बिहार : बे-वजह मटरगस्ती करनेवालों के साथ पुलिस सख्ती से पेश आए - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

सोमवार, 27 अप्रैल 2020

बिहार : बे-वजह मटरगस्ती करनेवालों के साथ पुलिस सख्ती से पेश आए

केन्द्र सरकार के आदेश पर कुछ दुकान खोलने के लिए आदेशित करते हुए हिदायत 
government-strict-on-lock-down-relief
अरुण शाण्डिल्य (बेगूसराय) केंद्र सरकार के गृहमंत्रालय द्वारा कुछ दुकानों को खोलने की छूट मिलने के बाद कुछ ऐसा माहौल बनने लगा है मानों लॉक डाउन में ही छूट दे दी गई जो। हर कोई एक दूसरे से इसको लेकर पूछताछ करने में लगा है,वहीं दूसरी ओर स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी सूचना में कहा गया है कि 30 अप्रैल तक कोरोना वायरस के संक्रमण के फैलने का खतरा अपने चरम पर होगा और उसके बाद इसमें गिरावट की संभावना हो सकता है।ऐसे में अगर लोग लॉक डाउन को तोड़कर घर से बाहर निकलते हैं तो खतरा बढ़ने की शत प्रतिशत खतरे की संभावना है।गौरतलब हो कि लम्बी अवधि से लॉक डाउन का पालन कर रहे लोग घर में बैठे-बैठे ऊब रहे हैं।ऐसे में यकायक समूह में घर बैठे लोग बाहर निकल सकते हैं।अगर ऐसा हुआ तो लॉक डाउन का पालन कराना पुलिस के लिए भी बड़ी चुनौती बन सकती है।

पुलिस कप्तान अवकाश कुमार कहते हैं 
लॉक डाउन के बीच कुछ दुकानों को खोलने के केंद्र सरकार के निर्णय के आलोक में पुलिस कप्तान अवकाश कुमार का कहना है कि राज्य सरकार की ओर से कोई निर्देश नहीं आया है।उन्होंने लोगों से अपील की है कि वे पूर्व की भाँति लॉक डाउन का पालन करते रहे हैं।उन्होंने कहा है कि बेगूसराय जिलेवासियों ने जिस धैर्य का परिचय दिया है उसी का परिणाम है कि कोरोना संक्रमण फैलने से अनुपातानुपात रूक पाया  है।उन्होंने जिले के सभी थाना को लॉक डाउन पालन को लेकर सख्ती बरतने का निर्देश दिया है।

कोई टिप्पणी नहीं: