जमशेदपुर: डीसी ने की पोर्टल की शुरुआत, घर बैठे जरूरी सामान कर सकते हैं ऑर्डर - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

मंगलवार, 31 मार्च 2020

जमशेदपुर: डीसी ने की पोर्टल की शुरुआत, घर बैठे जरूरी सामान कर सकते हैं ऑर्डर

जमशेदपुर के डीसी रविशंकर शुक्ला ने एक पोर्टल की शुरुआत की है. उन्होंने बताया कि लोग अब घर बैठे खाद्य सामग्री मंगवा सकते हैं और इससे ठगी का शिकार भी लोग नहीं हो सकेंगे.
jamhsedpur-dc-portl-for-goods
जमशेदपुर (आर्यावर्त संवाददाता) : जिला प्रशासन ने डिलीवरी सेवा में ठगी की शिकायत मिलने पर जिले के उपायुक्त रविशंकर शुक्ला ने घर बैठे खाद्य सामग्री मिले उसके लिए एक पहल की है. इसके तहत आज से जिला प्रशासन ने एक पोर्टल सेवा शुरू की है. अब शहरवासी पोर्टल https//emarket.aiwayu.com के माध्यम से ऑर्डर दे सकते है. बता दें कि लॉकडाउन के कारण लगातार जिला प्रशासन की तरफ से प्रयास किया जा रहा है कि लोगों को घर तक कैसे राशन मिल सके. इसी दौरान जमशेदपुर के डीसी ने एक पहल की है. जिसमें शहरवासियों घर बैठे राशन मिल सके. हालांकि, इस पोर्टल से आप दुकानदार से सीधे संर्पक नहीं कर सकते हैं. जानकारी अनुसार, लोगों को इस साइट में जाकर अपनी खाद्य सामग्री की लिस्ट अपलोड करनी होगी उसके बाद उस ऑर्डर को जांच करने के बाद संबंधित क्षेत्र के दुकानदार और मॉल को हस्तांतरित होगी. जिसके बाद संबंधित क्षेत्र के दुकानदार या मॉल ऑर्डर के सामानों को घर तक पहुंचा देगा. मालूम हो कि राज्य सरकार की तरफ से 21 दिनो के लॉकडाउन की घोषणा होने के बाद खाद्यान्न सामग्रियों की कालाबाजारी और सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर जिला प्रशासन ने घर में सामानों की आपूर्ति के लिए क्षेत्र के अनुसार नंबर को जारी किया था. लेकिन इस दौरान कई लोग ठगी का शिकार हो गए. उसके बाद जिले के उपायुक्त ने दोबारा इस प्रकार की घटना ना हो इसको लेकर यह कदम उठाया है.

कोई टिप्पणी नहीं: