सीहोर (मध्यप्रदेश) की खबर 01 अक्टूबर - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

मंगलवार, 1 अक्तूबर 2019

सीहोर (मध्यप्रदेश) की खबर 01 अक्टूबर

” जिला पंचायत के जांच दल द्वारा ग्राम पंचायतों की जांच “ 

जनपद पंचायत इछावर की ग्राम पंचायत अमलाह के सरपंच लखनलाल पटेल द्वारा पंचायत के पूर्व सचिव द्वारा 146400 रू. का गबन करने संबंधी शिकायत की गयी। शिकायत की जांच हेतु जिला पंचायत सीईओ श्री अरूण कुमार विश्वकर्मा द्वारा श्री अशोक शर्मा परियोजना अधिकारी, की अध्यक्षता में जांच दल गठित किया गया। गठित जांच दल द्वारा आज ग्राम पंचायत अमलाह पहुंचकर पंचायत के वित्तीय दस्तावेजों का परीक्षण एवं कार्यो का भौतिक निरीक्षण कर जांच की गयी। जांच दल में सहायक यंत्री श्री ए.के. पंथी, एवं सहा.गे्रड-2 श्री धमेंन्द्र चैरसिया सम्मिलित थे। इसी प्रकार सीहोर जनपद की ग्राम पंचायत धनखेड़ी में ग्राम पंचायत सरपंच के विरूद्ध पंचायत के जीर्ण-शीर्ण भवनों की भूमि को अवैध तरीके से बेचने संबंधी शिकायत प्राप्त हुई। शिकायत की जांच हेतु श्री हिरदेश राठोर सहायक परियोजना अधिकारी की अध्यक्षता में गठित जांच दल ने आज ग्राम पंचायत धनखेड़ी पहुंचकर जांच की। उक्त जांच दल तीन दिवस में अपना जांच प्रतिवेदन जिला पंचायत सीईओ को प्रस्तुत करेगा।

शीघ्र कि जाएगी सेवादल जिला कार्यकारिणी की घोषणा 

sehore news
सीहेार। सेवादल जिला कार्यकारिणी घोषणा को लेकर सेवादल जिलाध्यक्ष नरेंद्र खंगराले ने सेवादल कार्यकर्ताओं के साथ गृहमंत्री बाला बच्चन से भी मुलाकात की। सेवादल कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालजी देसाई प्रदेशाध्यक्ष सत्येंद्र यादव के निर्देश पर जिलासेवादल अध्यक्ष नरेंद्र खंगराले शीघ्र हीं सेवादल जिला कार्यकारिणी की घोषणा करेंगे। श्री खंगराले ने जमीन से जुड़े कांग्रेस कार्यकर्ताओं का जिला कार्यकारिणी के लिए चयन करेंगे। श्री खंगराले ने पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और लोकनिर्माण मंत्री सज्जन सिंह वर्मा, और जिला प्रभारी मंत्री आरिफ अकील को सेवादल कार्यो गतिविधियों से अवगत कराया है। सेवादल  जिलाध्यक्ष श्री खंगराले ने १३ ब्लाक अध्यक्षों की घोषणा पहले हीं कर चुके है। सेवादल जिला कार्यकारिणी में उपाध्यक्ष, महासचिव, सचिव, संयुक्त सचिव, मीडिया प्रभारी, संयोजक सह संयोजक, प्रचार मंत्री कोषाध्यक्ष, जैसे महत्वपूर्ण पद रहेंगे। 

कच्चे घरों में रहने को मजबूर है कई ग्रामीण  नहीं मिल रहा है सरकारी योजनाओं का लाभ 
महिलाओं ने कलेक्ट्रेट में लगाई मदद की गुहार 
sehore news
सीहोर। सरकारी योजनाओं से पूरी तरह वंचित ग्राम अलादाखेड़ी की गरीब महिलाओं ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट पहुंचकर प्रशासन ने मदद की गुहार लगाई है। महिलाओं ने डिप्टी कलेक्टर रवि वर्मा को आर्थिक स्थिति से अवगत कराया है। महिलाओं का कहना था की वर्षो से कच्चे खपरेल वाले घरों में जीवन यापन कर रहे है। महिलाओं के साथ पहुंचे कांग्रेस के युवा नेता पियूश मालवीय ने डिप्टी कलेक्टर को बताया की बीटीआई क्षेत्र में वर्षो से मजदूर वर्ग के लोग निवासरत है इन परिवारों पर बाढ़ का प्रकोप भी हुआ है कच्चे घरों में पानी घुसने से घर ग्रहस्थी का समान भी पूरी तरह खराब हो गया है।  खेतों में मेहनत मजदूरी कर गुजारा करते है बावजूद इस के बीपीएल सूची मेें नाम नहीं जोड़ा गया है। राशन कार्ड नहीं होने से सरकारी राशन नसीब नहीं हो रहा है। प्रधानमंत्री आवास योजना सहित अन्य सरकारी योजनाओं का लाभ भी नहीं दिया जा रहा है महिलाओं ने सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाने बाढ़ पीडि़त होने पर मुआवजा राशि देने की मांग प्रशासन से की है।  

अभिरूचि गरबा महोत्सव का लीसा टॉकिज मैदान पर हुआ शुभारंभ  टाकीज सांस्कृतिक एवं सामाजिक संगठन का है भव्य आयोजन 
 राय परिवार की मातृशक्ति ने किया गरबा के लिए धरती पूजन  कार्यक्रम में शामिल हुई सैकड़ों बच्चियां युवतियां और महिलाएं
sehore news
सीहोर। अभिरूचि गरबा महोत्सव का लीसा टॉकिज मैदान पर बुधवार से भव्य शुभारंभ होगा। टाकीज सांस्कृतिक एवं सामाजिक संगठन के तत्वधान में आयोजित अभिरूचि गरबा महोत्सव महा ऐतिहासिक आयोजन के लिए मंगलवार को माता दुर्गा भवानी जगदंबा के चित्र के समक्ष प्रतिष्ठित राय परिवार की मातृशक्ति टाकीज सांस्कृतिक एवं सामाजिक संगठन की सरंक्षक रोमिनी राकेश राय,नमिता अखिलेश राय, अरूणा सुदेश राय और डॉली निलेश राय, सुधा राय,शीतल रिंकु जायसवाल और संतोष विजयवर्गीय ने कार्यक्रम में उपस्थित सैकड़ों बच्चियां युवतियां और महिलाओं के साथ पंडित सुमितेश्वर महाराज के सानिध्य में मंत्रोच्चार के साथ माल्यार्पण एवं दीप प्रज्ज्वलित कर मातारानी के जयकारों के साथ धरती पूजन कर मिष्ठान का वितरण किया। 

लोकप्रिय गरबा स्टेंप्सों का दिया प्रशिक्षण
टाकीज सांस्कृतिक एवं सामाजिक संगठन के तत्वधान में आयोजित अभिरूचि गरबा महोत्सव के अंतर्गत यशराज गार्डन में शहर और ग्रामीण क्षेत्रों की एक हजार से अधिक बच्चियां युवतियां और महिलाओं को नि: शुल्क 11 दिवसीय गरबा प्रशिक्षण में प्रशिक्षक नवीन शिवानी चौधरी के द्वारा सभी प्रचालित लोकप्रिय गरबा स्टेंप्सों का प्रशिक्षण दिया गया है। प्रशिक्षण के दौरान वरिष्ठ समाजसेवी श्रीमति नमिता राय और श्रीमति अरूणा राय ने प्रशिक्षाणार्थियों का बेहतर प्रदर्शन के उत्साहवर्धन के लिए पुरस्कार की घोषणा भी की गई थी। प्रशिक्षण शिविर के चारों बैचों में सम्मिलित रहे सैकड़ों गरबा प्रशिक्षाणार्थियों ने ऐतिहासिक गरबा प्रशिक्षण शिविर के आयोजन के लिए राय परिवार का आत्मीय अभिनंदन किया था।

यह रहे कार्यक्रम में उपस्थित 
भव्य अभिरूचि गरबा महोत्सव शुभारंभ भूमि पूजन कार्यक्रम के दौरान आभा कासट, शशि सोनी,मोहनी अग्रवाल, संध्या मोदी, वत्सला शमाज़्  जिया कुशवाहा, प्रतिक्षा शमाज़्, सरीता कन्नौजियां, ज्योति राठौर रूपाली सोनी अर्चना राठौर एवं राजकुमार जायसवाल,अक्षत कासट, निलेश राठौर,रतनेश राठौर, देवेंद्र राजपूत, विनय दुबे, पवन पुंशी, पवन अग्रवाल, नवीन चौधरी, जागेश्वर नेमा, दीपक मेवाड़ा पंडित सुमितेश्वर महाराज, अरूण राठौर, अमित अग्रवाल, अरविंद गुप्ता, पुरषोत्तम शर्मा, मनोज दुबे, मनोज श्रीवास्तव अंशुल खंडेलवाल सहित बड़ी संख्या में अभिरूचि गरबा महोत्सव ठीम के सदस्य और सैकड़ों गरबा करने के लिए उत्साहित बच्चियां युवतियां और महिलाएं उपस्थित रहीं। 

मप्र विधानसभा उपाध्यक्ष सुश्री कावरे वृद्धजन दिवस पर पहुंची आष्टा शांति-वाहन एवं डीपफ्रीजर का किया लोकापर्ण

मध्यप्रदेश विधानसभा उपाध्यक्ष सुश्री हिना कावरे मंगलवार को सीहोर जिले के आष्टा तहसील पहुंची जहां वे नगरपालिका परिषद द्वारा कम्युनिटी हाल में आयोजित अन्तराष्ट्रीय वृद्धजन दिवस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुई। सुश्री कावरे द्वारा वृद्धजन दिवस के उपलक्ष्य में शाल एवं पुष्पहार पहनाकर वृद्धजनों का सम्मान किया।  इस दौरान उपाध्यक्ष सुश्री कावरे द्वारा आष्टा क्षेत्र के लिए शांति-वाहन एवं शव रखने के लिए डीपफ्रीजर का लोकार्पण भी किया गया। उन्होंने इस असवर पर सभी को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार वृद्धजनों को हर संभव सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है। वृद्धावस्था पेंशन हालही में 600 रुपए कर दी गई है जिसे निकट भविष्य में 1 हजार रुपए किया जाएगा। उन्होंने बताया कि वृद्धजनों को पेंशन प्राप्त करने के लिए घर से बाहर न जाने पड़े ऐसी नीति तैयार करने का अनुरोध वे मुख्यमंत्री से कर चुकी हैं। अन्तराष्ट्रीय वृद्धजन दिवस दिवस के अवसर पर नि:शुल्‍क नेत्र शिविर का आयोजन भी किया गया। शिविर में लगभग 350 लोगों का नेत्र परिक्षण किया गया। इस मौके पर जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती उर्मिला मरेठा, आष्टा नगरपालिका अध्यक्ष श्री कैलाश परमार, श्री राजीव गुजराती, एसडीओपी, थाना प्रभारी, अनुविभागीय अधिकारी सहित नगरपालिका के अधिकारी/कर्मचारी उपस्थित थे।

प्रभारी मंत्री श्री आरिफ अकील आज सीहोर व बिलकिसगंज आएंगे

गैस त्रासदी, राहत एवं पुर्नवास, पिछड़ा वर्ग एवं अल्पसंख्यक कल्याण, सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योग विभाग मध्यप्रदेश शासन तथा सीहोर जिले के प्रभारी मंत्री श्री आरिफ अकील 02  अक्टूबर को सीहोर आएंगे। जारी दौरा कार्यक्रम अनुसार प्रभारी मंत्री श्री आरिफ अकील 02 अक्टूबर को दोपहर 2 बजे भोपाल से कार द्वारा प्रस्थान कर अपरान्ह 3:00 बजे सीहोर पहुंचेंगे। जहां जिला पंचायत कार्यालय में जिला पंचायत के नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों से भेंट करेंगे। इसके बाद 3:30 बजे सीहोर से बिलकिसगंज के लिए प्रस्थान कर 3:45 बजे बिलकिसगंज पहुंचकर गौशाला का भूमिपूजन करेंगे। तत्पश्चात प्रभारी मंत्री श्री अकील सायं 4:15 बजे भोपाल के लिए प्रस्थान

कलेक्टर ने राजस्व विभाग के सहायक ग्रेड-3 को किया निलंबित शासकीय कार्य के संपादन में अनुचित मांग करने की मिली थी शिकायत

कलेक्टर श्री अजय गुप्ता द्वारा श्यामपुर तहसील कार्यालय में पदस्थ सहायक ग्रेड-3 रामचन्द्र सेन को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। रामचन्द्र सेन के विरुद्ध शासकीय कार्य के संपादन में अनुचित मांग करने एवं अनावश्यक रूप से परेशान करने की शिकायत आमजन द्वारा प्राप्त हो रही थी। शिकायतों को दृष्टिगत रखते हुए रामचन्द्र सेन द्वारा पदीय दायित्वों का निर्वहन उचित प्रकार से न करने के आरोप में उसे मध्यप्रदेश सिविल सेवा (वर्गीकरण नियंत्रण तथा अपील) नियम 1966 के नियम 9 के अन्तर्गत कलेक्टर द्वारा तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। निलंबन अवधि में रामचन्द्र सेन का मुख्यालय तहसील कार्यालय आष्टा रहेगा तथा नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ते की पात्रता होगी।   

"नगर सरकार आपके द्वार" कार्यक्रम का आज होगा शुभारम्भ

नगर पालिका से जुड़ी समस्याओं एवम सुविधाओं के लिए प्रदेश सरकार का महत्वपूर्ण कार्यक्रम "शहर सरकार आपके द्वार" का ज़िले में आज शुभारंभ किया जाएगा। मुख्य नगरपालिका अधिकारी सीहोर श्री संदीप श्रीवास्तव ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रथम शिविर बड़ियाखेड़ी में लगाया जाएगा। शिविर में आमजन को e-नगरपालिका के बारे में जानकारी दी जायेगी। एप्प के माध्यम से लोग कैसे घर बैठे नगरपालिका द्वारा दी जा रही सेवाओं का लाभ ले सकते हैं, नाली की सफाई से लेकर जन्म एवं मृत्यु प्रमाण पत्र बनवाने तक के कार्य घर बैठे एप्प से ज़रिये करवाने के संबंध में विस्तृत जानकारी दी जाएगी। इसके साथ ही नगरपालिका से संबंधित शिकायतों का भी निवारण किया जाएगा

सलकनपुर मेले के दौरान विशेष पुलिस अधिकारी नियुक्त    

कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी श्री अजय गुप्ता द्वारा तहसील रेहटी अन्तर्गत देवीधाम सलकनपुर में नवरात्रि मेले के दौरान श्रद्धालुओं की सुरक्षा को दृष्टिगत रखते हुए कानून एवं शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए पुलिस बल की कमी के कारण वनकर्मियों एवं मंडी निरीक्षकों को विशेष पुलिस अधिकारी नियुक्त किया गया है। कलेक्टर श्री गुप्ता द्वारा मप्र पुलिस अधिनियम 1861 की धारा-17 के तहत देवीधाम सलकनुपर में मेले के दौरान 1 अक्टूबर की प्रात:10 बजे से 7 अक्टूबर को मेला समाप्ति तक 60 वनरक्षक/वनपाल एवं 11 मंडी निरीक्षकों को सलकनपुर मेला सीमाक्षेत्र के लिए विशेष पुलिस अधिकारी नियुक्त किया गया है। यह आदेश तत्काल प्रभावशील है।

अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस पर हुआ निःशुल्क स्वास्थ्य जांच एवं उपचार शिविर का आयोजन वृद्धजनों को वितरित की गई छड़ी

sehore news
अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस पर मंगलवार को जिला चिकित्सालय सीहोर में चिन्हित वृद्धजनों को एल्यूमिनियम स्टिक (छड़ी) का वितरण किया गया। इस अवसर पर वृद्धजनों का निःषुल्क स्वास्थ्य परीक्षण षिविर आयोजित कर स्वास्थ्य की जांच कर उपचार किया गया साथ ही फुलमाला पहनाकर वृद्धजनों का सम्मान किया गया। कार्यक्रम में सिविल सर्जन डॉ.आनंद शर्मा, आर.एम.ओ. डॉ. सुधीर श्रीवास्तव, मेडिसिन विषेषज्ञ डॉ. आर.के.वर्मा, एनसीडी मेडिकल आफिसर डॉ.इंदू राठौर, जिला कार्यक्रम प्रबंधक श्री धीरेन्द्र आर्य, जिला अस्पताल प्रबंधक श्रीमती संजूलता भार्गव, जिला मीडिया सलाहकार श्री शैलेष कुमार, एनसीडी क्लीनिक सहायक श्री देवेन्द्र हजारे सहित बडी संख्या में वृद्धजनइ इस अवसर पर उपस्थित थे। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.प्रभाकर तिवारी ने बताया कि अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस के अवसर पर करीब 20 वृद्धजनों को एल्यूमिनियम छड़ी का वितरण किया गया। उपस्थिरत वृद्धजनों के स्वास्थ की निःशुल्क जांच एवं उपचार शिविर में ब्लड प्रेशर, शगर, ईसीजी की जांच की गई। उन्हें एन.सी.डी.क्लीनिक के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई। ‍िशविर में करीब 150 वृद्धजनों के स्वास्थ्य का परीक्षण कर उपचार किया गया। उन्हें बीमारी से बचाव की सलाह, एन.सी.डी.क्लीनिक में किए जा रहे उपचार के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई। इस अवसर पर बड़ी संख्या में वृद्धजन और उनके परिजन उपस्थित थे।

जिले में अब तक 1709.9 मि.मी. औसत वर्षा    

जिले में आज 01 अक्टूबर, 2019 की प्रात:8 बजे समाप्त पिछले चौबीस घन्टों में 13.6 मिलीमीटर औसत वर्षा दर्ज की गई है। इसे मिलाकर 1 जून से अभी तक जिले में 1709.9 मि.मी औसत बारिश रिकार्ड की जा चुकी है जबकि गत वर्ष इस अवधि में 882.4 मिलीमीटर औसत वर्षा आंकी गई थी। अधीक्षक, भू-अभिलेख से मिली जानकारी के अनुसार पिछले चौबीस घन्टों में  सीहोर में 22.1, श्यामपुर में 25, आष्टा में 33, जावर में 8, इछावर में 20, नसरुल्लागंज में 1 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है। आंकड़ों के मुताबिक जिले में अभी तक सीहोर में 1985.1, श्यामपुर में 1538, आष्टा में 1733, जावर में 1381.9, इछावर में 1707, नसरूल्लागंज में 1921, बुधनी में 1625 तथा रेहटी में 1787.8 मिलीमीटर वर्षा रिकार्ड की गई है। इस अवधि में गत वर्ष सीहोर में 1225.4, श्यामपुर में 911, आष्टा में 848, जावर में 715.3, इछावर में 907, नसरूल्लागंज में 599.2, बुधनी में 880.2 तथा रेहटी में 973 मिमी वर्षा रिकार्ड की गई थी।     

बालिकाओं को छात्रावासों में पढ़ाई के साथ-साथ विशेष कोचिंग के निर्देश

राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान अनुसार बालिका छात्रावास के उद्देश्यों की पूर्ति हेतु आवश्यक है कि बालिकाएं न केवल माध्यमिक शिक्षा पूर्ण करें अपितु समस्त बालिकाएं गुणवत्ता युक्त शिक्षा प्राप्त करें। इस हेतु बालिकाओं के अकादमिक स्तर को बढाने के लिए शाला में अध्ययन के अतिरिक्त आवासीय स्थल पर उनकी पढ़ाई से संबंधित समस्याओं के समाधान हेतु विशेष कोचिंग बालिकाओं को छात्रावास में उपलब्ध कराये जाने के निर्देश दिये है। राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान द्वारा जिले में संचालित कस्तूरबा बालिका छात्रावास कोठरी, इछावर, एवं बरखेडा हसन में अध्ययनरत कक्षा 9 से 12 तक की छात्राओं को निशुल्क कोचिंग हेतु निम्न लिखित शर्त अनुसार प्रशिक्षित शिक्षकों की आवश्यकता है । आवेददन कर्ता ( प्रशिक्षक) का छात्रावास से 0-15 किमी की परिधि में निवासरत होना अनिवार्य है। प्रशिक्षित महिला को प्राथमिकता दी जावेगी। महिला प्रशिक्षक न मिलने पर पुरूष प्रशिक्षक का चयन किया जावेगा। प्रशिक्षक संबंधित विषय में स्नातकोत्तर  एवं बीएड योग्यता धारी को प्राथमिकता दी जावेगी। चयनित प्रशिक्षक को तीन धंटे छात्रावास में छात्राओं को अध्यापन कार्य कराना होगा। इस कार्य हेतु प्रतिमाह 3500 रूपये की राशि का पारिश्रामिक दिया जाएगा।इच्छुक अभ्यार्थी संबंधित छात्रावास की शाला प्रबंधन समिति की सचिव/वार्डन को 11 अक्टूबर तक आवेदन संबंधित संपर्क कर सकते हैं। एक विषय के लिए एक से अधिक आवेदन की स्थिति में उच्च शैक्षणिक योग्यता अथवा  अधिक अंक वाले उम्मीदवार को प्राथमिकता दी जाएगी।

जिला पंचायत के जांच दल द्वारा ग्राम पंचायतों की जांच

जनपद पंचायत इछावर की ग्राम पंचायत अमलाहा के सरपंच लखनलाल पटेल द्वारा पंचायत के पूर्व सचिव द्वारा 146400 रू. का गबन करने संबंधी शिकायत की गई। शिकायत की जांच हेतु जिला पंचायत सीईओ श्री अरूण कुमार विश्वकर्मा द्वारा श्री अशोक शर्मा परियोजना अधिकारी की अध्यक्षता में जांच दल गठित किया गया। गठित जांच दल द्वारा आज ग्राम पंचायत अमलाहा पहुंचकर पंचायत के वित्तीय दस्तावेजों का परीक्षण एवं कार्यो का भौतिक निरीक्षण कर जांच की गई। जांच दल में सहायक यंत्री श्री ए.के. पंथी एवं सहा.ग्रेड-2 श्री धमेंन्द्र चौरसिया सम्मिलित थे। इसी प्रकार सीहोर जनपद की ग्राम पंचायत धनखेड़ी में ग्राम पंचायत सरपंच के विरूद्ध पंचायत के जीर्ण-शीर्ण भवनों की भूमि को अवैध तरीके से बेचने संबंधी शिकायत प्राप्त हुई। शिकायत की जांच हेतु श्री हिरदेश राठोर सहायक परियोजना अधिकारी की अध्यक्षता में गठित जांच दल ने आज ग्राम पंचायत धनखेड़ी पहुंचकर जांच की। जांच दल तीन दिवस में अपना जांच प्रतिवेदन जिला पंचायत सीईओ को प्रस्तुत करेगा।

हर्षोल्लास के साथ मनाई जाएगी गांधीजी की 150 वीं जयंती

मंगलवार को जिला पंचायत सभाकक्ष में 2 अक्टूबर को महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती हर्षोल्लास के साथ पूरे वर्ष भर मनाए जाने को लेकर बैठक आयोजित की गई। बैठक में समस्त स्कूल प्राचार्य एवं अन्य अधिकारी उपस्थित थे। 2 अक्टूबर को आवासीय खेलकूद संस्था से प्रात: 10 बजे प्रभात फेरी प्रारंभ होकर कोतवाली चौराहा मेन रोड होते हुए गांधी पार्क पर समाप्त होगी। रैली में नगर के समस्त शासकीय/अशासकीय शालाओं में अध्ययनरत कक्षा 8 से 12 के छात्र-छात्रा तथा संस्थाओं के प्राचार्य एवं स्टाफ के सदस्य उपस्थित रहेंगे। साथ ही रैली में चन्द्रशेखर आजाद महाविद्यालय के छात्र, समस्त शासकीय/अशासकीय शालाओं के एन.सी.सी., एन.एस.एस एवं स्काउट के दल प्रभारी एवं केडेट्स एवं स्काउट एवं स्काउट गाईड के छात्र-छात्राएं भी रैली में उपस्थित रहेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

Loading...