विदिशा (मध्यप्रदेश) की खबर 25 अगस्त - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

रविवार, 25 अगस्त 2019

विदिशा (मध्यप्रदेश) की खबर 25 अगस्त

आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम आज, प्रभारी मंत्री शामिल होंगे

आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम तहत सोमवार को बासौदा जनपद पंचायत के ग्राम त्योंदा में शिविर का आयोजन किया गया है।  प्रदेश के कुटीर, ग्रामोद्योग, नवीन एवं नवकरणीय ऊर्जा मंत्री तथा जिले के प्रभारी मंत्री श्री हर्ष यादव 26 अगस्त को शिविर में शामिल होकर हितग्राहियों को लाभांवित करेंगे एवं आमजनों की समस्याओं से अवगत होकर निदान की पहल करेंगे।  कलेक्टर श्री केव्ही सिंह ने शिविर में जिलाधिकारी शामिल हो इसके लिए मंशा के अनुरूप एक ही वाहन में अधिकारी एक साथ बैठकर रवाना होंगे के परिपेक्ष्य में जिला पंचायत से 26 अगस्त की प्रातः साढे नौ बजे वाहन रवाना होगा। संबंधित अधिकारियों को नियत समय पर वाहन में बैठकर रवाना होने के संबंध में पूर्व में ही दिशा निर्देश दिए जा चुके है।  कलेक्टर श्री सिंह ने शिविर स्थल पर स्वास्थ्य एवं पशु चिकित्सा विभाग के अधिकारियों को उपचार केम्प आयोजित करने के निर्देश पूर्व में ही दिए गए है इसके अलावा हितग्राहीमूलक योजनाओं को क्रियान्वित के वाले विभागों के अधिकारियों को सचित्र प्रदर्शनी लगाने के भी निर्देश दिए गए है।  कलेक्टर श्री सिंह ने शिविर में प्राप्त होने वाले आवेदनों का निराकरण करने के संबंध में बताया कि जिला स्तरीय समस्याओं का निदान स्थल पर ही किया जाएगा इसके लिए विभागों के अधिकारियों को पूर्व में ही अवगत कराया जा चुका है। इसके अलावा विभागीय योजनाओं से लाभांवित होने वाले हितग्राहियों को अतिथियों द्वारा मौके पर सामग्री एवं उपकरण प्रदाय किए जाएंगे।  कलेक्टर श्री सिंह ने बताया कि शिविर स्थल पर विभिन्न विभागों को प्राप्त होने वाले शिकायती आवेदनों के निराकरण हेतु विशेष पहल की गई है जिला स्तरीय समस्याओं का निदान मौके पर ही किया जाएगा। अन्य मुद्दो संबंधी आवेदनों का निराकरण समय सीमा में कर ऑन लाइन उसकी जानकारी अंकित की जाएगी। वही संबंधित आवेदक को भी अवगत कराने की प्रक्रिया पूर्वानुसार जिले में क्रियान्वित की जाएगी।

वाहनों का औचक निरीक्षण

vidisha news
कलेक्टर श्री कौशलेन्द्र विक्रम सिंह के द्वारा दिए गए निर्देशो के अनुपालन में आज प्रातः छह बजे एसडीएम श्री प्रवीण प्रजापति एवं जिला परिवहन अधिकारी श्री बृजेश शिवहरे ने जिले की सीमा से गुजरने वाले नेशनल हाई-वे मार्ग पर वाहनों का औचक परीक्षण-निरीक्षण संबंधी कार्य किया गया है।  एसडीएम श्री प्रजापति ने बताया कि जिले में दूध एवं दूध से बने खाद्य पदार्थ खासकर मावा के मिलावटी की रोकथाम के लिए जिला स्तर पर विशेष पहल की गई है अन्य जिलो से आने वाले सवारी वाहनो के माध्यम से मिलावटी मावा का परिवहन तो नही किया जा रहा है कि औचक जांच पड़ताल के अलावा परिवहन संबंधी नियमों का पालन बस मालिकों द्वारा किया जा रहा है कि नहीं के उद्वेश्य से उपरोक्त औचक निरीक्षण की कार्यवाही सम्पादित की गई है। एसडीएम श्री प्रजापति ने बताया कि रविवार 25 अगस्त की प्रातः छह बजे से विदिशा एवं रायसेन जिले की सीमा पर स्थित अग्र्रवाल एकेडमी स्कूल के समीप वाहनों का आकस्मिक निरीक्षण कार्य किया गया है लगातार तीन घंटे तक किए गए उपरोक्त कार्य में दूध एवं दूध से बने पदार्थो को परिवहन करने वाले एक भी वाहन परलिक्षित नही हुए।  जिला परिवहन अधिकारी श्री बृजेश वर्मा के दौरान उपरोक्त कार्यवाही के माध्यम से परिवहनों नियमों का अनुपालन नही करने वाले बस एवं अन्य वाहन चालकों के खिलाफ कार्यवाही की गई है ततसंबंध में बताया गया कि नेशनल हाई-वे से गुजरने वाले 31 वाहनों की जांच पड़ताल की गई जिसमें से सात बसों के विरूद्व चालानी कार्यवाही की गई है छह वाहनों के प्रकरणों के निराकरण से मौके पर शमनशुल्क साढे सात हजार रूपए की वसूली की गई है एक अन्य वाहन बस बिना परमिट संचालित पाए जाने पर पुलिस थाने के सुर्पुद की गई है। 

जिले में अब तक 956 मिमी औसत वर्षा दर्ज

विदिशा जिले में एक जून से लेकर अब तक 956 मिमी औसत वर्षा दर्ज की गई है जबकि गतवर्ष उक्त अवधि में 679.6 मिमी औसत वर्षा दर्ज हुई थी। ज्ञातव्य हो कि जिले की सामान्य वर्षा 1075.5 मिमी है।  रविवार 25 अगस्त को सर्वाधिक वर्षा गुलाबगंज में 80 मिमी तथा न्यूनतम 23 मिमी वर्षा नटेरन तहसील में दर्ज की गई है। इसके अलावा विदिशा में 53.3 मिमी, बासौदा में 53.2 मिमी, कुरवाई में 67.2 मिमी, सिरोंज में 34 मिमी, लटेरी में 54 मिमी, ग्यारसपुर में 45 मिमी वर्षा दर्ज की गई है।

कोई टिप्पणी नहीं:

Loading...