चाईबासाः जिले में नहीं खुलेंगी नई दुकानें, राज्य में बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए लिया गया फैसला: उपायुक्त - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

बुधवार, 29 अप्रैल 2020

चाईबासाः जिले में नहीं खुलेंगी नई दुकानें, राज्य में बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए लिया गया फैसला: उपायुक्त

लॉकडाउन के दौरान पश्चिमी सिंहभूम जिले के उपायुक्त अरवा राजकमल ने जानकारी देते हुए बताया कि भारत सरकार के द्वारा दिए गए कुछ दुकानों को खोलने की छूट पर विचार और राज्य में कोरोना पीड़ित की बढ़ती संख्या को ध्यान में रखते हुए गृह मंत्रालय के द्वारा दिए गए छूट को मान्यता देने से इनकार किया है. 
no-new-shop-will-open-dc-jamshedpur
चाईबासा (आर्यावर्त संवाददाता) : पश्चिमी सिंहभूम जिले में कोई नई दुकानें नहीं खोली जाएंगी, जिले के अंतर्गत लॉकडाउन अवधि में जो भी दुकानें अभी तक खुल चुकी हैं, वही दुकानें खुली रहेंगी. उपयुक्त अरवा राजकमल ने जानकारी देते हुए बताया कि झारखंड राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के द्वारा विगत 27 अप्रैल को आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस से सूचना प्राप्त हुई है कि राज्य सरकार के द्वारा भारत सरकार के द्वारा दिए गए कुछ दुकानों को खोलने की छूट पर विचार एवं राज्य में कोरोना पीड़ित की बढ़ती संख्या को ध्यान में रखते हुए गृह मंत्रालय के द्वारा दिए गए छूट को मान्यता देने से इनकार किया है. उपायुक्त ने बताया कि राज्य सरकार के इस निर्देश का प्रभाव यह होगा कि जिले के अंतर्गत लॉकडाउन अवधि में जो भी दुकानें अभी तक खुल चुकी हैं, वही दुकानें खुली रहेंगी. उन्होंने एक बार फिर से सभी गणमान्य नागरिकों से अपील करते हुए कहा गया कि अभी तक जिले में कोरोना वायरस से पीड़ित होने से संबंधित एक भी मामला नहीं आया है. उन्होंने कहा कि जब तक सभी जिलावासी सख्ती से लॉकडाउन का अनुपालन करते रहेंगे, एक भी मामला सामने आने की संभावना नहीं रहेगी. उपायुक्त ने कहा कि जिले में अगर किसी भी व्यक्ति या दुकानदार के द्वारा सामाजिक अलगाव के नियमों का अनुपालन नहीं किया जाता है तो इस परिस्थिति में जिला कंट्रोल रूम के टोल फ्री नंबर 1950 पर तत्काल सुचना दें. ताकि संबंधित व्यक्ति या दुकानदार पर जिला प्रशासन के द्वारा कार्रवाई सुनिश्चित की जा सके.

कोई टिप्पणी नहीं: