प्रधानमंत्री ने लॉक डाउन की अवधि बढ़ाकर किया 03 मई तक - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

मंगलवार, 14 अप्रैल 2020

प्रधानमंत्री ने लॉक डाउन की अवधि बढ़ाकर किया 03 मई तक

pm-extand-lock-down
अरुण शाण्डिल्य (बेगूसराय) आज जबकि पूरी दुनियाँ इस कोरोना जैसी महामारी से जूझ रही है और इसके बढ़ते हुए खतरों को ध्यान में रेखते हुए सुरक्षा के दृष्टिकोण से लोक डाउन को बढ़ाना अतिआवश्यक जानकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज (मंगलवार) को राष्ट्र के नाम संबोधन में लॉकडाउन की अवधि को सर्व सम्मति से 03 मई तक बढ़ाने की घोषणा किए हैं।माननीय प्रधानमंत्री ने कहा कि जो रोज कमाते हैं,रोज की कमाई से अपनी जरूरतें पूरी करते हैं, वो मेरा परिवार हैं।मेरी सर्वोच्च प्राथमिकताओं में एक, इनके जीवन में आई परेशानियों को कम करना है।अब नई गाइडलाइंस बनाते समय भी उनके हितों का पूरा ध्यान रखा गया है।इस समय रबी फसल की कटाई का काम भी जोरो पर है।केंद्र सरकार और राज्य सरकारें मिलकर,यह प्रयास कर रही हैं कि किसानों को कम से कम परेशानी हो।हेल्थ इन्फ्रास्ट्रक्चर के मोर्चे पर भी हम तेजी से अग्रसर होए जा रहे हैं। जहाँ जनवरी में हमारे पास कोरोना की जाँच के लिए सिर्फ एक लैब थी,वहीं अब 220 से अधिक लैबों में टेस्टिंग का काम हो रहा है। और अब अंत में माननीय प्रधानमंत्री ने कहा कि इसी विश्वास के साथ  मैं आज 7 बातों में आपका साथ मांग रहा हूँ :- 

पहली बात :-
अपने घर के बुजुर्गों का विशेष ध्यान रखें,विशेषकर ऐसे व्यक्ति जिन्हें पुरानी बीमारी हो,उनकी हमें एक्ट्रा केयर करनी है,उन्हें कोरोना से बहुत बचाकर रखना है।  
दूसरी बात :-
लॉकडाउन और Social Distancing की लक्ष्मण रेखा का पूरी तरह पालन करें।घर में बने फेसकवर या मास्क का अनिवार्य रूप से उपयोग करें।  
तीसरी बात :-
अपनी इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए,आयुष मंत्रालय द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन करें,गर्म पानी,काढ़ा,इनका निरंतर सेवन करें।  
चौथी बात :-
कोरोना संक्रमण का फैलाव रोकने में मदद करने के लिए आरोग्य सेतु मोबाइल App जरूर डाउनलोड करें। दूसरों को भी इस App को डाउनलोड करने के लिए प्रेरित करें। 
पांचवी बात :-
जितना हो सके उतने गरीब परिवार की देखरेख करें।  उनके भोजन की आवश्यकता पूरी करें। 
छठी बात :-
आप अपने व्यवसाय, अपने उद्योग में अपने साथ काम करे लोगों के प्रति संवेदना रखें, किसी को नौकरी से न निकालें। 
अब आखिरी और सातवीं बात :-
देश के कोरोना योद्धाओं,हमारे डॉक्टर-नर्सेस,सफाई कर्मी-पुलिसकर्मी का पूरा सम्मान करें।

आत्म विश्वास
हमें पूर्ण आशा और विश्वास है कि आज इस वैश्विक संकट की गजादि में हमारे साथ हमारा देश कदम से कदम मिलाकर चल रहे हैं,और आगे भी हमें हर कदम पर अपना सहयोग देते रहेंगे और मैं भी अपने देश वासियों के हिट के लिए जहाँ तक होगा जो भी होगा हम करने का वचन देते हैं।हम अपने देश के किसी बजी नागरिकों को भूखा सोने नहीं देंगे।हम उन से संस्थानों से भी विनम्रता पूर्वक निवेदन करते हैं कि वे अपने संस्थानों में कार्यरत कामगारों को काम से निकालेंगे नहीं।

कोई टिप्पणी नहीं: