सीहोर (मध्यप्रदेश) की खबर 06 अप्रैल - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

सोमवार, 6 अप्रैल 2020

सीहोर (मध्यप्रदेश) की खबर 06 अप्रैल

विधायक ने घर पर किया भाजपा का ध्वजा रोहण 
दल से बड़ा देश है सेवा हमारे संस्कार में है समाहित-विधायक सुदेश राय
sehore news
सीहोर। भाजपा का चालीस वां स्थापना दिवस विधायक सुदेश राय के द्वारा निवास पर ध्वजा रोहण कर मनाया गया। विधायक श्री राय ने कहा की दुनिया के साथ देश कोरोना रूपी मुसीबत से जूझ रहा है। इस चुनौतियों से भरे वातावरण में देश की सेवा के लिए, भाजपा के संस्कार, हमारे समर्पण, हमारी प्रतिबद्धता को अग्रसर करते है। और प्रशस्त करता है। बीती रात को 9 बजे, 130 करोड़ देशवासियों की सामूहिक शक्ति के दर्शन भी हमने किए हैं। कोरोना जैसे दैत्य को हराने के लिए अमीर गरीब सभी ने मिलकर, एकजुटता की ताकत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में दिखाई है। हम इस ताकत को नमन करते है। विधायक श्री राय ने कहा की कोरोना के खिलाफ  लड़ाई ने और भाजपा को मजबूत करने का हम सबको संकल्प लेना है। विधायक श्री राय ने कहा की दल से बड़ा देश है सेवा हमारे संस्कार में समाहित है। कोरोना के इस मुश्किल घड़ी में हमारा दायित्व और भी ज्यादा बढ़ जाता है। 

सादगी से चार कार्यकर्ताओं ने मनाया विधायक कार्यालय में भाजपा का चालीस वां स्थापना दिवस
भाजपा नेता मोहन राय ने मुख्यमंत्री सहायता कोष में किया दान
sehore news
सीहोर। विधायक सुदेश राय के अटल चौक स्थित कार्यालय में सोमवार को लॉक डाउन का पालन करते हुए सादगी से चार कार्यकर्ताओं ने भारतीय जनता पार्टी का चालीस वां स्थापना दिवस मनाया। भाजपा नेता मोहन सिंह राय ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के आहवान पर कोरोना वायरस से उत्पन्न हुए हालातों से निपटपने और लॉक डाउन से प्रभावित लोगों की मदद के लिए प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री राहत कोष में 11 हजार रूपये का दान किया। भाजपा के जिलामंत्री धमेंद्र राठौर ने जनसंघ से भारतीय जनता पार्टी बनी राष्ट्र को समर्पित राजनीतिक पार्टी के गठन पर विस्तार पूर्वक प्रकाश डाला। उन्होने कहा की कोरोना जैसे संकट से देश जूझ रहा है प्रधानमंत्री और प्रदेश के मुख्यमंत्री इस विविदा में एक सौ तीस करोड़ नागरिकों के साथ है भाजपा का कार्यकर्ता शहर से लेकर गांव तक जनता की सेवा में जुटा है। शासकीय शिक्षिक पद से सेवानिवृत मोहन राय के द्वारा सकंट के समय दान करने पर विधायक सुदेश राय ,जिला अध्यक्ष रवि मालवीय, पूर्व जिलाअध्यक्ष सीताराम यादव, वरिष्ठ भाजपा नेता राजकुमार गुप्ता,  राजेश राठौर, मोहन चोरसिया प्रिंस राठौर, राजु सिकरवार ,शेर सिंह राजपूत    अखिलेश चोरसिया , अजय दिनकर, हेमंत राठौड़, संतोष कुशवाह हिरदेश राठौर सहित भाजपा कार्यकर्ताओं ने प्रशंसा व्यक्त की है।

सभी ग्राम पंचायतों में आयुर्वेद, होम्योपैथी औषधियों का वितरण किया जाये

संचालनालय आयुष द्वारा जिला आयुष अधिकारियों को निर्देश दिया गया है, कि प्रदेश के मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार आपके औषधालय क्षेत्र में सभी ग्राम पंचायतों में आयुर्वेद, होम्योपैथी और औषधियों का वितरण किया जाना सुनिश्चित किया जाए। विशेष तौर पर कोरोना संक्रमित और प्रभावी क्षेत्र तथा ऐसे क्षेत्र जहां पर प्रवासी मजदूर दूसरे शहरों प्रांतों से आए हैं। सचिव सह आयुक्त संचालनालय आयुष डॉ. एम.के. अग्रवाल ने कहा है कि इस हेतु अपने क्षेत्र के ग्राम पंचायत के सरपंच सचिव से संपर्क कर संबंधित पंचायत में कितने मजदूर बाहर से वापस आए हैं। इन सभी मजदूरों एवं उनके परिवार और अन्य ग्राम वासियों को भी प्रतिस्पर्धात्मक आयुर्वेद एवं होम्योपैथी औषधी का वितरण त्रिकूट काढ़ा पिलाने एवं आर्सेनिक एल्ब-30 की कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा है कि इस हेतु संबंधित औषधालय स्तर से दो व्यक्तियों का विधिवत दल बनाया जाए। जिले स्तर पर मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत से समन्वय करने हेतु आप जिले के नोडल अधिकारी रहेंगे। औषधि वितरण करते समय मास्क, सैनिटाइजर एवं सोशल डिस्टेंसिंग के प्रावधानों का पालन किया जाएए साथ ही प्रतिदिन हितग्राहियों के आंकड़ों की जानकारी से संचालनालय को अवगत कराया जाए।

प्रायवेट संस्थानों के कर्मचारियों को लाकडाउन की अवधि का भुगतान करने के निर्देश जारी

प्रदेश सरकार द्वारा कोरोना वायरस संक्रमण के रोकथाम एवं बचाव हेतु  प्राइवेट संस्थानों, उद्योगो व व्यवसायिक प्रतिश्ठानों में कार्यरत कर्मचारियों को लॉक डाउन की समयावधि का भुगतान बिना किसी कटौत्री के प्रदान किए जाने के निर्देश दिए गए हैं। इसी तारतम्य में प्रदेश शासन के निर्देशों का जिले के समस्त प्राइवेट संस्थान, उद्योग और व्यवसायिक प्रतिष्ठान के व्यवसायियों को शासन के निर्देशों का पालन करने हेतु निर्देशित किया है। उन्होंने कहा है कि किसी प्रकार की शिकायत प्राप्त होने की दशा में डीजास्टर मैनेजमेंट एक्ट 2005 एवं श्रम वेतन अधिनियम 1936 के प्रावधानों के तहत कार्रवाई की जाएगी।

कोरोनावायरस की रोकथाम हेतु चाइल्ड लाइन सेवा ने चलाया जागरुता अभियान चाइल्ड लाइन सेवा 1098 हर समय बच्चों के साथ

जिले मे कार्यरत चाइल्ड लाइन सेवा द्वारा प्रशासन के साथ मिलकर कोरोना वायरस की रोकथाम एवं बचाव के लिए सभी नागरिकों से अपने घरो मे ही सुरक्षित रहने की अपील करते हुए जागरूकता अभियान चलाया। लॉकडाउन की परिस्थितियों मे चाइल्ड लाइन हर समय बच्चों के साथ है। चाइल्ड लाइन सेवा द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग का कड़ाई से पालन करने  एवं आवश्यकता होने पर 1098 पर संपर्क  करने की सलाह दी गई। 18 वर्ष की आयु तक के बच्चों को लॉकडाउन मे पढाई अथवा किसी तनाव एवं समय सही उपयोग हेतु काउसलिंग के लिए भी संपर्क  कर सकते हैं। चाइल्ड लाइन द्वारा यह अपील भी की है कि विपरीत परिस्थितियों मे जहां भी कोई बच्चा दिखे तो तुरंत टोल फ्री  नंबर 1098 पर फोन कर सहायता प्राप्त कर सकते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

Loading...