जमशेदपुर डीटीओ की नई पहल, हर रोज 200 से अधिक लोगों की सुलझा रहे समस्या - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

गुरुवार, 30 अप्रैल 2020

जमशेदपुर डीटीओ की नई पहल, हर रोज 200 से अधिक लोगों की सुलझा रहे समस्या

पूर्वी सिंहभूम जिला परिवहन विभाग के पदाधिकारी सोशल डिस्टेंसिंग के साथ लोगों से मिल सके इसके लिए उन्होंने एक पहल की है. जिसके बाद अब वह हर रोज 200 से ज्यादा लोगों से मिलकर उनकी समस्या का समाधाना कर रहे हैं. 
jamshedpur-dto-initiative
जमशेदपुर (आर्यावर्त संवाददाता) पूर्वी सिंहभूम जिला परिवहन विभाग के पदाधिकारी दिनेश रंजन ने ज्यादा से ज्यादा लोग उनसे मिले, उसके लिए उन्होंने एक पहल की है. इस पहल से वे प्रतिदिन 200 से ज्यादा लोगों से मिल पा रहे हैं और उनकी समस्या का समाधान भी कर रहे हैं. इस संबंध में जिला परिवहन पदाधिकारी दिनेश रंजन ने बताया कि उनके कार्यालय में कई लोग प्रतिदिन आते थे, लेकिन कार्यालय छोटा होने के साथ-साथ सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखने के कारण वे सभी से नहीं मिल पा रहे थे. इस कारण लोगों को भी जिला परिवहन कार्यालय का गलत छवि जा रही थी. उसके बाद उन्होंने निर्णय लिया कि ज्यादा से ज्यादा लोग उनसे मिले इसके लिए उन्होंने एक पहल की. डीटीओ ने अपने चेंबर की खिड़की में छोटा सा काउंटर बनवाया और वहां पर एक माउथपीस लगा दिया और एक माउथपीस अपने पास रख लिया. साथ ही एक छोटा साउंड बाक्स अपने कार्यालय मे लगा दिया. जिससे एक-एक कर वह सोशल डिस्टेंसिग का पालन करते हुए लोगों की समस्या का समाधान कर रहे. अब वे प्रतिदिन 200 से ज्यादा लोग से आसानी से मिलते हैं और उनकी समस्या का भी समाधान करते हैं. बता दें कि लाॅक डाउन में किसी भी प्रकार के कार्य के लिए वाहन पास की आवश्यकता है. बिना वाहन पास के वाहन चलाने पर कानूनी कार्रवाई हो सकती है. इस कारण ज्यादा से ज्यादा लोग जिला परिवहन विभाग के कार्यालय आ रहे है.

कोई टिप्पणी नहीं: