सीहोर (मध्यप्रदेश) की खबर 26 सितंबर - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

गुरुवार, 26 सितंबर 2019

सीहोर (मध्यप्रदेश) की खबर 26 सितंबर

मातारानी की कृपा से हम सब संस्कृति को आगे बढ़ा रहे है  अभिरूचि गरबा महोत्सव आस्था का है प्रतीक-श्रीमती नमिता राय 
अभिरूचि गरबा महोत्सव प्रशिक्षण शिविर का नवां दिन पूर्ण 
sehore news
सीहेार। जगंदबा की भक्ति का माध्यम गरबा है यह हमारी भारतीय संस्कृति है मातारानी की कृपा से हम सब गरबा जैसी विश्व में लोकप्रिय संस्कृति को संजोकर आगे बढ़ाने में सहयोगी है।  नि: शुृल्क अभिरूचि गरबा महोत्सव आयोजन आस्था का प्रतीक है उक्त भक्तिमय विचार अभिरूचि गरबा महोत्सव प्रशिक्षण शिविर के नवें दिन गुरूवार को वरिष्ठ समाजसेवी नमिता अखिलेश राय ने गरबा सीख रहीं बच्चियों युवतियों और महिलाओं को संबोधित करते हुए व्यक्त किए । टाकीज सांस्कृतिक एवं सामाजिक संगठन की सरंक्षक रोमिनी राय,नमिता राय, अरूणा राय और डॉली राय, सुधा राय,शीतल जायसवाल, संतोष विजयवर्गीय ने गरबा प्रशिक्षण प्राप्त कर रहीं बच्चियों युवतियों और महिलाओं के साथ मातारानी के चित्र के समक्ष दीप प्रज्जवलित एवं माल्यार्पण कर प्रशिक्षण का शुभारंभ किया।  अभिरूचि गरबा महोत्सव को लेकर शहर के स्कूलों और कॉलेजों की छात्राओं में उत्साह बना हुआ है। प्रशिक्षण के नवें दिन गुरूवार  को बच्चियां युवतियां और ग्रहणियां  गुजराती परिधानों में सम्मिलित हुई। प्रशिक्षकों  के द्वारा गरबा की बेहतरीन स्टेप्स सिखाई गई। टाकीज सांस्कृतिक एवं सामाजिक संगठन लगातार सातवें वर्ष शहर की माता बहनों बेटियों की रूचि के अनुसार अभिरूचि गरबा महोत्सव आयोजित कर रहा है। समाजसेवी अरूणा राय के द्वारा अच्छे प्रदर्शन पर प्रशिक्षण के दौरान पुरस्कार देने की घोषणा भी की गई है। शहर की मां बेटी और बहुएं बच्चियों के साथ यशराज गार्डन में जारी 11 दिवसीय नि: शुल्क गरबा प्रशिक्षण में सम्मिलित हो रहीं है। गरबा प्रशिक्षक नवीन शिवानी चौधरी अबतक 52 से अधिक गरबा की गुजराती, पंजाबी,राजस्थानी राधा कृष्ण रासलीला स्टेप्स प्रशिक्षाणार्थियों को सिखा चुके है। प्रशिक्षण में दसवें दिन शुक्रवार को सभी  प्रशिक्षाणार्थि गुजराती वस्त्रों में सम्मिलित होंगे।  निशुल्क अभिरूचि गरबा महोत्सव प्रशिक्षण शिविर में आभा कासट, शशि सोनी,मोहनी अग्रवाल, संध्या मोदी, वत्सला शर्मा  जिया कुशवाहा, प्रतिक्षा शर्मा, सरीता कन्नौजियां, ज्योति राठौर रूपाली सोनी एवं राजकुमार जायसवाल,अक्षत कासट,नीलेश राठौर, पंडित सुमितेश्वर महाराज, अरूण राठौर, अमित अग्रवाल, अरविंद गुप्ता, पुरषोत्तम शर्मा, रतनेश राठौर, देवेंद्र राजपूत, विनय दुबे, पवन पुंशी, पवन अग्रवाल, नवीन चौधरी, जागेश्वर नेमा, दीपक मेवाड़ा मनोज दुबे, मनोज श्रीवास्तव सहित अन्य टीम के सदस्य महत्वपूर्ण सहयोग दे रहे है।

नि: शुल्क गरबा शिविर में डांडिया की दूसरी स्टेप  में 12 काउंट सिखाए नगर पालिका परिषद द्वारा आयोजित गरबा महोत्सव प्रशिक्षण शिविर में 11 वें दिन महिलाओं और बेटियों ने किया डांडिया और गरबे का अभ्यास 

sehore news
सीहोर। नगर पालिका परिषद द्वारा आयोजित 14 दिवसीय नि: शुल्क गरबा प्रशिक्षण शिविर के 11 वें दिन डांडिया की दूसरी स्टेप में 12 काउंट सिखाने के साथ गरबा का प्रशिक्षण प्रदान किया गया। गरबा डांडिया का प्रशिक्षण प्रदेश के ख्यात नाम गरबा प्रशिक्षक अमित राय प्रदान किया जा रहा है।  11 वें दिन गरबा प्रशिक्षण शिविर का शुभांरभ नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती अमीता जसपालसिंह अरोरा द्वारा शिविर में भाग ले रही बेटियों के साथ माँ भगवती के चित्र पर माल्यापर्ण एंव दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया, प्रदेश के ख्यातनाम गरबा प्रशिक्षक अमित राय और सह प्रशिक्षक जयंत दासवानी द्वारा बेटियों और महिलाओं को गरबा और डांडिया अभ्यास कराया गया, आज डांडिया की दूसरी स्टेप में 12 काउंट सिखाए गए इसके अलावा गरबा की पांचवी स्टेप के 18 काउंट का लगातार अभ्यास कराया गया।

प्रशासन को शिवसेना ने दिया अल्टीमेटम  सड़क पर आवारा पशु दिखे तो सरकारी दफ्तर में छोड़ देंगे 

sehore news
सीहोर। सड़कों पर धमाचौकड़ी मचाने वाले आवारा मवेशियों से निजात दिलाने के लिए शिवसेना ने सख्त रवैया अपना ने का निर्णय लिया है।  शिवसेना ने गुरूवार को एसडीएम आदित्य जैन को लेटर के माध्यम दस दिनों में व्यवस्था सुधारने का अल्टीमेटम दिया है। शिवसेना जिलाध्यक्ष गब्बर यादव युवासेना जिलाध्यक्ष सुनील राय ने कहा है की अगर प्रशासन दस दिनों में व्यवस्थाएं नहीं सुधरती है तो शहर भर के आवारा मवेशियों को सरकारी दफ्तरों में छोड़कर प्रदर्शन किया जाएगा।  युवा जिलाध्यक्ष श्री राय ने कहा की आवारा पशुओं के कारण सड़कों पर हादसे होते है कई बार अनेक नागरिक घायल हो चुके है आवारा पशुओं के विचारण से बाजारों और मोहल्लों में भी लड़ाई झगड़े सामने आ चुके है। मरकने पशुओं के चलते संप्रदायिक माहौल भी खराब होता है। श्री राय ने कहा की गौमाता के प्रति हमारे हद्रय में भी सम्मान की भावना है गौ वंश के सहीं इंतजाम शहर में होना चाहिए। ज्ञापन सौपने वालों में चंद्रशेखर डागर, मदन प्रजापति, विजय यादव, जितेंद्र मालवीय, संजय राय, शुभम पाटीदार, रवि शर्मा, रवि त्यागी, लवीश राजपुत, तरूण गौर, रोहित केवट, विनोद यादव, सन्नी रायकवार, चेतन गौर, सोनू कुशवाहा, संदीप पटेल, राजा बाबू परमार विकास धाकड़, दीपेश गौड़ आदि शिवसैनिक शामिल है।

कांग्रेस सेवादल ब्लाक अध्यक्षों की घोषणा जल्द

sehore news
सीहेार। कांग्रेस सेवादल के प्रदेश अध्यक्ष सत्येंद्र यादव को जिलाध्यक्ष नरेंद्र खंगराले ने भोपाल पहुंचकर ब्लाक अध्यक्षों की सूची सौपी प्रदान की है। कांग्रेस सेवादल के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालजी देसाई और प्रदेशाध्यक्ष श्री यादव ने ब्लाक अध्यक्षों के नामों की घोषणा करने की स्वीकृति सेवादल जिलाध्यक्ष श्री खंगराले को दी है। श्री खंगराले ने बताया की जिले के सभी ब्लाकों में जमीन से जुडे औ सेवाभावी कांग्रेस कार्यकर्ताओं को ब्लाक अध्यक्ष चुना गया है। कांग्रेस सेवादल ब्लाक अध्यक्षों की घोषणा जल्द हीं की जाएगी।


प्रधानमंत्री आवास योजना में सिवनी को पछ़ाड़ सीहोर बना देश में नम्बर वन

प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) अंतर्गत वर्ष 2019-20 में आवास पूर्ण करने के मामले में मध्यप्रदेश 3313 आवास पूर्ण कर देश में प्रथम स्थान पर कायम है। मध्यप्रदेश में सीहोर जिला 1197 आवास पूर्ण कर प्रथम स्थान पर बना हुआ है, इसके पहले लगभग 2 दिन जिला सिवनी आवास पूर्णता में आगे बना हुआ था, लेकिन जिला पंचायत सीईओ श्री अरूण कुमार विश्वकर्मा के नेतृत्व में सीहोर जिले के सभी ग्राम पंचायत सचिव, रोजगार सहायक, एडीओ, पीसीओ, व ब्लाॅक समन्वयक एवं जनपद पंचायत के सीईओ ने विगत 2 दिन में अथक प्रयास कर जिला सीहोर को प्रथम स्थान पर पुनः स्थापित किया है। जिले के देश व प्रदेश में प्रथम स्थान प्राप्त करने पर मुख्य कार्यपालन अधिकरी जिला पंचायत सीहोर ने इसका श्रेय कलेक्टर श्री अजय गुप्ता के मार्गदर्शन को दिया है। इसके साथ ही उन्होने मैदानी अमले की सराहना करते हुये आगे भी जिले को प्रथम स्थान पर रखने की आहवान किया है।

कलेक्टर एवं एसपी ने सलकनपुर स्थित धर्मशाला में पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों की महत्वपूर्ण बैठक ली,  बैठक आंवलीघाट एवं सलकनुपर मेले को लेकर आयोजित की गई

sehore news
गुरुवार को कलेक्टर श्री अजय गुप्ता एवं पुलिस अधीक्षक श्री शशीन्द्र चौहान ने सलकनुपर पहुंचकर नवरात्रि मेले में ड्यूटी पर लगाए गए पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक लेकर उनसे विस्तृत चर्चा की एवं उनको सौंपे गए दायित्वों को लेकर आवश्यक निर्देश दिए। इसी के साथ कलेक्टर ने पूर्व में दिए गए निर्देश अनुसार की जाने वाली पार्किंग, पेयजल, यातायात एवं सीढ़ी व वाहन मार्ग हेतु की गई व्यवस्थाओं की जानकारी ली। इसी प्रकार उन्होंने शनिवार को पड़ रही पितृमोक्ष अमावस्या के दौरान आंवलीघाट पर भारी संख्या में स्नान के लिए पहुंचने वाली भीड़ के नियंत्रण, वाहन पार्किंग, पेयजल एवं विद्युत सहित स्नान के लिए की जाने वाली अन्य व्यवस्थाओं की भी संपूर्ण जानकारी ली। कलेक्टर ने बैठक के बाद सलकनपुर मंदिर पहुंचकर देवी दर्शन किए एवं नवरात्रि मेले हेतु वहां की जा रही व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया और आवश्यक निर्देश दिए। कलेक्टर ने ड्यूटी पर लगाए गए सभी कर्मचारियों को पूरी निष्ठा और सजगता के साथ अपने-अपने दायित्वों के निर्वाहन करने की हिदायत दी साथ ही यह भी कहा कि कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इसी तरह अमले के साथ कलेक्टर ने आंवलीघाट का भी निरीक्षण किया। इस असवर पर मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री अरुण कुमार विश्चकर्मा, अपर कलेक्टर श्री विनोद कुमार चतुर्वेदी, उप पुलिस अधीक्षक श्री समीर यादव, डिप्टी कलेक्टर श्री वरुण अवस्थी, अनुविभागीय अधिकारी बुदनी, रक्षित निरीक्षक श्री दीपक पाटिल सहित अन्य विभागों के प्रमुख अधिकारी उपस्थित थे।

जिले में अब तक 1638.7 मि.मी. औसत वर्षा    

जिले में आज 26 सितंबर, 2019 की प्रात:8 बजे समाप्त पिछले चौबीस घन्टों में 7.8 मिलीमीटर औसत वर्षा दर्ज की गई है। इसे मिलाकर 1 जून से अभी तक जिले में 1638.7 मि.मी औसत बारिश रिकार्ड की जा चुकी है जबकि गत वर्ष इस अवधि में 882.4 मिलीमीटर औसत वर्षा आंकी गई थी। अधीक्षक, भू-अभिलेख से मिली जानकारी के अनुसार पिछले चौबीस घन्टों में  सीहोर में 3.2, श्यामपुर में 7, आष्टा में 3, जावर में 37, इछावर में 10, बुधनी में 2 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है। जबकि नसरुल्लागंज एवं रेहटी में वर्षा की स्थिति शून्य दर्ज की गई है। आंकड़ों के मुताबिक जिले में अभी तक सीहोर में 1629.6, श्यामपुर में 1492, आष्टा में 1630, जावर में 1323, इछावर में 1625, नसरूल्लागंज में 1857, बुधनी में 1528 तथा रेहटी में 1723.8 मिलीमीटर वर्षा रिकार्ड की गई है। इस अवधि में गत वर्ष सीहोर में 1225.4, श्यामपुर में 911, आष्टा में 848, जावर में 715.3, इछावर में 907, नसरूल्लागंज में 599.2, बुधनी में 880.2 तथा रेहटी में 973 मिमी वर्षा रिकार्ड की गई थी।

श्रवण बाधिता से परेशान बाबूलाल श्रवण यंत्र पाकर हुए खुश
(खशियों की दास्तां)  
रेनबसेरा बेसहारा निवासी वृद्ध दिव्यांग हितग्राही बाबूलाल पिता देवीराम को कानों से कुछ भी सुनाई नहीं देता था। बाबूलाल द्वारा कलेक्टर को आवेदन देकर जिला विकलांक एवं पुर्नवास केन्द्र द्वारा श्रवण यंत्र की मांग की गई थी। कलेक्टर के आदेशानुसार जिला विकलांग एवं पुर्नवास केन्द्र द्वारा बाबूलाल की औडियोमिट्री जांच करवाई गई। चिकित्सीय जांच से स्पष्ट हुआ कि बाबूलाल श्रवण बाधिता से ग्रसित है। जिला विकलांग एवं पुर्नवास केन्द्र द्वारा बाबूलाल को श्रवण यंत्र प्रदान किया गया। बाबूलाल बताते हैं कि श्रवण बाधिता से ग्रसित होने के कारण उन्हें अपने दैनिक कार्यों को करने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता था। जिला विकलांग एवं पुर्नवास केन्द्र द्वारा श्रवण यंत्र प्राप्त होने के बाद अब वह बहुत खुश नजर आ रहे हैं। क्योंकि अब उन्हें पहले जैसी परेशानी नहीं आती है, वह सब कुछ सुन सकते हैं। बाबूलाल द्वारा दिव्यांगों के लिए चलाई जा रही योजनाओं का धन्यवाद देते हुए जिला विकलांक एवं पुर्नवास केन्द्र का आभार व्यक्त किया गया है। 

महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती के अवसर पर होगा "मद्य निषेध सप्ताह" का आयोजन 

मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री अरुण कुमार विश्वकर्मा द्वारा समस्त विभाग प्रमुखों को निर्देशित किया गया है कि महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती के अवसर पर "मद्य निषेध सप्ताह" का आयोजन 2 से 8 अक्टूबर तक किया जाएगा। "मद्य निषेध सप्ताह" का उद्देश्य समाज में बढ़ती हुई मद्यमानख्‍ तंबाकू, गुटखा, सिगरेट की लत एवं नशीले मादक द्रव्यों/पदार्थों के दुष्परिणामों से लोगों कोअवगत करना है, ताकि मादक द्रव्य एवं मादक पदार्थों के सेवन की रोकथाम हेतु वातावरण चेताना निर्माण हो सके। इस अवसर पर वृहद जनजागृति कार्यक्रमों का निर्धारण कर जिला से ग्राम पंचायत स्तर पर शहरी एवं ग्रामीण जनताको मद्यपान एवं मादक पदार्थो के सेवन की बुराईयों से अवगत कराया जाए, ताकि वे नशा सेवन करना छोड़ सके तथा अपने क्षेत्रों में नशाबंदी के पक्ष वातावरण निर्मित हो सके। इस अवसर पर विद्यालय, महाविद्यालय, नगरपालिका, जिला पंचायत, जनपद पंचायत, स्वैच्छिक विभाग, मान्यता प्राप्त संस्थाओं द्वारा "मद्य निषेध सप्ताह" का आयोजन किया जाए। आयोजन के दौरान मद्य निषेध प्रतिज्ञा एवं शपथ पत्र भरवाना, प्रभात फेरी, शराब से होने वाली हानियों पर वाद-विवाद, भाषण, चित्रकला, नारे एवं निबंध प्रतियोगिता, गोष्ठियों तथा सेमिनार, प्रदर्शनी, पोस्टर प्रतियोगिता, शासकीय कलापथक दल एवं अशासकीय कलामंडलियों के माध्यम से मद्य निषेध/नशाबंदी से संबंधित नाटकों आदि सांस्कृतिक कार्यक्रम व सभाएं आयोजित की जाएं। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग द्वारा जिले में विशेष स्वास्थ्य परीक्षण शिविरों का आयोजन किया जाए। "मद्य निषेध सप्ताह" आयोजन उपरांत प्रतिवेदन निर्धारित प्रपत्र में सामाजिक न्याय एवं नि:शक्तजन कल्याण विभाग को 15 अक्टूबर तक अनिवार्य रूप से भिजवाना सुनिश्चत करें।

प्रधानमंत्री आवास योजना में सीहोर जिला बना देश में नम्बर वन    

प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) अंतर्गत वर्ष 2019-20 में आवास पूर्ण करने के मामले में मध्यप्रदेश 3313 आवास पूर्ण कर देश में प्रथम स्थान पर कायम है। मध्यप्रदेश में सीहोर जिला 1197 आवास पूर्ण कर प्रथम स्थान पर बना हुआ है, इसके पहले लगभग 2 दिन जिला सिवनी आवास पूर्णता में आगे बना हुआ था, लेकिन जिला पंचायत सीईओ श्री अरूण कुमार विश्वकर्मा के नेतृत्व में सीहोर जिले के सभी ग्राम पंचायत सचिव, रोजगार सहायक, एडीओ, पीसीओ, व ब्लाक समन्वयक एवं जनपद पंचायत के सीईओ ने विगत 2 दिन में अथक प्रयास कर जिला सीहोर को प्रथम स्थान पर पुनः स्थापित किया है। जिले के देश व प्रदेश में प्रथम स्थान प्राप्त करने पर मुख्य कार्यपालन अधिकरी जिला पंचायत सीहोर ने इसका श्रेय कलेक्टर श्री अजय गुप्ता के मार्गदर्शन को दिया है। इसके साथ ही उन्होंने मैदानी अमले की सराहना करते हुये आगे भी जिले को प्रथम स्थान पर रखने की आहवान किया है।

मोबाइल एप से भी हो रहा है वोटर वेरीफिकेशन    

फोटो निर्वाचक नामावली का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण 2020 के अंतर्गत 01 सितंबर से 30 सितंबर 2019 तक इलेक्टर्स वेरिफिकेशन प्रोग्राम (ईव्हीपी) का कार्य प्रचलित है। मतदाता अपना एवं अपने परिवार का सत्यापन संबंधित बीएलओ से मोबाइल एप के माध्यम से या एनव्हीएसपी पोर्टल (नेशनल वोटर सर्विस पोर्टल), सीएससी (कॉमन सर्विस सेंटर) के माध्यम से वे स्वयं सत्यापन कर सकते हैं। इस कार्यक्रम के अंतर्गत बीएलओ द्वारा मतदाताओं के सत्यापन कार्य हेतु घर-घर जाकर कार्य संपादित किया जा रहा है। इस संबंध में जिले के सभी बीएलओ अपने-अपने मतदान क्षेत्र के मतदाताओं को उनकी जानकारी जैसे मतदाता का नाम, रिश्तेदार का नाम, लिंग, आयु आदि विवरणों का सत्यापन बीएलओ एप्प के माध्यम से किया जा रहा है।

जिला शिक्षा अधिकारी ने किया स्कूलों का शासकीय आकस्मिक निरीक्षण    

शैक्षणिक गुणवत्ता में सुधार हेतु शिक्षा विभाग द्वारा जिले में संचालित शासकीय विद्यालयों का आकस्मिक एवं सतत् निरीक्षण लगातार जारी है जिसके माध्यम से लगातार व्यवस्थाओं में आकलन एवं शिक्षण कार्यो के सुधार के प्रयास किये जा रहे है।  गुरुवार को राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान अंतर्गत ए पी सी एच एन मि़श्रा द्वारा शासकीय उमावि सलकनपुर का आकस्मिक निरीक्षण किया गया, शाला विधिवत संचालित पाई गई। निरीक्षण के दौरान ब्रिज कोर्स एवं त्रैमासिक परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं का निरीक्षण किया जिसमें गणित विषय में दर्ज 44 विद्यार्थियों में से केवल 6 विद्यार्थियों ने कक्षा 8 वीं के स्तर को पूर्ण करना पाया गया। इस पर विषय शिक्षक श्रीमती संध्या खत्री से कम परिणाम स्तर होने के फलस्वरूप स्पष्टीकरण मांगा गया है। साथ ही प्राचार्य से सभी विषयों के तत्काल मूल्यांकन किये जाने तथा ग्रेडवार ऐनालिसिस करते हुए डी ग्रेड में आने वाले विद्यार्थियों की जानकारी भेजने के निर्देश दिये गये। इसके पश्चात जिला शिक्षा अधिकारी श्री एस.पी.एस.बिसेन द्वारा शासकीय उमावि वीरपुर डेम का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान जिला शिक्षा अधिकारी ने त्रैमासिक परीक्षाओं के मूल्यांकन के संबंध में जानकारी मांगी जिस पर प्रभारी प्राचार्य द्वारा असमर्थता व्यक्त की गई निरीक्षण में यह बात सामने आई की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन अभी तक नहीं किया गया है। निरीक्षण में यह बात सामने आई की स्वयं प्राचार्य आर.एस. पोद्दार के हस्ताक्षर पंजी पर 12 से 14 सितम्बर तक एवं 17,20 एवं 23.09.2019 को हस्ताक्षर नहीं किये गये है। परीक्षा प्रभारी राजेश श्रीवास्तव द्वारा भी परीक्षा पंजी पर हस्ताक्षर नही किये गये है तथा प्राचार्य के हस्ताक्षर युक्त सील का उपयोग किया जा रहा है तथा रोहित शर्मा उच्च माध्यमिक शिक्षक, एसएएच जैदी व्याख्याता के आकस्मिक अवकाश हस्ताक्षर पंजी में न तो दर्ज था ओर अवकाश की नियमानुसार स्वीकृति थी। प्रणव वैध एवं मंजूलता खोटे द्वारा दोनों समय के हस्ताक्षर उपस्थित पंजी में समय पूर्व पाए गए। इस पर जिला शिक्षा अधिकारी ने कारण बताओं सूचना पत्र संबंधितों जारी करते हुए 7 दिवस में प्रतिवेदन हेतु निर्देश दिये । 

जनसंपर्क मंत्री श्री शर्मा पहुंचे सलकनपुर    

विधि एवं विधायी, जनसपंर्क, विज्ञान एवं प्रोद्योगिकी विमानन धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व विभाग मंत्री मप्र शासन श्री पी.सी.शर्मा गुरुवार को सलकनुपर पहुंचे। मंत्री श्री शर्मा ने ने अपर मुख्य सचिव आध्यात्म के साथ सलकनपुर में आगामी नवरात्रि पर्व को लेकर मां विजयासन देवी मंदिर ट्रस्ट की व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

कोई टिप्पणी नहीं:

Loading...