जमशेदपुरः उपायुक्त ने क्वॉरेंटाइन सेंटर का किया निरीक्षण, दिए आवश्यक दिशा-निर्देश - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

बुधवार, 6 मई 2020

जमशेदपुरः उपायुक्त ने क्वॉरेंटाइन सेंटर का किया निरीक्षण, दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

जमशेदपुर में कोरोना महामारी को लेकर प्रशासन अलर्ट मोड पर है. जिले में एहतियात के तौर पर सभी आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं. जिले में बाहरी लोगों के आवागमन को देखते हुए प्रखंड स्तर पर क्वारंटाइन सेंटर बनाए गए हैं. मुसाबनी में क्वारंटाइन सेंटर का डीसी ने निरीक्षण कर स्थिति का जायजा लिया.
dc-jamshedpur-visit-quarentine-center
जमशेदपुर (आर्यावर्त संवाददाता)  कोरोना वायरस(COVID-19) के संक्रमण का रोकथाम के मद्देनजर प्रसाशन सतर्क है. विशेष रूप से अंतर्राज्यीय आवागमन को देखते हुए प्रखंड स्तर पर क्वॉरेंटाइन सेंटर बनाए गए हैं. इन सेंटर में उपलब्ध सुविधाओं का जायजा लेने के उद्देश्य से रविशंकर शुक्ला द्वारा मुसाबनी प्रखंड के स्वासपुर स्थित कांस्टेबल ट्रेनिंग सेंटर में बनाये गये क्वारंटाइन सेंटर का निरीक्षण किया गया.मुसाबनी के प्रखंड विकास पदाधिकारी ने उपायुक्त को बताया कि स्वासपुर कांस्टेबल ट्रेनिंग सेंटर में 400 बेड का क्वॉरेंटाइन सेंटर कार्यरत है जिसमें फिलहाल 167 लोगों को रखा गया है उन्होंने बताया कि आज 90 लोगों को यहां क्वॉरेंटाइम कराया गया है. उपायुक्त द्वारा सेंटर में रह रहे लोगों को किसी चीज की असुविधा न हो इसका उचित ख्याल रखने का निदेश दिया गया. उपायुक्त ने वहां रह रहे लोगों से मिलकर उनके स्वास्थ्य के बारे में भी जानकारी प्राप्त की तथा सभी से सामाजिक दूरी के नियमों के अनुपालन करने की भी बात कही. उपायुक्त ने कहा की प्रशासनिक स्तर पर ये सुनिश्चित किया जा रहा है कि जितने भी लोग दूसरे राज्य/जिला से पूर्वी सिंहभूम जिले में आते हैं उन्हें होम या संस्थागत क्वॉरेंटाइन करना है जिससे कोविड-19 के संक्रमण से आम जनता को सुरक्षित रखा जा सके. उपायुक्त के निरीक्षण के अवसर पर अनुमंडल अधिकारी घाटशिला अमर कुमार, प्रखंड विकास पदाधिकारी-सह-अंचलाधिकारी अजय कुमार रजक तथा अन्य अधिकारी उपस्थित रहे.

कोई टिप्पणी नहीं: