विदिशाः (मध्यप्रदेश) की खबर 25 अप्रैल - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

गुरुवार, 25 अप्रैल 2019

विदिशाः (मध्यप्रदेश) की खबर 25 अप्रैल

विधायक शशांक भार्गव ने कहा कि नगरपालिका की दोषपूर्ण नीतियों के चलते जनता परेशान

vidisha news
विदिशाः- विधायक भार्गव ने आज नगर के क्रांती चैक चैराहा, आज्ञाराम काॅलोनी, जयप्रकाश नगर, राॅयलसिटी के नागरिकों से चर्चा कर आवश्यक मूलभूत सुविधाओं की व्यवस्था के संबंध में विस्तृत चर्चा करते हुये कहा कि ज्यादातर शहरवासी नियमित सफाई न होने, स्ट्रीट लाईट के अभाव, नाली निर्माण कार्य एवं खोदी गई सडको के पुनः निर्माण के साथ ही पेयजल जैसी मूलभूत सुविधाओं की पूर्ति भी नगरपालिका विदिशा सही तरीके से उपलब्ध नहीं करा पा रही है, यह उनकी दोषपूर्णनीति का परिणाम है। मुख्य नगरपालिका अधिकारी को लिखे पत्र में उन्होंने तत्काल ही मूलभूत सुविधाओं में सुधार लाने की बात कहीं उन्हांेंने कहा, कि नगरपालिका विकास तो बहुत दूर की बात है, सफाई एवं पेयजल व्यवस्था के मामले में पूरी तरह फैल है। इस संबंध में उन्होंने मुख्य नगरपालिका अधिकारी विदिशा को पत्र लिखकर पेयजल हेतु टेंकर के प्वाइंट बनाने, स्ट्रीट लाईट, साफ-सफाई के कार्योें के साथ ही आवश्यक निर्माण कार्योें हेतु यथाशीघ्र कार्यवाही के निर्देश दिये।  इस दौरान वरिष्ठ नेता नरेन्द्र पीतलिया, रवि कपूर, सुरेन्द्र भदौरिया, अजय कटारे, रवि साहू, सुरेश बाबू पाठक, डाॅ. शैलेन्द्र कटारिया, बंटी सक्सेना, बाबू पाल, रवि साहू, राजेन्द्र साहू, पराग श्रीवास्तव, जितेन्द्र तिवारी,  बसीम खान, वृजेन्द्र वर्मा पार्षद, रामस्वरूप महाराज, गोविन्द भार्गव, ओ.पी.सोनी, मनोज साहू,, गुलशन मोढ़, डालचंद साहू, संतोष गौड़, माद्योसिंह अहिरवार, भूपेन्द्र सिंह रघुवंशी, संजय रघुवंशी, सोनू यादव, राजकुमार डीडोत, योगेश सेन, दशरथ सेन आदि उपस्थित रहे। दिनंाक 26.04.19 को सिंहवाहिनी माता मंदिर से जेलरोड वार्ड क्रं. 26  में विधायक भार्गव द्वारा समस्याओं के संबंध में प्रातः 6.30 बजे एवं दोपहर बाद ग्राम अहमदपुर, ग्राम खेजड़ा, बैरखेड़ी, ग्राम भाटनी, ग्राम आदमपुर एवं ग्राम गोबरहेला क्षेत्रों में वरिष्ठ कांग्रेस कार्यकर्ताओ के साथ जनसंपर्क पर रहेगे।

विधायक शशांक भार्गव के प्रति किसानों ने किया आभार व्यक्त

विदिशाः- वर्तमान में शासकीय निर्धारित केन्द्रों पर चने की खरीद के समय अल्प मात्रा में तेवडा एवं अन्य प्राकृतिक उपज मिले होने पर किसानों का चना केन्द्रों द्वारा भारत सरकार के तुगलकी फरमान के चलते नहीं खरीदा जा रहा था जिसके क्रम में विधायक शशांक भार्गव ने तत्काल कार्यवाही करते हुए म.प्र. के मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ जी एवं मुख्य सचिव म.प्र. शासन को किसानों की समस्या से अवगत कराया कि किसानों का चना खरीदने के नाम पर उनको अपमानित किया जा रहा है।  जिसके क्रम में मुख्यमंत्री जी द्वारा कृषकों हित में निर्णय लेते हुए निर्देश जारी किए कि अल्प मात्रा में चने में 2 किलो प्रति क्विंटल तेवडा या अन्य उपजों के मिले होने पर भी किसान का चना खरीदा जायेगा शासन के इस निर्णय से एवं विधायक शशांक भार्गव के गंभीरता पूर्वक तत्काल किए गए प्रयासों से क्षेत्र के कृषकों ने विधायक शशांक भार्गव के प्रति हृदय से आभार व्यक्त किया है। किसान नेता मोहरसिंह रघुवंशी, नरेन्द्रसिंह रघुवंशी, भूपेन्द्र रघुवंशी, रामस्वरूप शर्मा, घनश्याम शर्मा, देवेन्द्र दांगी, कमलेश लोधी, कमलेश पटेल, मलखानसिंह मीणा, तौफिक भाई, सुनील रघुवंशी, जौहर मियां सहित अनेकों कृषकगणो ने विधायक शशांक थार्गव का आभार व्यक्त किया।   

चने की खरीद प्रति किसान 25 क्विंटल से 40 क्विंटल प्रति किसान की जाये- भार्गव

विदिशाः- विदिशा विधायक शशांक भार्गव ने मुख्यमंत्री माननीय कमलनाथ जी को पत्र लिखकर माॅग की है, कि भारत सरकार के निर्देश पर शासन निर्धारित खरीदी केन्द्र्रो पर चने की खरीदी की लिमिट 25 क्विंटल प्रति किसान तय की है, जो कि भारत सरकार की किसान विरोधी नीति का प्रतीक है। पूर्व में भी भारत सरकार द्वारा चने की खरीद में अराजकता फैलाने के लिये तेवड़ा अथवा अन्य उपज के नाम-मात्र पर मिले होने पर चना नहीं खरीदने के निर्देश थे। अब 25 क्विंटल से अधिक नहीं खरीदने के आदेश देकर भारत सरकार किसानों को परेशान करने पर तुली है। उन्होंने कहा, कि किसान एक बार में ट्रेक्टर ट्राली से 40 क्ंिवटल चना विक्रय हेतु सुविधा से ला सकता है। 25 क्विंटल चने की खरीद व्यवस्था के चलते उसे खरीदी केन्द्र पर कई चक्कर लगाना पडेगे। उन्होंने मुख्यमंत्री म.प्र. शासन से आग्रह किया, कि भारत सरकार के सक्षम अधिकारियों से चर्चाकर प्रति किसान प्रति क्विंटल 25 के स्थान पर 40 क्विंटल चना प्रति किसान खरीदे जाने की व्यवस्था हो, जिससे कि किसानों को राहत मिल सके।
विधानसभा चुनाव में जनता ने जो आर्शीवाद दिया था, वह लोकसभा चुनाव में भी प्राप्त होगा- भार्गव

विदिशाः- विदिशा विधायक शशांक भार्गव ने विदिशा रायसेन लोकसभा क्षेत्र में कांग्रेस प्रत्याशी शैलेन्द्र पटेल के समर्थन में ग्राम घाटखेडी, रोडा, झिरनिया, सौंथर, अंडिया, गांगई, सांगई एवं सूरोद  क्षेत्रों में दौरा कर कांग्रेस प्रत्याशी को विधानसभा चुनाव की तरह अपना आर्शीवाद देने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि केन्द्र में कांग्रेस की सरकार बनने पर म.प्र. में विकास की स्थिति वेहतर बनानंे के लिये मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ जी के हाथ मजबूत होंगे। कांग्रेस ने हमेशा समाज के हर वर्ग के उत्थान हेतु कार्य किये है एवं आने वाले समय में कांग्रेस ही राष्ट्र का नेतृत्व एवं निर्माण करने में सक्षम है। किसान, मजदूर, गरीब वर्ग एवं बेरोजगारो के उत्थान के लिये कांग्रेस कृतसंकल्पित है ओर जो भी बायदे बचन पत्र में किये है वो सभी पूरे किये जायेगे। इसमें किसी को भी संदेह नहंी करना चाहिए। इस अवसर पर प्रमुख रूप से मनोज कपूर, मोहरसिंह रघुवंशी, शिवचरण महाराज, सतेन्द्र पवार, राकेश ठाकुर, विकास ठाकुर, सुनील रघुवंशी, मनोज महेश्वरी आदि मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

Loading...