बिहार : मनपसंद दल में जाने का सिलसिला जारी - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शनिवार, 29 अगस्त 2020

बिहार : मनपसंद दल में जाने का सिलसिला जारी

  • आईपीएस सुनील कुमार ने कहा कि 3 दशक तक हमने बिहार में काम किया। पटना में एसएसपी से लेकर डीजी के पदतक काम करने का मौका मिला। हमने पूरी ईमानदारी से अपना काम किया....
rush-in-bihar-to-join-party
पटना,29 अगस्त । बिहार पुलिस भवन निर्माण निगम के अध्यक्ष सह सीएमडी के पद से सुनील कुमार रिटायर हुए हैं। गोपालगंज से ताल्लुक रखने वाले सुनील कुमार के भाई अनिल कुमार भी इसी जिले से कांग्रेस के विधायक हैं। पिछले ही माह 31 जुलाई को सेवानिवृत्त हुए सुनील कुमार अब जदयू के साथ अपनी सियासी पारी की शुरुआत कर रहे हैं।  बिहार विधानसभा चुनाव से पहले हर राजनीतिक दल अपना कुनबा मजबूत करने में जुटा है।इसी कड़ी में जदयू ने कुछ लोगों को सदस्यता दिलाई है।इसी दौरान पूर्व डीजीपी सुनील कुमार आज जदयू में शामिल हो गये।प्रदेश कार्यालय में आयोजित मिलन समारोह में पार्टी के वरिष्ठ नेता व सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई। इसके साथ ही राजद नेता हर्षवर्धन सिंह भी जदयू में शामिल हो गये। मिलन समारोह में पार्टी के वरिष्ठ नेता व सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई। इस मौके पर सांसद ललन सिंह ने कहा कि सुनील कुमार पुलिस सेवा के कई महत्वपूर्ण पद पर रहे है। अपनी क़ाबिलियत और  निष्ठा के बल पर ये इतना आगे बढ़े।  रिटायरमेंट के बाद इन्होने जदयू जॉइन करने की इच्छी जताई, जो काफी खुशी की बात है। पहले ये पुलिस सेवा में रहकर समाज की सेवा करते थे अब राजनीति में रहकर  समाज सेवा की सेवा करने का मन बराया है।   आगे मौके पर ललन सिंह ने राजद पर हमला बोलते हुए कहा कि राजद में भगदड़ मची हुई है।ललन सिंह ने कहा कि राजद में कोई रहना नहीं चाह रहा है।राजद के कई लोग अबतक पार्टी में शामिल हो चुके है और आगे भी जदयू में शामिल होने के लिए कई लोग कतार में है। अगर आज हम गेट खोल दे तो बड़ी संख्या में लोग जदयू में शामिल हो जायेंगे।उन्होंने नेता प्रतिपक्ष को आडे़ हाथों लेते हुए कहा कि तेजस्वी सत्ता में आने का मुंगेरी लाल का हसीन सपना देख रहे है, लेकिन उनका यह सपना कभी पूरा नहीं होने वाला है।


बिहार की जनता उनके माता-पिता के 15 सालों को देख चुकी है।वह फिर से कभी उस दौर में नहीं जायेगी।सांसद ने कहा कि सुनील कुमार की पहचान दलित कार्ड के रूप में नहीं है।इनकी छवि एक ईमानदार आईपीएस अधिकारी की रही है।इन्होंने पुलिस सेवा में रहते हुए पूरी ईमानदारी से अपने कर्तव्य का पालन किया है और अब ये सेवानिवृत होने के बाद समाज की सेवा करना चाहते हैं।  1987 बैच के आईपीएस अफसर सुनील कुमार की छवि एक तेज-तर्रार आईपीएस अधिकारी की रही है। आईपीएस सुनील कुमार ने कहा कि 3 दशक तक हमने बिहार में काम किया।पटना के सीनियर एसएसपी के साथ-साथ होमगार्ड व अग्निशमन सेवा के महानिदेशक सह महासमादेष्टा कई महत्वपूर्ण विभागों में रह चुके है।  वहीं वे हाल ही में  बिहार पुलिस भवन निर्माण निगम के अध्यक्ष सह सीएमडी के पद से रिटायर हुए हैं। पुलिस सेवा से सेवानिवृत होने के बाद हमारी इच्छा थी कि  नीतीश कुमार के साथ काम करू। इसके पीछे वजह यह है कि मुख्यमंत्री  नीतीश कुमार  ने कभी भी क्राइम या भ्रटाचार से समझौता नही किया। सुनील कुमार ने कहा कि पार्टी की ओर से जो भी जिम्मेदारी मिलेगी,  उसपर काम  करूंगा। समझा जाता है कि बिहार विधानसभा चुनाव आगामी अक्टूबर-नवंबर में होनें वाले हैं।इसके बाद जेडीयू में चुनावों के लेकर तेजी देखने को मिल रही है। नीतीश कुमार की पार्टी ने चुनावों को लेकर रणनीति बनानी शुरू कर दी है। दूसरी ओर दीघा विधानसभा के राजद कार्यालय में प्रत्येक दिन सैकड़ों की संख्या में बीजेपी व जदयू के कार्यकर्ता राजद की सदस्यता ग्रहण कर रहे हैं।वहीं राजद के दीघा विधानसभा के संभावित प्रत्याशी पप्पू राय पर विश्वास व्यक्त कर रहे हैं। सामाजिक कार्यकर्ता रूकमणि देवी के नेतृत्व में बीजेपी महिला मंडल का विलय राजद में हो गया।

कोई टिप्पणी नहीं: