मधुबनी : देश संविधान और आरक्षण बचाने के लिए महागठबंधन के पक्ष में करें मतदान : तेजस्‍वी यादव - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

बुधवार, 1 मई 2019

मधुबनी : देश संविधान और आरक्षण बचाने के लिए महागठबंधन के पक्ष में करें मतदान : तेजस्‍वी यादव

संविधान, देश और मधुबनी के लिए करें महागठबंधन को वोट  : बद्री कुमार पूर्वे
modi-government-and-no-jobs-tejaswi-madhubani
बिस्‍फी/मधुबनी (आर्यावर्त संवाददाता) । राजद के युवा नेता सह बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव ने आज बिस्‍फी के नाहस उच्‍च विद्यालय खगरैठा में महागठबंधन के उम्‍मीदवार सह विकासशील इंसान पार्टी के नेता बद्री कुमार पूर्वे के पक्ष में एक विशाल जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान तेजस्‍वी यादव ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार गरीबों और पिछड़ों को सरकारी नौकरी से बाहर रखना चाहती है, इसलिए अगर मोदी सरकार सत्ता में आई तो सारी नौकरियां चली जायेंगी। ये लोग आरक्षण विरोधी हैं। आरक्षण बढ़ेगा तभी सरकारी नौकरियां मिलेंगी। साथ ही वह मौका भी खत्‍म हो जायेगा, जिसके तहत आप हर पांच साल में अपने पसंद की सरकार चुनाते हैं। क्‍योंकि भाजपा और आरएसएस लोकतंत्र और संविधान विरोधी हैं। ये लोग आगे आपसे मतदान का अधिकार भी छीन लेंगे।

तेजस्‍वी ने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला। उन्‍होंने कहा कि नीतीश चाचा ने महागठबंधन में आने के वक्‍त कहा था कि मिट्टी में मिल जायेंगे, लेकिन भाजपा में नहीं जायेंगे। लेकिन भाजपा ने उन्‍हें अपने प्रकोष्‍ठ CBI, ED, IT के जरिये उन्‍हें डराया और आज ये डर उनके चेहरे पर साफ दिखता है। इसलिए वे बूथ भी लूटवाने लगे हैं। तेजस्‍वी ने कहा कि हमारे चाचा ने ही भाजपा को भारत जलाओ पार्टी कहा था। आज वे प्रधानमंत्री से इतने सहमे हुए है कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग भी नहीं करते। अब तो दोनों जगह इनकी  सरकार है। थाली भी पिटवाई थी। लेकिन आज वे भाजपा में ही मिल गए, अब उन्‍हें जनता मिट्टी में मिलायेगी।

उन्‍होंने कहा कि जब भाजपा ने डीएनए की गाली दी थी, तब पलटू चाचा ने ही कहा था कि यह हमको नहीं पूरे बिहार को गाली है। तो फिर आप आज उनके साथ कैसे हो गए। यह‍ तो बिहार के साथ अपमान है। उन्‍होंने कहा कि गलत काम करने वाला ही डरता है। नीतीश कुमार विकास की बात करते हैं, जो चार साल में चार सरकारें दी, वो विकास क्‍या करेंगे। कहते हैं शराबंबदी करवायी,लेकिन आज शराब की होम डिलवरी हो रही है। फिर काहे की शराबबंदी। उन्‍होंने भाजपा पर लालू यादव को साजिश के तहत फंसाने का आरोप लगाते हुए कहा कि जनता की अदालत में न्याय माँगने आया हूँ क्योंकि जनता की अदालत में ना कोई तारीख तय होती है और ना ही कोई सुनवाई होती है लेकिन सीधा फैसला होता है। इसलिए आपकी अदालत में आया हूँ। न्याय कीजिएगा।
तेजस्‍वी ने नरेंद्र मोदी पर झूठ बोलने का आरोप लगाया और कहा कि कहते हैं चाय बेचते थे, लेकिन आज तक उनका कोई ऐसा फोटो नहीं आया, जिसमें वे चाय बेचते नजर आये। उन्‍होंने अच्‍छे दिन का वादा किया। कहा 15 लाख, दो करोड़ रोजगार, स्‍मार्ट सिटी, मेक इन इंडिया आदि के जरिये अच्‍छे दिन की बात कही, लेकिन क्‍या हुआ अच्‍छे दिन का। तब वे हर – हर मोदी का नारा लगवा रहे थे, तब भी हमने कहा था कि ये हर – हर मोदी नहीं, गड़बड़ मोदी हैं। इनकी राजनीति मिलावटी, बनावटी और दिखावटी है। इनसे सावधान रहने की जरूरत है। इसलिए महागठबंधन के उम्‍मीदवार बद्री कुमार पूर्वे को चुनाव चिन्‍ह आदमी व पाल युक्‍त नाव पर बटन दबा कर भारी मतों से विजयी बनायें।

विकासशील इंसान पार्टी बद्री कुमार पूर्वे ने कहा कि यह चुनाव देश, संविधान और मधुबनी का भविष्‍य तय करेगा। 2014 में जुमलेबाजों की सरकार बनी। ये समझने की जरूरत है कि बीते पांच सालों में मधुबनी और यहां के लोगों का कितना विकास हुआ। पूर्वे ने कहा कि भाजपा के लोगों ने स्‍थानीय विकास के मुद्दे को गौण कर मोदी भक्ति को तरजीह‍ दी, जिस वजह से मधुबनी लोकसभा विकास के मानदंडों से कोसों दूर है। इसलिए मधुबनी की जनता अब भक्‍तों को नहीं, सेवक को वोट करेगी। उन्‍होंने कहा कि विकासशील इंसान पार्टी पूरी सच्चाई ईमानदारी एवं निष्ठा के साथ समाज को प्रगतिशील, क्रियाशील एवं सर्वांगीण दृष्टिकोण से सबल बनाकर इंसानियत के साथ कीर्तिमान स्थापित करने का कार्य करेगी। हम शोषित,वंचित, दलित, अकलियत, पिछड़ा, अति पिछड़ा एवं आदिवासीगण को साथ लेकर लोकसभा चुनाव में वोट के माध्यम से देश का भाग्य बदलने का कार्य करेंगे। 

कोई टिप्पणी नहीं:

Loading...