सीहोर (मध्यप्रदेश) की खबर 13 मई - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

सोमवार, 13 मई 2019

सीहोर (मध्यप्रदेश) की खबर 13 मई

कड़ी सुरक्षा के बीच स्ट्रांग रूम में सील हुई ईव्हीएम मशीनें
राजनीतिक दल के प्रतिनिधियों एवं प्रेक्षक की उपस्थिति में सीहोर, इछावर, एवं बुदनी विधानसभा क्षेत्रों की ईवीएम हुई जमा
sehore news
लोकसभा निर्वाचन 2019 के लिए हुए मतदान के बाद शासकीय महिला पॉलीटेक्निक कॉलेज में स्थित स्ट्रॉग रूम में संसदीय क्षेत्र 19-भोपाल के अन्तर्गत सीहोर एवं 18-विदिशा के अन्तर्गत इछावर एवं बुदनी विधानसभाओं से मतदान के बाद रात्रि 9 बजे तक लाई गई ईवीएम मशीनों को क्रमानुसार जमा किया गया। ईवीएम व अन्य सामग्री जमा कराने एवं ईवीएम को स्ट्रांग रूम में सुव्यवस्थित ढंग से रखने का कार्य प्रात:4 बजे पूर्ण हुआ। सभी विधानसभाओं के उपस्थित प्रत्‍याशियों एवं प्रतिनिधियों को अवलोकन कराकर प्रेक्षकों, कलेक्‍टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री गणेश शंकर मिश्रा, पुलिस अधीक्षक श्री शशीन्द्र चौहान सहित अपर कलेक्‍टर श्री विनोद कुमार चतुर्वेदी, संबंधित रिटर्निंग अधिकारी व अन्‍य अधिकारियों की उपस्थिति में स्‍ट्रांग रूम को विधिवत सील कर सुरक्षा गार्डों की सुरक्षा में सौंपा गया। मशीनें स्ट्रांग रूम में सील किये जाने के बाद कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ने राजनीतिक दल के प्रतिनिधियों से कहा कि यदि आप चाहें तो स्ट्रांग रूम में अपना ताला भी लगा सकते हैं। इससे पूर्व अचानक बदले मौसम को देखते हुए कलेक्टर के निर्देश पर बचाव के लिए सभी आवश्यक सामग्री की व्यवस्था पहले से ही कर ली गई थी। बारिश आने पर तिरपाल और पालीथिन व छाते से सामग्री को तुरंत ढांक दिया गया एवं वापसी कर रहे दलों को निर्देशित किया गया कि मौसम साफ होने तक वाहन से नीचे न आएं।

शांतिपूर्ण ढंग से मतदान संपन्‍न, 23 मई को होगी मतगणना

लोकसभा निर्वाचन 2019 के लिए मतदान प्रक्रिया पूर्ण हो चुकी है। अब 23 मई 2019 को मतगणना की जाएगी। कलेक्‍टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री गणेश शंकर मिश्रा के निर्देशानुसार मतगणना के प्रभारी अधिकारी अपर कलेक्‍टर श्री वी.के.चतुर्वेदी द्वारा मतगणना दल के गठन का कार्य प्रारंभ हो चुका है। श्री चतुर्वेदी ने जानकारी देते हुए बताया कि  शासकीय महिला पॉलीटेक्निक कॉलेज में स्थित स्ट्रॉग रूम में मतगणना 23 मई 2019 को प्रात: 8.00 बजे प्रारंभ होगी।

समय पर खून चढवाकर बचाई गर्भवती की जान

sehore news
स्‍वास्‍थ्‍य विभाग द्वारा की जा रही नई पहलों के सकारात्‍मक परिणाम दिखने लगे हैं। पाटनी ग्राम की गर्भवती माता श्रीमती सायदा पति इब्राहिम को गर्भावस्‍था के दौरान खून की भारी कमी हो गई। क्षेत्रीय ए.एन.एम. श्रीमती रीना राठौर को उसकी जांच के समय पता चला कि श्रीमती सायदा का हीमोग्‍लोबिन स्‍तर सामान्‍य से लगभग आधा रह गया है। यह पता लगते ही श्रीमती रीना राठौर ने हितग्राही व उसके परिवार को स्थिति को गंभीरता समझाई तथा हितग्राही को जिला अस्‍पताल रक्‍ताधान सीहोर हेतु चलने को तैयार किया। स्थिति को गंभीरता को देखते हुये श्रीमती रीना राठौर ने स्‍वयं हितग्राही को अपने साथ ले चलने का फैसला किया और हितग्राही को लेकर जिला अस्‍पताल सीहोर पहुंची। जहां उन्‍होंने हितग्राही के लिए बिना रक्‍तदान के रक्‍त का इंतजाम करवाया तथा रक्‍ताधान होने तक हितग्राही के साथ रही। सुश्री रीना राठौर के इस कार्य के लिये हितग्राही के परिवार के साथ-साथ ग्राम के निवासियों ने प्रशंसा की। ए.एन.एम. के इस कार्य हेतु विभागीय अधिकारियों ने प्रसन्‍नता व्‍यक्‍त की है। उल्‍लेखनीय है कि इसी प्रकार पूर्व में भी उप स्‍वास्‍थ्‍य केन्‍द्र डोबी की ए.एन.एम. श्रीमती वंदना राठौर ने श्रीमती गीता बाई पति श्री बद्री प्रसाद को स्‍वयं खून देकर गर्भवती की जान बचाई थी।

कोई टिप्पणी नहीं:

Loading...