जमशेदपुर : कोटा से आ रहे छात्र-छात्राओं को लाने के लिए जिला प्रशासन तत्पर - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

रविवार, 3 मई 2020

जमशेदपुर : कोटा से आ रहे छात्र-छात्राओं को लाने के लिए जिला प्रशासन तत्पर

  • पारडीह चेक नाका पर की जाएगी हेल्थ स्क्रीनिंग
  • पारडीह चेक पोस्ट, टाटानगर रेलवे स्टेशन पहुंचे उपायुक्त, एसएसपी, तैयारियों का किया समीक्षा
jamshedpur-administration-for-kota-students
जमशेदपुर (आर्यावर्त संवाददाता) कोरोना वायरस (कोविड-19) संक्रमण से बचाव को लेकर सरकार के निर्णय के बाद प्रवासी मजदूरों एवं छात्र- छात्राओं को अपने प्रदेश लाने का कार्य प्रारंभ हो गया है। कोटा से छात्रों को लेकर एक ट्रेन आज रांची के हटिया स्टेशन में पहुंचेगी। इसमें पूर्वी सिंहभूम जिले के रहने वाले प्रवासी छात्र-छात्राएं भी शामिल हैं। इन प्रवासियों को जमशेदपुर लाने को लेकर जिला प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है। रांची के हटिया रेलवे स्टेशन से जमशेदपुर लाने के लिए परिवहन की विशेष व्यवस्था है,ल जिससे उन्हें जमशेदपुर लाया जायेगा। इसके बाद उनका पारडीह चेकनाका पर हेल्थ स्क्रीनिंग होगा और प्रखंडवार उन्हें भेजा जायेगा। उपायुक्त एवं एसएसपी ने पारडीह चेक नाका पहुंचकर प्रवासियों को लाने के पश्चात की जाने वाली कार्रवाई से संबंधित की जा रही तैयारियों की समीक्षा की। उपायुक्त ने कहा कि प्रवासियों के आने के पश्चात सर्वप्रथम यहां उनकी हेल्थ स्क्रीनिंग की जाएगी तथा जो संदिग्ध होंगे उन्हें आईसोलेशन में रखने की प्रक्रिया की जायेगी वहीं जिनमें कोई लक्षण नहीं होगा उन्हें घर तक पहुंचाते हुए होम क्वारंटाइन किया जायेगा। उन्हें जिला लाने से लेकर प्रखंडों में भेजने में सोशल डिस्टेंसिंग एवं सैनेटाइजेशन का पूरा ख्याल रखने के लिए पदाधिकारियों को निदेश दिये गये हैं। उपायुक्त ने जिले के प्रवासी छात्र-छात्राओं के अभिभावकों से अपील किया है कि वे घबराए नहीं। अभिभावक एवं परिजन निश्चिंत रहें, सभी को सुरक्षित उनके घरों तक पहुंचा दिया जाएगा।  

उपायुक्त, एसएसपी ने प्रवासी लोगों के टाटानगर रेलवे स्टेशन आगमन को लेकर तैयारियों का लिया जायजा
अंतर्जिला एवं अंतर्राज्य में फंसे प्रवासी मजदूर, श्रद्धालु, पर्यटक एवं छात्र का दिनांक 3 मई से रेलवे के द्वारा भी जिला में प्रवेश किया जायेगा। उक्त के क्रम में उपायुक्त, एसएसपी ने टाटानगर रेलवे स्टेशन से आगंतुकों के जिला में प्रवेश करने पर प्रशासन द्वारा क्या-क्या कदम उठाये जाने हैं इस बाबत तैयारियों की समीक्षा की गई। रेलवे स्टेशन पर आगंतुकों का नाम, पता एवं मोबाइल नंबर प्राप्त करने, उनकी बेसिक हेल्थ स्क्रीनिंग एवं आईसोलेशन/ क्वारंटाइन करने  के सम्बंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिए गये। इस अवसर पर पुलिस एवं प्रशासन के पदाधिकारी उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं: