बिहार : भोजपुर में मुसहर टोली पर अपराधियों द्वारा जानलेवा हमला निंदनीय : माले - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

सोमवार, 6 अप्रैल 2020

बिहार : भोजपुर में मुसहर टोली पर अपराधियों द्वारा जानलेवा हमला निंदनीय : माले

  • माले विधायक की पहलकदमी पर घायलों को मुआवजे की राशि में फिलहाल मिला 1-1 लाख.
  • कोरोना व लाॅकडाउन से उत्पन्न संकट के दौर में भी अपराध की घटनाएं बढ़ रहीं, चितंाजनक.
cpi-ml-condemn-attack-on-mushhar
पटना 6 अप्रैल, भोजपुर जिले के तरारी प्रखंड के सारा मुसहर टोली में विगत 5 अप्रैल की रात लगभग 9 बजे तीन-चार की संख्या में दबंग अपराधियों ने कृष्णा मुसहर के घर पर हमला बोल दिया. बलात्कार करने की नीयत से घर में घुस आए अपराधियों का जब घर की महिलाओं ने विरोध करना शुरु किया, तब अपराधियों ने फायरिंग शुरू कर दी. फायरिंग में 6 लोग घायल हो गये. भाकपा-माले के राज्य सचिव काॅमरेड कुणाल ने इस घटना की कड़ी निंदा की है. कहा है कि कोरोना व लाॅकडाउन से उत्पन्न इस संकट के समय में भी अपराधी अपनी हरकत से बाज नहीं आ रहे. सरकार ऐसी कार्रवाईयों पर रोक लगाए. उन्होंने पटना जिले की एक घटना का भी जिक्र किया, जो अपराधियों के बढ़ते मंसूबे का परिचायक है. पटना जिले के पालीगंज प्रखंड के जरखा गांव निवासी व भाकपा-माले की प्रखंड कमिटी के सदस्य काॅमरेड राजेश कुमार को भाजपा समर्थित असामाजिक तत्व लगातार परेशान कर रहे हैं. दरअसल, ये लोग गांव के सामाजिक व सांप्रदायिक सौहार्द को नष्ट कर देने की हर संभव कोशिश करते रहते हैं, जिसका राजेश कुमार लगातार विरोध करते हैं. इसलिए, भाजपा समर्थक अपराधियों ने 4 अप्रैल को हत्या की नीयत से उनके घर पर हमला बोल दिया. इसी जिले के बिहटा प्रखंड के विषुणपुरा गांव में लाॅकडाउन से प्रभावित प्रवासी मजदूरों व गरीबों का हाल-चाल जान कर लौट रहे पार्टी की जिला कमिटी के सदस्य गोपाल सिंह को दबंगों ने गांव में प्रवेश नहीं करने दिया. ये घटनायें बेहद शर्मनाक हैं. भाकपा-माले अपराध के बढ़ते ग्राफ पर लगाम लगाने, बिना किसी भेदभाव के सभी लोगों के लिए राशन की व्यवस्था करने तथा इन कामों में विपक्षी दलों को शामिल करने की मांग एक बार फिर से दुहराती है. सारा मुसहर टोली की घटना: तरारी प्रखंड में पड़ने वाले इस गांव में मुसहर समुदाय के लोगों पर गोली चलने की घटना की जानकारी के बाद तरारी से भाकपा-माले विधायक सुदामा प्रसाद और तरारी के प्रखंड सचिव रमेश सिंह ने गांव का 

दौरा किया .घायल लोगों की सूची
1. कृष्णा मुसहर - उम्र 26 साल - 7 जगह छर्रा
2. रामनाथ मुसहर - उम्र 50 साल - 6 जगह छर्रा
3. अजय मुहसर -  उम्र 25 साल - 2 जगह छर्रा
4. वीडियो मुसहर - उम्र 22 साल - 2 छर्रा
5. भीखन मुसहर -  उम्र 15 साल
6. अनुशी कुमारी - बेटी अजय मुसहर - 6 महीना - हाथ में छर्रा लगा है.

वीडियो मुसहर को छोड़कर सभी को रात्रि में ही आरा सदर अस्पताल लाया गया था. घायलों से मिलने आरा सदर में भाकपा-माले के तरारी विधायक सुदामा प्रसाद, भाकपा-माले नगर सचिव दिलराज प्रीतम, मेडिकल प्रभारी दीनानाथ सिंह पहुंचे और घटना की संपूर्ण जानकारी ली. घटना की विस्तृत जानकारी उसी समय जिलाधिकारी को भी दी गई. पार्टी की पहलकदमी पर मुआवजा राशि में से सभी लोगों को एक-एक लाख का चेक जारी किया गया. माले विधायक ने स्पीडी ट्रायल चलाकर सभी अपराधियों को गिरफ्तार कर दंडित करने, सभी के समुचित इलाज  की व्यवस्था करने, लाॅकडाउन के दौर में खाने-पीने की हो रही दिक्कतों के मद्देनजर सभी पीड़ित परिवारों को बेहतर खाना का प्रबंध करने एवं सभी मुसहर टोली में राशन का प्रबंध करने की मांग की है.

कोई टिप्पणी नहीं: