बिहार : "मानव रक्षक रक्तदाता परिवार" के द्वारा विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

बुधवार, 15 जनवरी 2020

बिहार : "मानव रक्षक रक्तदाता परिवार" के द्वारा विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन

टीम में सक्रिय साथी हैं ओमप्रकाश, पीयूष शर्मा, रविकिशन, राजवर्धन, अमित कुमार, रमेश पोपली, आलोक, कुंदन, सम्राट इत्यादि के बिना यह कारवाँ अधूरा है । इन सभी के सहयोग से ही इस प्रकार के पुण्य के कार्य किये जा रहे हैं
blood-donation-bihar
पटना,14 जनवरी (आर्यावर्त संवाददाता) । "मानव रक्षक रक्तदाता परिवार" के बैनर तले गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर आगामी 25 जनवरी, 2020 दिन शनिवार को पटना के रेड क्रॉस ब्लड बैंक में सुबह 10 बजे से 4 बजे तक विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया है जिसमें सैकड़ों रक्तवीर देश के नाम - अपने लहू का दान करेंगे जो कि किसी जरूरतमंद बीमार के जीवनदान के लिए जमा होगा ।क्या इस तरह के पुनीत कार्य में योगदान करना चाहते हैं तो स्वयं और अपने दोस्तों के साथ रक्तदान करके महाकल्याण करें।

एक मोबाइल की रिंग टॉन पर सक्रिय हो जाते हैं रक्तवीर
"मानव रक्षक रक्तदाता परिवार" एक ऐसी संस्था है जो पिछले 5 वर्षों से रक्तदान के क्षेत्र में कार्य कर रही है । संस्था के द्वारा समाज के बीच लोगों को रक्तदान एवम अंगदान के फायदों को बताकर उन्हें इसके लिए जागरूक करती है और उन्हें रक्तदान करने के लिए प्रेरित भी करती है । संस्था समय-समय पर स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन भी करती है । संस्था के संयोजक बमबम लाल का कहना है कि रक्तदान करने से किसी प्रकार की कमजोरी नहीं होती है जबकि रक्तदान के अनेक फायदे एक रक्तदाता को मिलता है जैसे कि उनका कोलेस्ट्रॉल कंट्रोल रहता है, हार्ट अटैक का खतरा कम हो जाता है, ब्रेन हैमरेज का खतरा नहीं होता है, ब्लड प्रेशर सामान्य रहता है और इसी प्रकार के कई फायदे हैं रक्तदान करने के । इसके आलोक में  एक मोबाइल की रिंग टॉन पर सक्रिय हो जाते हैं रक्तवीर।स्वैच्छा से कदम बढ़ा देते हैं रक्तदान केंद्र की ओर। वे जानते हैं रक्तदान करने का महत्व। यहां तो  सबसे बड़ा फायदा यह दिखता है कि रक्तदान बड़ा ही पुण्य का काम है- यह किसी को जीवनदान देता है और उनका आशीर्वाद बड़ा ही फलदायक होता है । मानव रक्षक रक्तदाता परिवार "प्रबोध जन सेवा संस्थान" की इकाई के रूप में कार्य करती है यह राज्य के विभिन्न जिलों में समाजोत्थान के लिए पिछले कई वर्षों से कार्य करती आ रही है । संस्थान के सचिव सुमन सौरभ का कहना है कि  युवा और स्वस्थ व्यक्ति के लिए रक्तदान कोई नुकसान नहीं है बीमार के लिए रक्तदान जीवन की आशा है जीवन को वापस देने के लिए रक्त दान अवश्य करें । हमारे मानव रक्षक रक्तदाता परिवार के सदस्य हैं 1- राजवर्धन ,2- बमबम लाल दास ,3- ओम प्रकाश ,4- अलोक कुमार ,5-पीयूष कुमार गोरे ,6- सुमन सौरभ ,7- डिम्पल सिंह ,8- सुमन कुमार ,9- सुब्रत कुमार ,10- चंदन कुमार,11- बिपीन कुमार,12- बोलबंम कुमार,13-उज्जवल ,14-चन्द्रप्रकाश,15-बड़े लाल यादव,16-जाॅन सूरज ,17-छोटू सिंह,18-यश राज ,19-अरून कुमार , 20-मणीष कुमार, 21-इरशाद खान,22-सौकत अली ,23-कुंदन सिंह, 24-आशुतोश कुमार,25-विवेक कुमार ,26-राज शाहरुख,27-राजीव रंजन,28-चंदन भूमिहार,29-विकाश कुमार,30-इमरान खान,31-चन्दन कुमार,32-धनन्जय कुमार ,33-आलोक कुमार 34-रमेश पोपली ,35-शैलेन्द्र कुमार,36-सत्यम कुमार  ,37-विपिन कुमार ,38-सत्येंद्र कुमार ,39- राजेश कुमार,40- विवेक सिन्हा,41- भवेश खाँ,42- योगेंद्र कुमार,43-सम्राठ कुमार ,44-संतोष कुमार (अधिवक्ता) ,45-राजीव जी (कोशिश चेरिटेबल ट्रस्ट) ,46-प्रिंस कुमार शर्मा,47-रानी कुमारी (62 वर्षीय) ,48-इंदु उपाध्याय ,49- सुभांशु शेखर (कोशिश चैरिटेबल ट्रस्ट,50-चिंटू कुमार आदि हैं।

विशाल रक्तदान शिविर में आकर स्वयं तो रक्तदान करें
गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर दिनांक 25 जनवरी 2020 दिन शनिवार को पटना के रेड क्रॉस ब्लड बैंक में सुबह 10 बजे से 4 बजे तक विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया है जिसमें सैकड़ों रक्तवीर देश के नाम - अपने लहू का दान करेंगे जो कि किसी जरूरतमंद बीमार के जीवनदान के लिए जमा होगा ।इस विशाल रक्तदान शिविर में आकर स्वयं तो रक्तदान करें ही साथ ही अन्य से भी रक्तदान करने की अपील करें । इस अवसर पर सभी रक्तदाता को उनका रक्तदान कार्ड, रक्तदाता प्रमाण-पत्र और देश के नाम एक बैच भी दिया जाएगा । इस अवसर पर अंगदान या देहदान के इच्छुक व्यक्ति अपना संकल्प पत्र भी भर सकते हैं । संयोजकों का कहना है कि हमारी टीम में सक्रिय साथी है ओमप्रकाश, पीयूष शर्मा, रविकिशन, राजवर्धन, अमित कुमार, रमेश पोपली, आलोक, कुंदन, सम्राट इत्यादि के बिना यह कारवाँ अधूरा है । इन सभी के सहयोग से ही इस प्रकार के पुण्य के कार्य किये जा रहे हैं ।

कोई टिप्पणी नहीं:

Loading...