राहुल गांधी ने अमेठी से नामांकन पत्र दाखिल किया, रोड शो में उमड़ी भारी भीड़ - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

गुरुवार, 11 अप्रैल 2019

राहुल गांधी ने अमेठी से नामांकन पत्र दाखिल किया, रोड शो में उमड़ी भारी भीड़

rahul-gandhi-file-nomination
अमेठी, 10 अप्रैल, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और बहनोई राबर्ट वाड्रा की मौजूदगी में अमेठी के जिला कलेक्ट्रेट में बुधवार को नामांकन पत्र दाखिल किया। कांग्रेस अध्यक्ष ने नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले मुंशीगंज से गौरीगंज तक तीन किलोमीटर का रोड शो किया। राहुल गांधी ने नामांकन पत्र भरने के बाद एक बार फिर राफेल मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा "कुछ समय पहले प्रधानमंत्री का एक साक्षात्कार आया था जिसमें (उन्होंने) पत्रकारों से कहा गया था कि उच्चतम न्यायालय ने क्लीन चिट दी है ... अब उच्चतम न्यायालय ने स्पष्ट कर दिया है कि 'चौकीदारजी' ने चोरी कराई। राफेल में भ्रष्टाचार हुआ है। मैं पिछले कई महीनों से यह कह रहा हूं कि यदि जांच कराई जाए तो दो नाम सामने आएंगे...नरेंद्र मोदी और (अनिल) अंबानी।"  राहुल ने कहा " यह मैं पिछले कई महीनों से कह रहा हूं कि हिन्दुस्तान के पीएम ने वायुसेना के पैसे को अनिल अंबानी को दिया और अब उच्चतम न्यायालय ने भी यह स्वीकार कर लिया है। उच्चतम न्यायालय जांच करने जा रहा है। "  सरकार लगातार राफेल सौदे में भ्रष्टाचार से इंकार कर रही है। 

प्रधानमंत्री से बहस को लेकर पूछे गये सवाल पर राहुल ने कहा, 'मैं रोज बहस के लिये चुनौती देता हूं,...मैं फिर से चुनौती दे रहा हूं। ... आईये मेरे सामने आईये मिलकर हम भ्रष्टाचार पर देश के सामने चर्चा करते हैं।' कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, 'नरेंद्र मोदी जी मेरे साथ आईये। प्यार से बहस करते हैं। देश राफेल मामले के बारे में जानना चाहता है, भ्रष्टाचार के बारे में जानना चाहता है, नोट बंदी के बारे में जानना चाहता है, अमित शाह के पुत्र के बारे में जानना चाहता है। दो मिनट आ जाईये। 15 मिनट बात कर लीजिये हमारे साथ।' गांधी ने कहा, 'मैं देश को बता रहा हूं कि राफेल मामले पर खुल्ल्मखुल्ला भ्रष्टाचार हुआ है। चौकीदार मुझसे बहस नहीं करना चाहते। क्योंकि चौकीदार जी जानते हैं कि जिस दिन मेरे साथ उन्होंने बहस कर ली, भ्रष्टाचार पर वह हिन्दुस्तान की आंख से आंख नहीं मिला पायेंगे।'  गौरतलब है कि केंद्र को झटका देते हुए उच्चतम न्यायालय ने बुधवार को राफेल मामले में अपने फैसले पर पुनर्विचार के लिये लीक दस्तावेजों को आधार बनाने की अनुमति दे दी और उन दस्तावेजों पर ‘विशेषाधिकार’ होने की केंद्र की प्रारंभिक आपत्तियों को खारिज कर दिया। गांधी के अमेठी लोकसभा सीट के लिये नामांकन पत्र भरने के दौरान कार्यकर्ताओं में उत्साह भरने के लिए संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी भी बुधवार को नामांकन से पहले अमेठी पहुंच गयीं। सोनिया गांधी रोड शो में शामिल नहीं हुई लेकिन वह राहुल के नामांकन के समय मौजूद थीं।

मुंशीगंज से शुरू हुये रोड शो में सड़क किनारे कांग्रेस समर्थकों की भारी भीड़ जमा थी। कांग्रेस कार्यकर्ता हाथों में पार्टी का झंडा लिये हुये थे और राहुल गांधी के फोटो वाली टीशर्ट तथा तिरंगे की टोपी भी पहने थे।  काफिले पर जगह-जगह लोगों ने फूलों की बारिश की। भारी गर्मी में भी कार्यकर्ताओं का लंबा जुलूस राहुल के काफिले के साथ साथ चल रहा है। रोड शो के रास्ते पर दोनों ओर कांग्रेस के झंडे और पोस्टर लगे थे जिनमें राहुल और प्रियंका की तस्वीरें थीं। कुछ बैनरों में लिखा था, 'विकास की आंधी प्रियंका गांधी', ‘अमेठी का सांसद, देश का प्रधानमंत्री’। रोड शो में कांग्रेस अध्यक्ष के साथ उनके वाहन पर बहन प्रियंका गांधी, बहनोई राबर्ट वाड्रा और उनके दो बच्चे भी मौजूद थे।  इस मौके पर कांग्रेस महासचिव और राहुल की बहन प्रियंका गांधी ने कहा कि यह लोकसभा क्षेत्र उनके पिता की कर्मभूमि रहा है और यह हमारे परिवार के लिये एक पवित्र स्थल है। 'कुछ रिश्ते दिल से होते हैं और आज मेरे भाई के नामांकन के समय हमारा पूरा परिवार एकजुट है।’’  राहुल का मुकाबला भाजपा प्रत्याशी और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से है। राहुल इससे पहले केरल के वायनाड से भी नामांकन पत्र दाखिल कर चुके हैं। राहुल गांधी तीन बार से अमेठी से लोकसभा सदस्य हैं। 2014 के लोकसभा चुनाव में उन्होंने भाजपा की स्मृति ईरानी को एक लाख से अधिक वोटों से हराया था। भाजपा प्रत्याशी ईरानी गुरुवार को अमेठी से अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगी। वहीं संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी भी रायबरेली से कल नामांकन दाखिल करेंगी। अमेठी में पांचवें चरण में छह मई को वोट डाले जायेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

Loading...