कोरोना से जंग में युवाओं ने संभाली कमान, सड़कों-बस्तियों और वाहनों को कर रहे सेनेटाइज - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

गुरुवार, 30 अप्रैल 2020

कोरोना से जंग में युवाओं ने संभाली कमान, सड़कों-बस्तियों और वाहनों को कर रहे सेनेटाइज

जमशेदपुर में एक निजी संस्था के युवाओं की टीम ने शहर की बस्तियों और सड़कों से गुजरनेवाले वाहनों को सेनेटाइज करने की शुरुआत की है. संस्था के सदस्यों ने कहा कि कोरोना के खिलाफ उनका ये अभियान जारी रहेगा.
youth-helping-in-lock-down
जमशेदपुर (आर्यावर्त संवाददाता) : कोरोना संक्रमण से बचने के लिए सरकार प्रशासन की तरफ से लगातार काम किए जा रहे हैं. जमशेदपुर में एक निजी संस्था के युवाओं की टीम ने शहर की बस्तियों और सड़कों से गुजरनेवाले वाहनों को सेनेटाइज करने की शुरुआत की है. टीम के एक सदस्य ने बताया है कि उनके द्वारा सामाजिक दायित्व के तहत बस्तियों में सेनेटाइज करने का काम किया जा रहा है. कोरोना संक्रमण के चेन को ब्रेक करने के लिए सरकार द्वारा जनता के बीच जाकर काम किया जा रहा है. लॉकडाउन के साथ सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाने के अलावा जनता को संक्रमण से बचने के लिए जागरूक किया जा रहा है. ऐसे में सरकार प्रशासन के साथ मिलकर के निजी संस्थाए भी काम कर रही है, जमशेदपुर में एक निजी संस्था के युवाओं की टीम ने शहर के अलावा बस्तियों में घूम घूम कर उन्हें सेनेटाइज किया जा रहा है. इस दौरान टीम के सदस्यों द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए काम किया जा रहा था संस्था के टीम के एक सदस्य राहत खान ने बताया है कि सामाजिक दायित्व के तहत उनकी टीम समाज के प्रति जिम्मेदारी निभा रही है. उनके द्वारा बस्तियों को चिन्हित कर उस इलाके को सेनेटाइज किया जा रहा है, जिससे कोरोना का संक्रमण शहर में ना आये और झारखंड भी कोरोना मुक्त हो सके. उनका यह अभियान आगे भी चलता रहेगा.

कोई टिप्पणी नहीं: