गुजरात में फंसी पोटका की 130 लड़कियों की जल्द होगी घर वापसी, कुणाल षाड़ंगी ने की पहल - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

मंगलवार, 2 जून 2020

गुजरात में फंसी पोटका की 130 लड़कियों की जल्द होगी घर वापसी, कुणाल षाड़ंगी ने की पहल

पोटका की 130 लड़कियां गुजरात के वलसाड जिले में फंसी हुई है. इन लोगों ने प्रशासन से कई बार गुहार लगाई लेकिन कोई मदद नहीं मिली. जिसके बाद बहारागोरा के पूर्व विधायक कुणाल षाडंगी ने ट्वीट किया और अब इसके लौटने के लिए कवायद तेज हो चुकी है.
potka-girl-in-gujrat
जमशेदपुर (आर्यावर्त संवाददाता) बहरागोड़ा के पूर्व विधायक सह बीजेपी के युवा नेता कुणाल षाड़ंगी के ट्वीट से गुजरात के वलसाड में फंसी पोटका की 130 से ज्यादा लड़कियां अब जमशेदपुर लौटेगी. सभी के वापस लौटने की कवायद शुरू हो गई है. इसके लिए स्थानीय पुलिस मदद कर रही है. दरअसल गुजरात राज्य के वलसाड जिले में पोटका प्रखंड की 130 से ज्यादा लड़कियां लॉकडाउन में फंस गई हैं. वे सभी गुजरात स्थित वेलस्पन इंडिया लिमिटेड कंपनी में कार्य करती हैं. लॉकडाउन के कारण जब कंपनी के अन्य श्रमिकों का पलायन हो गया है तो कंपनी प्रबंधन जमशेदपुर की इन श्रमिक बेटियों से ओवरटाइम करवाकर काम ले रही है. 8 घंटे की जगह 12 घंटे का काम करवाकर इनका शोषण किया जा रहा है. जिसके कारण उन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. सभी लड़कियां वापस घर जाना चाहती हैं, लेकिन इन्हें घर जाने की अनुमति नहीं मिल रही है. वहीं,लड़कियां टि्वटर, व्हाट्सएप और अन्य माध्यम से स्थानीय पोटका विधायक संजीव सरदार और उनके माध्यम से प्रदेश के मुख्यमंत्री से मदद की गुहार लगा चुकी थी लेकिन आश्वासन के अलावा जरूरी मदद नहीं मिल सकी. बहारागोड़ा के पूर्व विधायक कुणाल षाड़ंगी के ट्वीट के बाद गुजरात सीआइडी क्राइम के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक डॉ शमशेर सिंह ने ट्विटर पर मिले निर्देशों के बाद फौरन ही वलसाड के पुलिस अधीक्षक और स्थानीय पुलिस ने भी लड़कियों से मुलाकात की और जल्द से जल्द घर पहुंचाने का वादा किया. इस संबंध में पूर्व विधायक कुणाल षाड़गी ने बताया कि गुजरात के वलसाड में जमशेदपुर के पोटका की लड़कियों की फंसने की जानकारी मिली. जिसके बाद उन्होंने गुजरात पुलिस के साथ-साथ बॉलीवुड स्टार सोनू सूद को ट्वीट कर पूरे मामले की जानकारी से अवगत कराया. यही नहीं भारतीय जनता युवा मोर्चा की नेता चारू प्रज्ञा को भी इस बात की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि हमारे ट्वीट के बाद गुजरात पुलिस उन लड़कियों से संपर्क कर वापस भेजने में लग चुकी है.

कोई टिप्पणी नहीं: