जमशेदपुर : मैट्रिक में 13,103 और इंटर में 5,567 परीक्षार्थी हुए शामिल - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

मंगलवार, 11 फ़रवरी 2020

जमशेदपुर : मैट्रिक में 13,103 और इंटर में 5,567 परीक्षार्थी हुए शामिल

सरायकेला-खरसावां में वार्षिक माध्यमिक और इंटरमीडिएट की परीक्षा आज से शुरू हो गई है. पहली पाली में मैट्रिक की परीक्षा संपन्न हुई जबकि दूसरी पाली में इंटर की परीक्षा संपन्न होगी. परीक्षा केंद्रों पर कई तरह से प्रशासन नजर बानाई हुए है.
matric-exam-jharkhand
जमशेदपुर (आर्यावर्त संवाददाता) मंगलवार से शुरू हुई मैट्रिक और इंटर की परीक्षा को लेकर जिला प्रशासन ने जिले के सभी पदाधिकारी केंद्र अधीक्षकों को कड़े निर्देश दिए हैं. सरायकेला के सभी परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में परीक्षा कराई जा रही है. माध्यमिक परीक्षा 11 फरवरी से 28 फरवरी तक प्रथम पाली में और इंटरमीडिएट परीक्षा द्वितीय पाली में होनी है. माध्यमिक परीक्षा 2020 में कुल सम्मिलित परीक्षार्थियों की संख्या -13,103 और कूल परीक्षा केंद्रों की संख्या -34 है. वहीं दूसरी पाली की इंटरमीडिएट परीक्षा में कुल सम्मिलित होने वाले परीक्षार्थियों की संख्या 5,567 और परीक्षा केंद्रों की संख्या -14 है. आज सुबह से ही परीक्षार्थी परीक्षा केंद्र पहुंचे जहां कदाचार मुक्त के लिये, परीक्षार्थियों को जांच के बाद परीक्षा केंद्र में प्रवेश करवाया गया. उपायुक्त के निर्देश पर पर्यवेक्षक कदाचार मुक्त परीक्षा के लिये विधि व्यवस्था बढ़ा दी गयी है. मैट्रिक और   इंटर की परीक्षा शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न हो, इसे लेकर सभी परीक्षा केंद्र पर विशेष तौर पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं. इसके साथ ही पहले दिन कैमरे की निगरानी में परीक्षा संपन्न हुआ, इसके अलावा जिला उपायुक्त के निर्देश पर सभी एग्जामिनेशन सेंटर में केंद्र अधीक्षक नियुक्त किए गए हैं और जिला स्तर पर उड़नदस्ता टीम भी गठित की गई है. वहीं नकल करते पकड़े जाने पर परीक्षार्थियों पर कार्रवाई भी होगी.

कोई टिप्पणी नहीं: