जमशेदपुर : झारखंड मुक्ति मोर्चा की सरकार बनी, तो वर्तमान मुख्यमंत्री सहित सभी मंत्री जायेंगे जेल : हेमंत - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शनिवार, 14 सितंबर 2019

जमशेदपुर : झारखंड मुक्ति मोर्चा की सरकार बनी, तो वर्तमान मुख्यमंत्री सहित सभी मंत्री जायेंगे जेल : हेमंत

hemant-rally-jamshedpur
जमशेदपुर (आर्यावर्त संवाददाता) : झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष सह प्रतिपक्ष नेता हेमंत सोरेन ने बदलाव यात्रा के दौरान जनसभा में कहा कि झारखण्ड में झारखंड मुक्ति मोर्चा की सरकार बनी, तो दूसरे दिन ही सभी मंत्री से लेकर मुख्यमंत्री तक जेल जायेंगे । मुख्यमंत्री आवास के सामने एग्रिको ट्रांसपोर्ट मैदान में जन सभा को संबोधित करते हुए श्री सोरेन ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने झारखण्ड विधानसभा को बिना पूर्ण कराये ही उदघाटन कर दिया । विधानसभा का निर्माण कार्य पूरा होने में दो तीन माह और लगेंगे ।केवल शिलापट्ट मे अपना नाम लिखाने के लिए प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री ने  ऐसा किया ।इसका झामुमो ने सांकेतिक विरोध किया है।  श्री सोरेन ने कहा कि प्रधानमंत्री ने विधानसभा चुनाव से पूर्व राज्य में चुनावी चारा डालने का आरोप लगाया । श्री सोरेन ने कहा कि झारखण्ड में शहीदों का सपना पूरा नहीं हुआ है । भाजपा के मंत्री नेताओं ने झारखंड की खनिज संपदा को लूटा है। खरसावां गोलीकांड ,पुरुलिया गोलीकांड ऐसे कई उदाहरण हैं । उन्होंने कहा कि टाटा की जमीन देने वाले रघुनाथ महतो ,विष्टु महतो समेत 18 मौजा के लोग कहाँ गये ? उनके लिए सरकार ने क क्या किया । यह बात किसी से छिपी नहीं है । झामुमो की सरकार बनी  तो शहीदों का न केवल सपना पूरा होगा । बल्कि उनके आश्रित परिजनों को सम्मान देने का काम करेगी । श्री सोरेन के मौजूदगी में पूर्व मंत्री दुलाल भुइयां सहित पुरा परिवार झामुमो मे शामिल हो गये ।जनसभा को संबोधित किया केन्द्रीय उपाध्यक्ष सविता महतो ,महासचिव मोहन कर्मकार ,सचिव आस्तिक महतो ,हिदायतुल्लाह खान ,प्रमोद लाल आदि । अध्ययक्षता जिला अध्यक्ष रामदास सोरेन तथा धन्यवाद ज्ञापन झामुमो क्रीड़ा मंच के प्रदेश अध्यक्ष मनोज यादव ने की ।मंच संचालन राज लकडा ने किया । हेमंत सोरेन ने सभा में कहा कि झामुमो कु सरकार बनी तो ओबीसी को नौकरी में27फीसदी आरक्षण । झारखंडियों को 10 करोड़ से लेकर25 करोड़ का ठेका आरक्षित करेंगे ।चांडिल डैम के विस्थापितों को मुआवजा नहीं ,ईचा डैम के नाम पर विनाश की तैयारी । 86 बस्ती के लोगों को मालिकाना के नाम पर भाजपा सरकार ठेंगा दिखाने का काम किया ।झारखंड विकास कार्यों का लाँचिंग पैड तो नहीं ,लेकिन लिचिंग पैड जरूर बन गया है ।जिनकी आबादी पांच फीसदी नहीं उन्हें दस फीसदी का आरक्षण दिया सरकार ने ।ट्रैफिक नियम में मनमाने जुर्माना लगाकर तथा जीएसटी से कारोबारियों से लेकर आमलोगों को परेशान किया । किसानों से 60 साल से  पैसे लेकर तीन हजार पेशन देने की योजना बेकार,60 साल के बाद तीन हजार मे कुछ नहीं मिलेगा । भाजपा प्रदेश प्रवक्ता राजेश कुमार शुक्ला ने झामुमो की बदलाव यात्रा को पूरी तरह विफल करार दिया है ।उन्होंने कहा कि जनता झामुमो सहित सभी दलों के मंसूबे को समझ  गयी है तथा उसे नकार चुकी है ।जनता का संकल्प और आशीर्वाद भाजपा के विकास रथ के साथ है ।उन्होंने कहा कि झामुमो ने नये विधानसभा सत्र में भाग नहीं लेकर  लोकतंत्र का अपमान किया है ।

कोई टिप्पणी नहीं: