के बाद पदाधिकारियों के द्वारा यह आश्वासन तो दिया गया कि सरकार को प्रस्ताव लिखकर भेजा गया है लेकिन अब तक कार्रवाई के नाम पर नतीजा सिफर ही है। ग्रामीण अशोक यादव, फर्जून यादव, ऐजाज अंजुम, मो आफाक, जहांगीर, जियाउर रहमान, नेपाल ठाकुर, अजमल हुसैन समेत अन्य ने जिलाधिकारी से पुल निर्माण की दिशा में ठोस कदम उठाए जाने की मांग की है।

कोई टिप्पणी नहीं: