कोरोना खौफः 'तीसरी आंख' के पहरे में जमशेदपुर के सब्जी बाजार - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

बुधवार, 29 अप्रैल 2020

कोरोना खौफः 'तीसरी आंख' के पहरे में जमशेदपुर के सब्जी बाजार

जमशेदपुर में कोरोना महामारी के मद्देनजर प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है. जिले में लॉकडाउन के उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई के साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर सब्जी बाजारों की तीसरी आंख से निगरानी हो रही है.
jamshedpur-drone-servilance
जमशेदपुर (आर्यावर्त संवाददाता)  कोरोना महामारी को लेकर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने के लिए सरकार लगातार प्रयास कर रही है. जिले में इस संबंध में प्रशासन विशेष कदम उठाया है. जमशेदपुर अधिसूचित क्षेत्र समिति ने विशेष व्यवस्था की है. इसके तहत सब्जी बाजार को नया रूप दिया गया है, ताकि बाजार में सोशल डिस्टेसिग का पालन हो रहा है कि नही उसके लिए ड्रोन से निगरानी की जा रही है. इस सबंध में जमशेदपुर अधिसूचित क्षेत्र समिति के सिटी मैनेजर रवि भारती ने बताया कि सोशल डिस्टेसिग का पालन सही ढंग से हो सके इसको लेकर जिले के उपायुक्त रविशंकर शुक्ला के निर्देश में बाजारों को बेहतर तरीके से बेरिटैकिग किया गया हैं.ग्राहकों और दुकानदार के बीच दूरी बनाकर रखी गई है. उन्होंने बताया कि जमशेदपुर अधिसूचित क्षेत्र समिति के अन्तर्गत 9 बाजार अलग-अलग क्षेत्र में बनाए गए हैं और जेएनएसी सभी बाजारों को बारी बारी से ड्रोन से निगरानी की जा रही है. जो सोशल डिस्टेसिग का पालन नहीं कर रहे हैं उसका तस्वीर को खींच लिया जा रहा है और बाद में उसे नोटिस भेजा जा रहा है. मालूम हो जमशेदपुर अधिसूचित क्षेत्र समिति के अन्तर्गत लॉकडाउन का पालन ठीक ढंग से हो उसे देखते हुए 9 जगहों पर बाजार बनाए गए हैं. इसमें एक बसंत सिनेमा के पास पार्किंग मैदान में, साकची वर्क्स फ्लैट के पीछे मैदान , तीसरा कदमा बाजार में, बारीडीह बाजार दो, सिदगोड़ा बाजार एक , बर्मामाईस में और सोनारी स्थित एयरपोर्ट के सामने मैदान में व्यस्थित ढंग बाजार लगाए जा रहे हैं.

कोई टिप्पणी नहीं: