गुजरात के मोरबी से 1225 प्रवासी मजदूर 10 मई को स्पेशल ट्रेन से आएंगे टाटा - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

रविवार, 10 मई 2020

गुजरात के मोरबी से 1225 प्रवासी मजदूर 10 मई को स्पेशल ट्रेन से आएंगे टाटा

गुजरात मोरबी में फंसे प्रवासी मजदूर सरकार की ओर से चलाई जाने वाली स्पेशल ट्रेन से टाटानगर आएंगे. इसे लेकर प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है. मोरबी से कुल 1225 मजदूर लौट रहे हैं.
jamshedpur-labour-will-return-from-gujrat
जमशेदपुर (आर्यावर्त संवाददाता) : लॉकडाउन में देश के गुजरात मोरबी में फंसे प्रवासी मजदूर सरकार की ओर से चलाई जाने वाली स्पेशल ट्रेन से टाटानगर आएंगे. जमशेदपुर अंचलाधिकारी ने बताया है कि मोरबी से कुल 1225 प्रवासी मजदूर आ रहे हैं जिसे लेकर तैयारी कर ली गई है.  कोरोना महामारी को लेकर देश में लॉकडाउन के दौरान कई प्रदेश में फंसे प्रवासी मजदूर और छात्रों को सरकार की तरफ से स्पेशल ट्रेन के जरिए निःशुल्क उनके प्रदेश तक भेजा रहा है जिसके तहत जमशेदपुर में तीसरे चरण में गुजरात के मोरबी से 1225 प्रवासी मजदूरों को लेकर स्पेशल ट्रेन 10 मई को शाम 3ः30 बजे टाटानगर स्टेशन आएगी. प्रवासियों के आगमन को लेकर जिला प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है. आपको बता  दें कि प्रथम चरण में तेलंगाना के घाटकेशर से 7 मई को 900 प्रवासी मजदूर आये थे, जिनमें झारखंड के कई जिला के प्रवासी मजदूर थे. वहीं, 8 मई को गुजरात के मोरबी से 1 हजार के करीब प्रवासी मजदूर आए हैं जिनमें सभी प्रवासी पश्चिम सिंहभूम जिला के थे.जमशेदपुर के अंचलाधिकारी अनुराग गुप्ता ने बताया कि गुजरात के मोरबी से 1225 प्रवासी मजदूर आ रहे हैं जिनमें 95 प्रतिशत प्रवासी पश्चिम सिंहभूम जिला के विभिन्न प्रखंड के रहने वाले हैं बाकी 5 प्रतिशत अन्य जिला के हैं. प्रवासियों के आगमन को लेकर तैयारी पूरी कर ली गई है. प्रवासियों को बस के जरिए उनके घर तक पहुंचाया जाएगा जिसकी तैयारी पूरी कर ली गई है.

कोई टिप्पणी नहीं: