विदिशा (मध्यप्रदेश) की खबर 28 सितंबर - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

शनिवार, 28 सितंबर 2019

विदिशा (मध्यप्रदेश) की खबर 28 सितंबर

शांति समिति की बैठक 30 को

vidisha news
आगामी त्यौहारो के परिपेक्ष्य में शांति समिति की बैठक 30 सितम्बर सोमवार को आयोजित की गई है। कलेक्टर श्री कौशलेन्द्र विक्रम सिंह की अध्यक्षता में नवीन कलेक्ट्रेट के सभाकक्ष में शाम चार बजे से आयोजित की गई है। समिति के सभी सम्माननीय सदस्यगण बैठक में शामिल हो कि अपील की गई है। 

योगा एवं पोषण संबंधी कार्यक्रम आज

विश्व हृदय दिवस 29 सितम्बर को योगा एवं पोषण संबंधी गतिविधियों का आयोजन किया गया है कि जानकारी देते हुए प्रभारी मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ केसी अहिरवार ने बताया कि शहरी स्वास्थ्य केन्द्र करैयाखेडा एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र अहमदपुर में प्रातः 11 बजे से आयुष्मान भारत अंतर्गत हेल्थ एण्ड बैलनेस सेन्टर में योगा एवं पोषण संबंधी गतिविधियों का आयोजन किया गया है। 

1663.1 मिमी वर्षा दर्ज

जिले में अब तक 1663.1 मिमी वर्षा दर्ज हुई है। जबकि गतवर्ष उक्त अवधि में 850.1 मिमी वर्षा हुई थी। शनिवार को जिले की सभी तहसीलो में वर्षा दर्ज की गई है। अब तक तहसीलवार दर्ज वर्षा की जानकारी इस प्रकार से है। विदिशा में 1690.7 मिमी, बासौदा में 1959.2 मिमी, कुरवाई में 1518.7 मिमी, सिरोंज में 1503.5 मिमी, लटेरी में 1431.5 मिमी, ग्यारसपुर में 1645.5 मिमी, गुलाबगंज में 1862 मिमी तथा नटेरन तहसील में 1595 मिमी वर्षा दर्ज की जा चुकी है।

तीन प्रकरणों में आर्थिक मदद जारी

कलेक्टर श्री केव्ही सिंह के द्वारा हिट एण्ड रन के तीन प्रकरणों में मृतको को निकटतम परिजनों को क्रमशः 15-15 हजार रूपए की आर्थिक मदद जारी की गई है।  जारी आदेश में उल्लेख है कि कुरवाई तहसील के ग्राम विशनपुर के श्री विकास की मृत्यु सड़क दुर्घटना में होने पर मृतक के पिता श्री खिलान सिंह को तथा विदिशा तहसील के ग्राम सांकलखेडा के श्री अभिषेक की मृत्यु उपरांत मृतक के पिता श्री जीवन सिंह अहिरवार को और श्री सोनू की मृत्यु सड़क दुर्घटना में हो जाने पर मृतक के पिता श्री भूरे सिंह को आर्थिक मदद जारी की गई है। 

कोई टिप्पणी नहीं:

Loading...