बिहार : सीसीपी संचालक से लुटे गए लुटेरों को पकड़ने में बेगूसराय पुलिस को मिली कामयाबी - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

शनिवार, 29 फ़रवरी 2020

बिहार : सीसीपी संचालक से लुटे गए लुटेरों को पकड़ने में बेगूसराय पुलिस को मिली कामयाबी

robber-captured-begusarai
अरुण शाण्डिल्य (बेगूसराय) सीसीपी संचालक से रुपये लूट मामले में बेगूसराय पुलिस को बड़ी सफलता,सीसीपी संचालक से नकद रुपये लूट मामले में बेगूसराय पुलिस ने मामले का उद्भेदन करते हुए न कि सिर्फ चार अपराधियों को देशी कट्टा के साथ गिरफ्तार किया है,बल्कि लूटी गई राशियों में से अच्छी खासी रकम भी बरामद करने में सफलता पायी है।आगे आपको बताते चलें कि 24 फरवरी की संध्या पांच बजे बछवारा थाना क्षेत्र के मोहनिया ढाला के निकट बाइक सवार अपराधियों ने हथियार के बल पर दो सीएसपी संचालक से 4 लाख 90 हजार रुपये लूट लिए थे और हथियार लहराते मौके से फरार हो गए थे।इस बात की  जानकारी मिलने के बाद एसपी अवकाश कुमार ने कांड का उद्भेदन के लिए विशेष टीम का  गठन किया।इसके बाद पुलिस ने मोबाइल सर्विलांस के आधार पर मामले की छानबीन शुरू की इसी तहत स्पेशल टीम ने अपराधियों की धड़-पकड़ भी शुरू कर दी।इस मामले में सर्वप्रथम पुलिस ने बछवारा थाना क्षेत्र के रूपसवाज निवासी रूपक कुमार को गिरफ्तार किया।जो कि इस घटना में लाइनर का काम कर रहा था।रूपक से पूछताछ के दौरान जो सूत्र मिला इस आधार पर पुलिस ने तेघरा थाना क्षेत्र के दीपक कुमार और कृष्णा कुमार को गिरफ्तार कर लिया है।गिरफ्तारी के बाद इन सबों से पूछताछ के क्रम में समस्तीपुर जिला के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के रहने वाले दोरीक राय का नाम उक्त मामले में सामने आया,तो फिर क्या था उसे भी पुलिस ने गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल कर उसे भी गिरफ्तार कर लिया।वैसे अभी भी इस मामले में संलिप्त चार अपराधी पुलिस की पकड़ से बाहर है।जानकारी के मुताबिक यह बात सामने उभर कर आई है कि अपराधी रुपक कुमार ने टीवी खरीदने के लिए पैसों के आभाव में उक्त घटना में लाइनर का काम किया था। अपराधियों के पास से पुलिस ने लूटी गई रकमों में से 2 लाख 40 हजार नगद,04 मोबाइल,03 देसी कट्टा,05 कारतूस,लूट की रकम से खरीदी गई एक टीवी एवं घटना में प्रयुक्त एक मोटर बाइक को भी जब्त किया है।पुलिस की इस उपलब्धि की जानकारी एसपी अवकाश कुमार ने अपने कार्यालय कक्ष में पत्रकारों को दी।

गिरफ्तार अपराधकर्मीयों का नाम व पता :- 
01. दीपक कुमार, पे० रामप्रवेश ताँती, सा० दनियालपुर, थाना तेघड़ा, जिला बेगूसराय ।02. कृष्ण कुमार उर्फ कुणाल, पे० उदय शर्मा, सा० मरसैती, थाना तेघड़ा, जिला बेगूसराय।03. रूपक सिंह, पे० चन्द्रदेव सिंह, सा० रूपसबाज, थाना बछवाड़ा, जिला बेगूसराय।04. दोरिक राय, पे० धनिचन्द राय, सा० पोखरैरा, थाना मुफसिल, जिला समस्तीपुर (ये सभी पूर्व के कांड मेंआरोप-पत्रित है।) 

पुलिस कप्तान अवकाश द्वारा  गठित टीम में शामिल पुलिस ऑफिसर।
अनुमण्डल पुलिस पदाधिकारी, तेघड़ा के नेतृत्व मेंहिमांश कुमार, पु०नि० सह थानाध्यक्ष, तेघड़ा थाना, पु०अ०नि० परशुराम सिंह, थानाध्यक्ष, बछवाड़ा थाना,पु०अ०नि० विवेक भारती, ओपी अध्यक्ष, रिफाईनरी ओपी, पु०अ०नि० पल्लव, प्रभारी जिला आसूचनाशाखा, सि०/754, प्रमोद कुमार, जिला आसूचना शाखा एवं चीता बल आदि शामिल थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

Loading...