लॉकडाउन: जमशेदपुर के कपड़ा व्यवसायी परेशान, बाजार छीनने का सता रहा डर - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

रविवार, 10 मई 2020

लॉकडाउन: जमशेदपुर के कपड़ा व्यवसायी परेशान, बाजार छीनने का सता रहा डर

ग्रीन जोन होने के बावजूद जमशेदपुर में दुकानों को खोलने की अनुमति नहीं मिलने से कपड़ा व्यापारियों को बाजार छीनने का डर सताने लगा है. व्यापारियों का कहना है कि जमशेदपुर ग्रीन जोन में है. इस कारण जमशेदपुर के व्यापारियों को लॉकडाउन में राहत दिया जाए. यदि दिन भर में चार घंटे भी खोलने की अनुमति मिल जाएगी तो उन्हें काफी राहत मिलेगी.
jamshedpur-lockdown
जमशेदपुर (आर्यावर्त संवाददाता) : लॉकडाउन में थोक कपड़ा व्यापारी काफी प्रभावित हुए हैं. ग्रीन जोन होने के बावजूद जमशेदपुर में दुकानों को खोलने की अनुमति नहीं मिलने से कपड़ा व्यापारियों को बाजार छीनने का डर सताने लगा है. व्यापारियों के मुताबिक, उनके कपड़ों का व्यापार सिर्फ जमशेदपुर ही नहीं पड़ोसी जिलों के साथ-साथ ओडिशा और बंगाल में होता था. वहां के व्यापारी भी जमशेदपुर से ही कपड़ें खरीद कर ले जाते थे, लेकिन लॉकडाउन होने के कारण बीते दो महीना से व्यापार पुरी तरह प्रभावित हैं. बंगाल और ओडिशा के बाजार खुलने लगे हैं. उन्हें डर है कि वे जमशेदपुर का बाजार ओडिशा या बंगाल न चला जाए. व्यापारियों का कहना है कि जमशेदपुर ग्रीन जोन में है. इस कारण जमशेदपुर के व्यापारियों को लॉकडाउन में राहत दिया जाए. यदि दिन भर में चार घंटे भी खोलने की अनुमति मिल जाएगी तो उन्हें काफी राहत मिलेगी. वहीं, इस मामले को लेकर जमशेदपुर के थोक कपड़ा विक्रेता संघ का प्रतिनिधिमंडल जमशेदपुर पूर्वी के विधायक सरयू राय से मुलाकात की है. इसको लेकर सरयू राय ने भी मुख्यमंत्री से बातचीत कर ग्रीन जोन में दुकान खोलने की बात कही है.

कोई टिप्पणी नहीं: