जमशेदपुर : लॉकडाउन का असर, इस बार बाजार में महंगा रहेगा आम - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

सोमवार, 11 मई 2020

जमशेदपुर : लॉकडाउन का असर, इस बार बाजार में महंगा रहेगा आम

कोविड-19 के कारण किए गए लॉकडाउन में अर्थव्यवस्था के साथ फलों के राजा आम के स्वाद पर असर पड़ा है. जमशेदपुर के फल मंडी में आम का आवक कम हुआ है. 
mango-will-be-coastly-in-jamhsedpur
जमशेदपुर (आर्यावर्त संवाददाता)  मंडी के दुकानदार ने बताया है कि बेमौसम बारिश और लॉकडाउन में वाहनों के किराए में अप्रत्याशित वृध्दि का असर आम की कीमत पर पड़ा है. इस बार बाजार में आम महंगा उपलब्ध होगा. जमशेदपुर की फल की मंडी में अलग-अलग किस्म के आम मंगाए जा रहे हैं. इन दिनों साउथ आंध्रप्रदेश से आम का अवाक हो रहा है. आपको बता दें कि जमशेदपुर में साउथ के अलावा बंगाल और बिहार से अलग-अलग किस्म के आम मंगाए जाते हैं. जिनमें लंगड़ा आम, हिमसागर, किशन भोग, मोहनभोग, के अलावा साउथ से अल्फांसो, बैगनपीली, रसालु, पडकुलमैन, तोतापुरी आम मंगाया जाता है. जमशेदपुर की फल मंडी के दुकानदार मो. शकील अहमद बताते हैं कि बेमौसम बारिश होने से आम पर असर पड़ा है. किसानों को नुकसान हुआ है और लॉकडाउन में वाहनों के किराए में अप्रत्याशित वृद्धि होने से आम महंगी कीमत पर मंगाया जा रहा है. पूर्व में आम के सीजन में प्रतिदिन 6 से 7 गाड़ियां आम की आती थी. वर्तमान में सिर्फ 2-3 गाड़ियां ही आ रही हैं. उन्होंने बताया है कि लॉकडाउन में फल की खपत भी कम है और बाहर से महंगा आम आने की वजह से इस बार बाजार में आम मंहगा उपलब्ध होगा.

कोई टिप्पणी नहीं: