जमशेदपुर : पुलिस ने घर में जाकर पहुंचाई दवा, डायल 100 पर कॉल कर प्राप्त कर सकते हैं सुविधा - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

सोमवार, 11 मई 2020

जमशेदपुर : पुलिस ने घर में जाकर पहुंचाई दवा, डायल 100 पर कॉल कर प्राप्त कर सकते हैं सुविधा

जमशेदपुर में पुलिस ने एक बुजुर्ग व्यक्ति के घर में जाकर दवा उपलब्ध कराई. बता दें कि बुजुर्गों को कोई दवा की आवश्यकता हो और वे अपने अगल-बगल के स्थान से स्वयं दवा प्राप्त करने में सक्षम नहीं है, तो डायल 100 पर कॉल कर दवाइयां प्राप्त कर सकते हैं.
jamshedpur-police-serving-senior-citizen
जमशेदपुर (आर्यावर्त संवाददाता) कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर देशभर के पुलिस का मानिवय चेहरा आपने कई बार देखा होगा. सड़कों पर कड़ी धूप में अपने कर्तव्य के प्रति निष्ठावान रहने वाले झारखंड पुलिस के जांबाजों का एक और चेहरा सामने आया. जिला पुलिस ने लॉकडाउन में घरों में रहने वाले बुजुर्गों के घरों में जाकर दवा पहुंचा रही है. शनिवार को पुलिस उपाधीक्षक अरविंद कुमार के साथ सिदगोड़ा थान प्रभारी मनोज ठाकुर ने बुजुर्ग को घर में जाकर दवा पहुंचाई. झारखंड पुलिस की तरफ से कोविड-19 हेल्पलाइन नंबर जारी कर वैसे लोगों को राहत सामग्री पहुंचाने का जिम्मा उठाया है. जो बुजुर्ग पुरुष, महिलाएं ,जिन्हें आकश्मिक चिकित्सीय सुविधा की आवश्यकता है पर उनके परिजन किसी अन्य राज्य में लॉकडाउन के कारण फंसे हैं. ऐसे लोगों के लिए जिला पुलिस के जरिए डायल 100 पर विशेष सुविधा दी जाएगी. दरअसल डायल 100 पर आकस्मिक स्थिति में सूचना देने पर जिला पुलिस के कर्मचारी अपने वाहन से बीमार हुए लोगों को अस्पताल पहुंचाएंगे. वहीं बुजुर्गों को कोई दवा की आवश्यकता हो और वे अपने अगल-बगल के स्थान से स्वयं दवा प्राप्त करने में सक्षम नहीं है, तो पुलिस दुकान से खरीद कर दवा घर पर उपलब्ध कराएगी. यह सुविधा बुजुर्ग को डायल 100 के माध्यम से प्राप्त कर सकेंगे. जमशेदपुर में अकेली रह रहे बुजुर्गो के लिए खास तौर पर इससे फायदा मिलेगा. वैसे प्रशासन का यह कदम काफी सराहनीय है. कोरोना वारियर्स के रूप में पुलिस कोरोना में कई बार मानवता की मिशाल पेश कर चुका है. वहीं, शनिवार को पुलिस उपाधीक्षक सीसीआर और थाना प्रभारी ने सिदगोड़ा थाना क्षेत्र के बागुन नगर में एक 80 वर्षीय बुजुर्ग व्यक्ति के घर में जाकर दवा उपलब्ध कराई.

कोई टिप्पणी नहीं: