नक्सली मुठभेड़ में शहीद जवानों को दी गई श्रद्धांजलि, परिजनों को दी आर्थिक मदद - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

मंगलवार, 2 जून 2020

नक्सली मुठभेड़ में शहीद जवानों को दी गई श्रद्धांजलि, परिजनों को दी आर्थिक मदद

चाईबासा में हुए पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में शहीद हुए जवानों को पुलिस लाइन ग्राउंड में श्रद्धांजलि अर्पित की गई. इस दौरान कोल्हान रेंज के पुलिस उप महानिरीक्षक राजीव रंजन, कोल्हान के आयुक्त वीरेंद्र भूषण सहित कई अधिकारी मौजूद रहे.
tribute-to-myrteyers
चाईबासा (आर्यावर्त संवाददाता)  पश्चिमी सिंहभूम जिले के कराईकेला थाना क्षेत्र अंतर्गत जोनुआ गांव के समीप जंगल में नक्सली घटना में शहीद हुए एएसपी के अंगरक्षक लखिन्दर मुंडा और एसपीओ सुंदर स्वरूप महतो को चाईबासा पुलिस लाइन ग्राउंड में श्रद्धांजलि अर्पित की गई. इस अवसर पर कोल्हान रेंज के पुलिस उप महानिरीक्षक राजीव रंजन, कोल्हान के आयुक्त वीरेंद्र भूषण, जिला उपायुक्त अरवा राजकमल, पुलिस अधीक्षक इंद्रजीत महथा के साथ पुलिस और सीआरपीएफ के अधिकारियों और जवानों ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी. इस दौरान कोल्हान आयुक्त वीरेंद्र भूषण ने कहा कि हमारे जवानों ने बड़ी ही वीरता के साथ अपनी शहादत दी है. उनकी यह शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी. हमारे जवानों में किसी भी प्रकार की घबराहट नहीं देखी जा रही है. वह अब भी नक्सलियों से डटकर मुकाबला करने को तैयार हैं. उन्होंने कहा कि शहीदों के परिजनों को किसी भी प्रकार की दिक्कत नहीं होने दी जाएगी. शहीदों के अगर छोटे बच्चे हैं तो उन्हें जिले के कस्तूरबा गांधी विद्यालयों में पढ़ाया जाएगा, जिसका पूरा खर्च जिला प्रशासन उठाएगा
वहीं सलामी के बाद डीआईजी राजीव रंजन ने शहीद के परिजनों को तत्काल 50-50 हजार रुपये आर्थिक सहायता के रूप में दिए. इसके साथ ही एसपीओ सुंदर स्वरूप महतो के परिजन को भी पुलिस सम्मान से नौकरी दी जाएगी. उन्होंने कहा कि पुलिस और जिला प्रशासन हर वक्त शहीदों के आश्रितों के साथ एक परिवार के रूप में खड़ा है.

कोई टिप्पणी नहीं: