जमशेदपुर : एमजीएम कॉलेज का निरीक्षण करने पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री, समस्याओं से हुए अवगत - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

बुधवार, 11 मार्च 2020

जमशेदपुर : एमजीएम कॉलेज का निरीक्षण करने पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री, समस्याओं से हुए अवगत

झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता बुधवार को जमशेदपुर के एमजीएम मेडिकल कॉलेज पहुंचे. स्वास्थ्य मंत्री ने इस दौरान पूरे कॉलेज परिसर का निरीक्षण किया और वहां के समस्याओं से अवगत हुए. उन्होंने कॉलेज के छात्र-छात्राओं से मिलकर उनकी परेशानियों को भी जाना और जल्द समाधान करने का आश्वासन दिया.
banna-gupta-visit-mgm-college
जमशेदपुर (आर्यावर्त संवाददाता)  राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता बुधवार को जमशेदपुर के एमजीएम मेडिकल कालेज का निरीक्षण करने पहुंचे. इस दौरान उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग के ठेकेदार अगर कार्य में लापरवाही बरतते हैं तो विभाग वैसे ठेकेदारों पर कार्रवाई करेगी. इस दौरान उन्होंने कॉलेज के गर्ल्स हॉस्टल बॉयज हॉस्टल, कैंटिन, कैफेटेरिया, शौचालय आदि का निरीक्षण किया. निरीक्षण के उपरांत स्वास्थ्य मंत्री कॉलेज परिसर में एलएनटी के द्वारा बनाए जा रहे नए अस्पताल भवन की जानकारी ली. उसके बाद वे एलएनटी के अधिकारियों से मिलकर काम के वस्तुस्थिति से अवगत हुए. उसके बाद वे सीधे प्राचार्य कक्ष पहुंचे, जहां उन्होंने कॉलज के विकास योजनाओं के बारें में जानकारी ली. इस दौरान उन्होंने कॉलेज के स्टूडेंट्स से भी मुलाकात की और उनकी समस्याओं से अवगत हुए. मंत्री ने सभी को आश्वस्त किया कि उनकी समस्या का समाधान शीध्र होगा. करीब दो घंटे कॉलेज में रहने के पश्चात मंत्री बन्ना गुप्ता ने पत्रकारों से बातचीत मे कहा कि एमजीएम कॉलेज सरकार की एक संस्था है और यहां से अच्छे डॉक्टर का निर्माण होता है, लेकिन यहां पर कई खामियां है उसे दूर करने के उद्देश्य से ही उनका दौरा है. बन्ना ने कहा कि वे छापेमारी के लिए नहीं बल्कि यहां पर क्या खामियां है उसकी जानकारी लेने आएं हैं. यह दौरा मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के दिशा-निर्देश पर किया जा रहा है, ताकि कॉलेज में जो भी खामियां हो उसे दूर किया जा सके. उन्होंने कहा कि सीएम का एक विजन है कि झारखंड को स्वस्थ राज्य बनाना है और उसी सुखद स्मृति झारखंड बनाने के लिए सरकार प्रयास कर रही है. उन्होंने माना कि कॉलेज में कई जगह गंदगी का अंबार है, लेकिन उसे जल्द दुरुस्त किया जाएगा. मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि उन्होंने यहां पढ़ रहे डॉक्टरों से भी मुलाकात की.

कोई टिप्पणी नहीं: