निजी स्कूलों की फीस को लेकर बैठक, शिक्षा मंत्री ने कहा- अभिभावकों पर ना बनाएं दबाव - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

बुधवार, 6 मई 2020

निजी स्कूलों की फीस को लेकर बैठक, शिक्षा मंत्री ने कहा- अभिभावकों पर ना बनाएं दबाव

शिक्षा मंत्री ने पत्रकारों से सर्किट हाउस से बातचीत की और कई अहम जानकारियां दी. लॉकडाउन में निजी स्कूलों की फीस को लेकर एक महीने में आदेश जल्द जारी हो जाएगा. उच्चस्तरीय विभागीय कमेटी एक महीने में जांच रिपोर्ट देगी और उसी के आधार पर आदेश आएगा.
mitister-jharkhand-on-school-fees
जमशेदपुर (आर्यावर्त संवाददाता) : लॉकडाउन में निजी स्कूलों की फीस को लेकर एक महीने में आदेश निर्गत हो जाएगा. उच्चस्तरीय विभागीय कमेटी एक महीने में जांच रिपोर्ट देगी और उसी के आधार पर आदेश आएगा. राज्य शिक्षा मंत्री जगरन्नाथ महतो विभागीय समीक्षा बैठक में शिरकत करने जमशेदपुर पहुंचे. इस दौरान शिक्षा मंत्री ने पत्रकारों से सर्किट हाउस से बातचीत की और कई अहम जानकारियां दी. जगन्नाथ महतो ने कहा कि लॉकडाउन में बच्चों की शिक्षा बाधित न हो, उसके लिए वे लगातार विभिन्न जिलों में जाकर विभागीय समीक्षा बैठक कर रहे हैं ताकि जान सकें कि बच्चों की पढ़ाई कैसे चल रही है. शिक्षा मंत्री ने ये भी कहा कि निजी स्कूल फीस के लिए अभिभावकों पर दबाव ना बनाएं उसी कड़ी में गिरिडीह में जहां नेट की समस्या है, केबल टीवी के माध्यम से पढ़ाने की कवायद शुरू की जा रही है. मंत्री ने कहा कि जमशेदपुर में भी यही लागू किया जाएगा. वहीं, शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में नेट की दिक्कत नहीं, वहां ऑनलाइन क्लास होंगे और जहां दिक्कत होगी, वहां केबल टीवी के माध्यम से बच्चों को पढ़ाया जाएगा.

कोई टिप्पणी नहीं: