सीहोर (मध्यप्रदेश) की खबर 26 अप्रैल - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

शुक्रवार, 26 अप्रैल 2019

सीहोर (मध्यप्रदेश) की खबर 26 अप्रैल

क्षेत्र का विकास मेरी जवाबदारी मेरा लक्ष्य- दिग्विजय सिंह।         

sehore news
सीहोर/भोपाल सीहोर लोकसभा क्षेत्र के कांग्रेस पार्टी के सांसद पद के प्रत्याशी श्री दिग्विजय सिंह का चुनाव प्रचार ने जमकर जोर पकड़ लिया है । भोपाल सीहोर लोकसभा क्षेत्र के सांसद पद के प्रत्याशी दिग्विजय सिंह ने तुफानी दौरा किया । श्री सिंह का सीहोर विधानसभा क्षेत्रवासियो ने बड़ी संख्या में उपस्थिति दर्ज कराकर जगह जगह जोरदार स्वागत किया। कांग्रेस प्रत्याशी श्री सिंह ने  आज सीहोर विधानसभा के दौरे पर आधादर्जन आम सभाओ को संबोधित किया ।  अपने धुरंदर प्रचार अभियान में श्री सिंह आज सीहोर विधानसभा क्षेत्र में आधा दर्जन जन सभाओ को संबोधित किया सभी सभाओ में बड़ी संख्या में क्षेत्रवासी उपस्थित थे । कांग्रेस प्रत्याशी श्री दिग्विजय सिंह ने सेमलादांगी,श्यामपुर, चरनाल, अहमदपुर में जन सभाओ को संबोधित किया । इस अवसर पर लोकसभा प्रत्याशी श्री दिग्विजय सिंह ने कहा कि 12 मई तक आप सभी क्षेत्रवासियों की जिम्मेदारी है और उसके बाद पूरे क्षेत्र की जवाबदारी मेरी है उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि विगत आठ चुनावो में भाजपा को अपने लोकसभा चुनाव जीतकर अपने सांसद बनाया और बदले में भाजपा सांसदों ने क्षेत्र को कुछ नही दिया मैं इस क्षेत्र से नया रिश्ता बनाकर सबको साथ लेकर इस क्षेत्र के लिए काम करुंगा । जिला काँग्रेस कमेटी ओर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी श्यामपुर दोराहा ओर सभी मंडलम सेक्टर पदाधिकारी ओर वरिष्ठ कांग्रेसजन सहित क्षेत्र वासी कार्यक्रम में शामिल हुए ।इस मौके पर जिला कांग्रेस अध्यक्ष रतन सिंह ठाकुर, पूर्व सांसद सुरेंद्र  सिंह ठाकुर, पूर्व विधायक रमेश सक्सेना, पूर्व नपाध्यक्ष राकेश राय, रुक्मणी रोहिला, ओमदीप, सत्यनारायण भाटी, सुरेंद्र सिंह दोराहा,नईम नवाब,  युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष राजीव गुजराती, रघुवीर दांगी, मांगीलाल जाट, दीप सिंह चंद्रवंशी, देवी सिंह दांगी, जगदीश निगोदिया, गीता राठौर, हरीश राठौर, जफर लाला, शमीम अहमद, दामोदर राय, राजा राम बड़ेभाई, सीताराम भारती, केके गुप्ता, मृदुल तोमर, ओमकार सिंह आचारोही, रामरतन गौर, मांगीलाल पटेल, राहुल गौर, देवी सिंह दांगी, बलदेव पाटीदार, मोहन चौधरी,पवन गुजर, अरविंद चौहान, धरराज पाटीदार, आदि कार्यकर्ता उपस्थित थे।  

तीन आदतन अपराधी जिला बदर

कलेक्‍टर एवं जिला दणडाधिकारी श्री गणेश शंकर मिश्रा ने असामाजिक गतिविधियों में लिप्त एवं विभिन्न धाराओं में अपराध दर्ज होने के कारण तीन आदतन अपराधियों को पुलिस अधीक्षक की अनुशंसा पर एक वर्ष के लिए सीहोर जिले से जिला बदर की कार्रवाई की है। जिला दण्‍डाधिकारी ने आदेश जारी किया है मप्र राज्य सुरक्षा अधिनियम 1990 की धारा 5 के तहत 3 अपराधियों के खिलाफ जिलाबदर की कार्रवाई की है। कलेक्‍टर श्री मिश्रा ने पुलिस अधीक्षक से प्राप्‍त प्रतिवेदन से संतुष्‍ट होकर अनावेदक पप्पू विश्वकर्मा पिता लीलाकिशन विश्वकर्मा निवासी ग्राम ढाबला केलवाड़ी थाना बिलकिसगज, सजन सिंह उर्फ मिण्डी पिता रामसिंह चौहान निवासी चौपड़ा कालोनी रेहटी थाना रेहटी एवं आसिफ पिता बाबू खां उर्फ शब्बीर खां निवासी ग्राम दौलतपुर थाना इछावर जिला सीहोर को सीहोर एवं उसके सीमावर्ती जिले भोपाल, रायसेन, होशंगाबाद, हरदा, देवास, शाजापुर एवं राजगढ़ जिलों की राजस्‍व सीमाओं से एक वर्ष के लिए निष्‍कासित कर दिया है। यह आदेश तत्‍काल प्रभावशील हैं।

निर्वाचित प्रतिनिधि नहीं बन सकेंगे उम्मीदवारो के मतदान एवं मतगणना एजेंट 

भारत निर्वाचन आयोग ने किसी निर्वाचन में केन्द्र व राज्य सरकार के मंत्रियो और सांसदों, विधानसभा एवं विधान परिषदों के सदस्यों तथा राज्य का सुरक्षा कवर प्राप्त किसी अन्य व्यक्ति को चुनाव लड़ रहे उम्मीदवारो के निर्वाचन अभिकर्ता, मतदान अभिकर्ता एवं मतगणना अभिकर्ता बनाने पर रोक लगाई है।  निर्वाचन आयोग ने कहा है कि निर्वाचित जनप्रतिनिधियों के साथ रहने वाले सुरक्षा कर्मियों को मतदान केन्द्र एवं मतगणना केन्द्र में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जा सकती है और न ही उनकी सुरक्षा को उनके सुरक्षा कर्मियो की अनुपस्थिति में खतरे में डाला जा सकता है। आयोग के मुताबिक सुरक्षा कवर वाले किसी व्यक्ति को निर्वाचन अभिकर्ता, मतदान अभिकर्ता एवं मतगणना अभिकर्ता बनाने के लिए सुरक्षा कवर वापस करने की अनुमति भी नही दी जा सकती है।

वेबसाईट पर भी देख सकते हैं अभ्यर्थियों के शपथ पत्र 

लोकसभा निर्वाचन 2019 में अभ्यर्थियों द्वारा भरे गये नाम निर्देशन पत्र के साथ शपथ पत्र फार्म 26 का आयोग के निर्देशानुसार चिन्हित स्थानों एवं वेबसाइट में प्रदर्शित किया जा रहा है। शपथ पत्र को राज्य निर्वाचन आयोग की वेबसाईट www.ceomadhyapradesh.nic.in में affidavits लिंक में जाकर देखा जा सकता है।

अभ्यर्थी द्वारा प्रारूप-5 में देना होगा नाम वापसी का नोटिस
एक बार देने के बाद निरस्त नहीं की जा सकेगी नाम वापसी की सूचना
भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशों के मुताबिक यदि कोई अभ्यर्थी अपनी उम्मीदवारी से नाम वापस लेना चाहता है तो इसके लिए उसे प्रारूप-5 में हस्ताक्षरित नोटिस रिटर्निंग अधिकारी को देना होगा।  अभ्यर्थी द्वारा यह नोटिस उम्मीदवारी की वापसी के लिए नियत अंतिम तारीख को दोपहर 3 बजे तक हर हाल में रिटर्निंग अधिकारी को सौंपना होगा।  इस समय-सीमा के बाद नाम वापसी के प्राप्त नोटिस को रिटर्निंग अधिकारी द्वारा मान्य नहीं किया जायेगा।   निर्वाचन आयोग के अनुसार अभ्यर्थी से नाम वापस लेने का नोटिस स्वयं अभ्यर्थी के या उनके प्रस्तावकों में से कोई एक प्रस्तावक अथवा उसके निर्वाचन अभिकर्त्ता द्वारा रिटर्निंग अधिकारी को सौंपा जाना चाहिए।  यदि अभ्यर्थी स्वयं नाम वापसी का नोटिस देने रिटर्निंग अधिकारी के समक्ष नहीं उपस्थित हो सकता है तो ऐसी सूरत में उसे अपने निर्वाचन अभिकर्त्ता या प्रस्तावक को नाम वापसी का नोटिस सौंपने के लिए लिखित में अधिकृत करना होगा।  निर्वाचन आयोग ने स्पष्ट किया है कि उम्मीदवारी से नाम वापस लेने का नोटिस नामांकन पत्रों की संवीक्षा का काम पूरा होने के बाद उसी दिन या उसके अगले दिन भी रिटर्निंग अधिकारी को दिया जा सकता है। लेकिन एक बार नाम वापसी का नोटिस रिटर्निंग अधिकारी को सौंप दिये जाने के बाद उसे किसी भी सूरत में वापस भी नहीं लिया जा सकेगा। उम्मीदवारी से नाम वापस लेने की समय-सीमा के बाद रिटर्निंग अधिकारी नाम वापसी के प्राप्त नोटिसों को प्रारूप-6 में अपने कक्ष के बाहर नोटिस बोर्ड पर प्रदर्शित करेगा।  निर्वाचन आयोग के निर्देशों के मुताबिक नाम वापसी की समय-सीमा समाप्त होने के बाद रिटर्निंग अधिकारी प्रारूप-7ए में चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों की अंतिम सूची तैयार करेगा और उन्हें प्रतीक चिन्ह का आबंटन करेगा तथा पहचान पत्र जारी करेगा।

कांग्रेस नेता खंगराले ने किया जनसंपर्क 

sehore news
सीहोर। कांग्रेस कमेटी अनुसुचित जाति विभाग संभाग भोपाल के संयोजक और झुग्गी झोपड़ी कांग्रेस प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष नरेंद्र खंगराले ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ शुक्रवार को विदिशा लोकसभा क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी शेलेंद्र पटेल के लिए ग्राम नोनीखेड़ी, खारपा, थूना, पचामा, लसुडिय़ा, लाड़कुई सहित अन्य ग्रामीण अंचलों में पहुंच कर संघन जनसंपर्क किया। नसरूल्लागंज में आदिवासी मतदाताओं के द्वारा श्री खंगराले के नेतृत्व में लोकसभा कांग्रेस प्रत्याशी पटेल का पुष्प मालाओं से स्वागत किया। सभा को संबोधित करते हुए पटेल ने कहा की में गरीब किसान का बेटा हंू किसान का दर्द समझता हुं, विधायक था तब भी स्वयं खेती कार्य किया है। कांग्रेस सरकार के दौरान अनेक कार्य विदिशा, इछावर, बुधनी क्षेत्र में हुए है। चुनाव प्रचार के दौरान दर्शन सिंह वर्मा, डॉ अनीस खान, लतीफउर्रमान, जसबंत सिंह, संतोष गौर, रेवाराम जाटव, शिवराज पारदी, धूमा पटेल, वहीद मंसूरी, सुरेश सूर्यवंशी, भागीरत कटारे, अनिल घावरी, मंगली बाई, सुमन बाई आदि शामिल रहे। 

कोई टिप्पणी नहीं:

Loading...