जमशेदपुर : लॉकडाउन का असर, इस बार बाजार में महंगा रहेगा आम - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

सोमवार, 11 मई 2020

जमशेदपुर : लॉकडाउन का असर, इस बार बाजार में महंगा रहेगा आम

कोविड-19 के कारण किए गए लॉकडाउन में अर्थव्यवस्था के साथ फलों के राजा आम के स्वाद पर असर पड़ा है. जमशेदपुर के फल मंडी में आम का आवक कम हुआ है. 
mango-will-be-coastly-in-jamhsedpur
जमशेदपुर (आर्यावर्त संवाददाता)  मंडी के दुकानदार ने बताया है कि बेमौसम बारिश और लॉकडाउन में वाहनों के किराए में अप्रत्याशित वृध्दि का असर आम की कीमत पर पड़ा है. इस बार बाजार में आम महंगा उपलब्ध होगा. जमशेदपुर की फल की मंडी में अलग-अलग किस्म के आम मंगाए जा रहे हैं. इन दिनों साउथ आंध्रप्रदेश से आम का अवाक हो रहा है. आपको बता दें कि जमशेदपुर में साउथ के अलावा बंगाल और बिहार से अलग-अलग किस्म के आम मंगाए जाते हैं. जिनमें लंगड़ा आम, हिमसागर, किशन भोग, मोहनभोग, के अलावा साउथ से अल्फांसो, बैगनपीली, रसालु, पडकुलमैन, तोतापुरी आम मंगाया जाता है. जमशेदपुर की फल मंडी के दुकानदार मो. शकील अहमद बताते हैं कि बेमौसम बारिश होने से आम पर असर पड़ा है. किसानों को नुकसान हुआ है और लॉकडाउन में वाहनों के किराए में अप्रत्याशित वृद्धि होने से आम महंगी कीमत पर मंगाया जा रहा है. पूर्व में आम के सीजन में प्रतिदिन 6 से 7 गाड़ियां आम की आती थी. वर्तमान में सिर्फ 2-3 गाड़ियां ही आ रही हैं. उन्होंने बताया है कि लॉकडाउन में फल की खपत भी कम है और बाहर से महंगा आम आने की वजह से इस बार बाजार में आम मंहगा उपलब्ध होगा.

कोई टिप्पणी नहीं: